बॉलीवुड

कॉमेडियन राजपाल यादव की पत्नी है उनसे इतनी लम्बी, देखतें ही दिल हार गए थे,10 दिन में कर ली शादी

बॉलीवुड में प्रमुख हास्य अभिनेता कॉमेडियन राजपाल यादव (Rajpal Yadav) आज 50 साल के हो चुके हैं. राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च, 1971 को यूपी के शाहजहांपुर में हुआ था. आज राजपाल अपनी कॉमेडी के चलते देश भर में मशहूर है. राजपाल यादव ने अपनी पहचान काफी मशक्क्त और सालों कि मेहनत के बाद बनाई है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में आई फिल्म ‘दिल क्या करे’ से की थी. इस फिल्म में राजपाल एक स्कूल के वॉचमैन के रूप में नज़र आये थे.

राजपाल को फिल्मों में बड़े रोल न मिलने के बावजूद उन्होंने कई छोटे-छोटे और अहम् किरदार निभा कर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज हम आपको राजपाल की निजी जिंदगी के बारे में बताएँगे. आखिर कैसे राजपाल ने खुद से बड़ी लड़की को इम्प्रेस किया और शादी की. वैसे तो राजपाल अपने परिवार को मीडिया से दूर ही रखते है. राजपाल की पत्नी राधा उम्र में 9 साल छोटी हैं, लेकिन कद में वो उनसे लंबी हैं.

राजपाल यादव ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में भी खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया था कि लोगों को लगता है कि उनकी पत्नी राधा मुझसे काफी लंबी है. लेकिन असलियत यह है कि वह मुझसे सिर्फ एक इंच लंबी मतलब की 5.3 फीट है. ज्ञात हो कि राजपाल यादव की हाइट 5 फीट 2 इंच है. राजपाल ने अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया कि वर्ष 2002 में वो फिल्म ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ स्पाय’ की शूटिंग के लिए कनाडा गए हुए थे.

यही पर उनके एक कॉमन फ्रेंड ने उनकी मुलाकात राधा से कराइ थी. ये दोनों कनाडा के कैलगरी शहर में कॉफी शॉप पर पहली बार मिले थे. इस मीटिंग के दौरान दोनों ने अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ की बातें एक-दूसरे को बताई थीं. इसके बाद राधा और राजपाल दोनों ने एक साथ वहां पर तक़रीबन 10 दिन गुजारे. इसी बीच दोनों को एक दूसरे से प्यार होने लगा.

फिल्म की शूटिंग दस दिनों में ख़त्म हो गई. इसके बाद राजपाल वापस से इंडिया आ गए. भारत आने के बाद भी दोनों एक दूसरे से फोन कॉल के जरिये जुड़े रहे. तकरीबन 10 महीने बीतने के बाद राधा ने भारत में शिफ्ट होने का फैसला किया. भारत में शिफ्ट होने के बाद 10 जून, 2003 को दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए. राजपाल की शादी में बॉलीवुड से आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे ने शिरकत की थी.

अभिनेता राजपाल यादव की कुल 3 बेटियां है. उनकी और राधा की 2 बेटी और उनकी पहली पत्नी करुणा से एक बेटी ज्योति. ज्योति के जन्म के बाद से ही उनकी माँ की मौत हो गई थी. राजपाल ने अपनी बड़ी बेटी ज्योति की शादी 19 नवंबर, 2017 को पैतृक गांव कुंडरा में एक बैंकर से की है. राजपाल अक्सर अपनी बेटियों के साथ इंस्टाग्राम पर अपनी शानदार फोटोज पोस्ट करते रहते हैं.

हास्य कलाकार राजपाल यादव ने अब तक कई फिल्मों में अभिनय किया है. इनमें मस्त, जंगल, प्यार तूने क्या किया, शूल, कंपनी, रोड, हंगामा, कल हो न हो, गर्व, टार्जन, वास्तुशास्त्र, मैंने प्यार क्यूं किया, मालामाल वीकली, भागमभाग, पार्टनर, फिर हेराफेरी, भूलभुलैया, दे दनादन, खट्टा-मीठा, कृष 3 और जुडवा 2 प्रमुख फिल्मे हैं.

Back to top button