बॉलीवुड

जब मलाइका-अरबाज का हो रहा था तलाक, तो बेटे अरहान ने कहा था मॉम मैं आपको देखकर…’

अभिनेत्री मलाइका अरोरा इन दिनों अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते में हैं. बीते लंबे समय से दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं और अक्सर यह कपल बॉलीवुड में सुर्ख़ियों में बना रहता है. लेकिन एक समय मलाइका अभिनेता अरबाज खान की पत्नी हुआ करती थी, साल 2017 में दोनों ने तलाक लेकर अपने सालों पुराने रिश्ते को खत्म कर लिया था.

अरबाज और मलाइका कभी फेमस बॉलीवुड कपल के रूप में शुमार थे. हालांकि मलाइका की अर्जुन से बढ़ती नज़दीकियों ने इस रिश्ते का अंत कर दिया. दोनों को फैंस भी काफी पसंद करते थे, लेकिन 18 साल का यह रिश्ता जब टूटा तो फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा था. दोनों का तलाक साल 2017 में खूब सुर्ख़ियों में रहा था.

बता दें कि, मलाइका और अरबाज का एक बेटा अरहान भी है. माता-पिता के बिछड़ने का दुःख सबसे अधिक अरहान को ही झेलना पड़ा है. दोनों को भी अपने बेटे की बहुत चिंता थी. अरहान की उम्र अभी बहुत छोटी है. वहीं साल 2017 में जब अरबाज और मलाइका का तलाक हुआ तब अरहान महज 15 साल का था.

मलाइका और अरबाज ने जब अपने अलग होने की खबर के बारे में अरहान को दी तो उसके रिएक्शन के बारे में एक बार मलाइका ने अपने साक्षात्कार में बात की थी. मलाइका ने बताया था कि, जब मैं और अरबाज अलग हो रहे थे और इसके बारे में जब हमने अरहान को बताया तो उसने बड़ी सहजता के साथ इसे अपना लिया था.

जब अरबाज और मलाइका की राहें जुदा हो रही थी, तब अरबाज भी बेटे को मलाइका की कस्टडी में देने के पक्ष में ही थे. अरबाज इस बात से वाक़िफ़ थे कि बच्चे को मां की सबसे ज्यादा जरूरत होती है. इसलिए उसकी कस्टडी को मुद्दा बनाना सही नहीं है. दूसरी ओर मलाइका ने भी अरबाज को राहत देते हुए इस बात को साफ कर दिया था कि अरबाज जब चाहें अपने बेटे से मिल सकते हैं.

अभिनेत्री ने आगे बताया कि, ‘अरहान काफी समझदार हैं. वह इस बात को समझते थे कि हमारे बीच क्या चल रहा है. हालांकि, हम समय-समय पर उन्हें हिंट देते रहते थे कि पहले से परिस्थितियां बहुत बदल चुकी हैं लेकिन उन्हें कुछ भी ज्यादा एक्सप्लेन करने की जरूरत नहीं पड़ी थी. ऐसे में जब हम अलग हुए और अपने हिसाब से अपनी जिंदगी जीने का फैसला किया तो इस पर अरहान ने कहा था कि ‘मॉम, आपको खुश देखकर मैं बहुत खुश हूं. मैं खुश हूं कि अब सब पहले से अच्छे तरीके से रह रहे हैं.’

Back to top button