राशिफल

Rashifal 19 March: इन 7 राशियों पर मेहरबान होगी मां लक्ष्मी, पैसों के लिहाज से अच्छा रहेगा दिन

हम आपको शुक्रवार 19 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले भावनाओं पर कंट्रोल रख कर काम करेंगे। आज काम की व्यस्तता ज्यादा होने से थोडा थकान महसूस करेंगे। लेकिन शाम तक रिलेक्स हो जायेंगे। आज किसी का गुस्सा किसी और पर निकालने से आपके रिश्तों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। गर्भवती महिलाओं को चलते-फिरते समय ख़ास ख़याल रखने की ज़रूरत है। किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पुरानी बाते याद करके आप इस दिन बहुत ज्यादा परेशान देख सकते हैं। सेहत थोड़ी कमजोर रहेगी, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। आज का आपका दिन प्रेम प्रसंग के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। बहस करने से बचें। मनोरंजन के लिए समय जरूर निकालें। आज बात का बतंगड़ न बनाएं। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन सामान्य बीतेगा। आने वाला समय आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप अपने प्रत्येक कार्य को आसानी से पूरा करेंगे। आज परिवार वालों के साथ समय बितायेंगे। मनोरंजन के लिए घर पर ही बच्चों के साथ कोई गेम खेलेंगे। आप अपनी पसंद या मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे‌। जिस स्थिति का सामना कर रहे हैं, उससे आपको फायदा ही होगा। आज आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत होगा। वित्तीय मोर्चे पर यह एक लाभकारी दिन होगा क्योंकि अप्रत्याशित लाभ आपके रास्ते में आएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दिनचर्या के कामों को करने में दिन बीतेगा। आप दिन भर चिड़चिड़े और मूडी रह सकते हैं। आज आपको कार्य में सफलता मिलेगी परंतु थोड़ा विलंब होगा। फिर भी उस संबंध में प्रयत्न जारी रखने से उन्हें पूरा कर सकेंगे। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा। अपने स्वभाव को नियंत्रण में रखें और आक्रामक तरीके से चीजों पर प्रतिक्रिया न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों को अपने शरीर में नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। आज आप कोई नया काम शुरू करने की योजना बनायेंगे, जिसमे आप उस विषय से जुड़े लोगों से फ़ोन पर सलाह लेंगे। आज आप पुराने विवाद निपटाने का मन बना सकते हैं‌। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। आज योग्यता और अनुभव से काम पूरा हो सकता है। नए लोगों से संपर्क फायदेमंद साबित होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

गुजरे हुए वक्त को भुला कर आपको नया जीवन शुरू करने की सलाह दी जाती है। अपने पेशेवर कार्यों में जो भी योगदान दे सकते हैं, उसमें अच्छा प्रदर्शन करते रहेंगे। आज आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जायेगी। ध्यान दीजिएगा कि खर्च की अधिकता रहेगी। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास ना करें। पारिवारिक मसले पर आपको अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। आज दोस्तों से आपके रिश्ते मधुर होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

साझेदारी और सहयोग के कार्य अच्छी तरह से करेंगे। कई दिनों से चली आ रही परेशानियों से थोड़ी राहत महसूस करेंगे। आपके चिंतन को नई दिशा मिलेगी। परिवार वालों का पूरा समर्थन और सहयोग मिलेगा‌। दूर स्थान के लोगों से बातचीत होगी‌। आप घर पर आराम कर सकते हैं‌। आपकी आंतरिक क्षमताएं सबल होंगी। सम्मान बढ़ेगा। आप अपने आप को विरोधियों की नजर से ना देखें एवं स्वयं के दिमाग उनकी बातों को आने ना दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके पास कई अवसर होंगे और वरिष्ठों से सहयोग प्राप्त होगा। मनोरंजन के साधनों का भरपूर प्रयोग करेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। किसी भी विवाद या बहस की स्थिति बन सकती है। आपके परिश्रम को उचित सम्मान मिलेगा एवं नयी जिम्मेदारी का भार भी आपके कंधों पर डाला जायेगा। स्थान परिवर्तन संभव है। खान-पान को असंयमित न होने दें। दांपत्य जीवन में प्रेम और स्नेह बढ़ेगा। वित्तीय स्थिति में भी काफी सुधार होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके व्यक्तित्व में आकर्षण बढ़ेगा। शिक्षा की दृष्टि से छात्रों के लिए दिन शुभ है। अपनी वाणी पर सख्ती से नियंत्रण रखें। आप जीवन की चुनौतियों से निपटने के लिए अपने कौशलों को निखारने और अपनी छुपी हुई क्षमता को बाहर लाने के प्रयासों में जुटे हुए हैं। आर्थिक पक्ष सबल होगा। घर की सफाई में कोई पुरानी चीज मिलने से आज आपको खुशी मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों के काम अटक सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। काफी काम पेंडिंग रहेगा। आपको ठीक से प्राथमिकता देनी चाहिए। यह समय अपनी महत्वाकांक्षा को समझने और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का है। दूसरों की क्षुद्र समस्याओं को हल करने में समय बर्बाद न करें। कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। बिजनेस में निवेश की योजना आज बन सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरी में किए गए कार्य फलीभूत होंगे। आज कोई अच्छी और अनुकूल खबर मिल सकती है। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा‌, दिन अच्छा है। ज्यादातर मामलों में आप नुकसान से बच जाएंगे। कुछ लोगों के साथ रिश्तों में सुधार आ सकता है‌। किसी चिर प्रतीक्षित कामना के पूर्ण होने का मार्ग प्रशस्त होगा। स्वजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आज आपके विरोधी वर्ग के व्यक्तियों का दबाव आपके आत्मविश्वास को कम कर सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। व्यापार भी सफलता दायक रहेगा। आपको धन की प्राप्ति होगी। खर्चों में हल्की-फुल्की बढ़ोतरी हो सकती है, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत ख़तरनाक साबित हो सकती है। किसी से बेवजह भिड़ने की कोशिश ना करें। आप खुश और हंसमुख रहेंगे। धन का आगमन होगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी।

आपने Rashifal 19 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 March 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कैलाश पर्वत से जुड़े हैं ये चौंकाने वाले रहस्य, जिससे नासा भी है हैरान

Back to top button