अध्यात्म

भविष्य की घटनाओं को बताते हैं आपके नाखून, इन्हें समझे और हो जाए सावधान

नाखून हमारे शरीर का महत्वपूर्ण यंग होता है। इससे हमारे हाथों की सुंदरता में चार चांद लग जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नाखुनों की बनावट और उसके ऊपर मौजूद चिह्न आपको भविष्य से जुड़ी सूचनाएं देते हैं। इतना ही नहीं ये आपके स्वभाव के बारे में भी बहुत कुछ बताते हैं।

1. यदि आपको अपने नाखूनों पर काले धब्बे दिखाई देने लगे तो सावधान हो जाएं। ये संकेत है कि आपकी लाइफ में कुछ बुरी घटना होने वाली है। आपके ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूटने वाला है। बताते चलें कि नाखूनों पर काले धब्बे स्थायी नहीं रहते हैं। ये आते जाते रहते हैं। इसलिए इनके आने पर आप सतर्क हो जाएं।

2. नाखूनों पर सफेद धब्बे दिखना अच्छी बात नहीं होती है। ये इस बात का संकेत है कि आपको कोई बीमारी घेरने वाली है। ये व्यक्ति के रक्त से जुड़ी बीमारी के संकेत भी होते हैं। इस स्थिति में आप डॉक्टर से अपना टेस्ट जरूर करवाएं।

3. आप ने देखा होगा कि कुछ लोगों के नाखूनों की जड़ों में सफेद रंग का अर्द्धचंद्र दिखाई देता है। ऐसे अर्द्धचंद्र प्रगति का संकेत देते हैं। हालांकि इसे लेकर भी अलग अलग मतलब होते हैं। ये इस बात पर निर्भर करता है कि ये अर्द्धचंद्र हाथ की किस उंगली के नाखून पर बना है।

4. तर्जनी उंगली के नाखून पर बने अर्द्धचंद्र का मतलब है कि व्यक्ति को जॉब में लाभ होने वाला है। उसे अपनी तरक्की से जुड़ा कोई अच्छा समाचार मिल सकता है।

5. मध्यमा उंगली के नाखून में बने अर्द्धचंद्र का अर्थ है कि शख्स को इंजीनियरिंग, वाहन, मशीनरी इत्यादि की फील्ड में सफलता मिलने वाली है। इन लोगों को अचानक अधिक धन भी प्राप्त हो सकता है।

5. यदि किसी व्यक्ति की अनामिकाके नाखून पर अर्द्धचंद्र बना हो तो ये इस बात का संकेत है कि व्यक्ति पारिवारिक और सामाजिक जीवन में पद, प्रतिष्ठा, सम्मान हासिल करने वाला है। समाज में आपकी इज्जत बढ़ने वाली है।

6. कनिष्ठिका उंगली के नाखून पर अर्द्धचंद्र बने होने का मतलब हा कि व्यक्ति को बिजनेस से संबंधित कार्यों में लाभ होने वाला है।

7. यदि अर्द्धचंद्र अंगूठे के नाखून पर बना हो तो इसका मतलब है कि व्यक्ति को सभी प्रकार के कामों में शुभ समाचार मिलने वाले हैं।इस तरह के व्यक्ति की भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होती है। प्रेम के मामले में भी उसे अच्छे समाचार प्राप्त होते हैं।

उम्मीद करते हैं कि आपको नाखूनों से जुड़ी ये जानकारी पसंद आई होगी। इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूलें।

Back to top button
?>