राशिफल

शुक्र देव का मीन राशि में हो रहा गोचर, इन 7 राशियों का शानदार रहेगा समय, बढ़ेंगी सुख-सुविधाएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह समय के साथ-साथ अपनी राशि बदलते रहते हैं, जिसकी वजह से सभी राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है। ज्योतिष गणना के अनुसार 17 मार्च 2021 को भौतिक सुख देने वाले शुक्र देव कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करने वाले हैं और यह इस राशि में 10 अप्रैल 2021 तक विराजमान रहेंगे।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का यह राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों के लोगों के जीवन पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य डालेगा। तो चलिए जानते हैं आखिर यह परिवर्तन किन राशि वालों के लिए शुभ रहेगा और किनको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

आइए जानते हैं शुक्र देव की राशि परिवर्तन से किन राशियों पर रहेगा शुभ असर

मेष राशि वाले लोगों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर शुभ रहेगा। इस समय के दौरान आपको किसी यात्रा से लाभ मिलने की संभावना है। विदेश में काम कर रहे लोगों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। आपके द्वारा किए गए प्रयास सार्थक रहेंगे। आमदनी अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। आप अपने शत्रुओं को परास्त करेंगे। पारिवारिक माहौल में खुशियां बनी रहेंगी। भाई बहनों के साथ चल रहे मतभेद खत्म होंगे।

वृषभ राशि वाले लोगों को शुक्र के गोचर की वजह से आमदनी के साधनों में बढ़ोतरी होने की संभावना नजर आ रही है। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। परिवार के बड़े सदस्यों की मदद से आपको लाभ मिलने की संभावना है। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। नौकरी के क्षेत्र में पदोन्नति मिल सकती है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। संतान के दायित्व की भी पूर्ति होगी।

मिथुन राशि वाले लोगों को शुक्र ग्रह की राशि परिवर्तन की वजह से सरकारी कामकाज में सफलता मिलने के योग हैं। नौकरी के क्षेत्र में पदोन्नति और वेतन में वृद्धि होने की संभावना है। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को मनचाही जगह पर ट्रांसफर मिल सकता है। अचानक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आपकी सोच सकारात्मक रहेगी। भूमि, भवन, वाहन सुख प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

कर्क राशि वाले लोगों के लिए शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन अति उत्तम रहेगा। आपका भाग्य चमक सकता है। आप किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। दान पुण्य में आपका खूब मन लगेगा। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। कई क्षेत्रों से आपको लाभ मिलने की संभावना है। व्यापार में भारी मुनाफा मिलेगा। यदि आपने किसी को पैसा दिया है तो वह पैसा वापस मिल सकता है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। किसी प्रतियोगी परीक्षा में बैठने का मौका मिल सकता है। आप आत्मविश्वास और पराक्रम से भरपूर रहेंगे। आप अपने सभी कार्य समय पर पूरा कर सकते हैं। धन प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं। नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं। रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। आप किसी पुराने कर्ज की भरपाई कर सकते हैं। प्रभावशाली लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा। करियर में आगे बढ़ने के मार्ग प्राप्त हो सकते हैं।

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर अच्छा साबित होगा। आप अपनी सोची हुई योजनाओं को पूरा कर सकते हैं। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। अचल संपत्ति क्रय का योग बन रहा है। आप अपनी मधुर वाणी से सभी लोगों को प्रभावित करेंगे। नौकरी के क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। पति-पत्नी के बीच बेहतर तालमेल बने रहेंगे। प्रेम संबंधों में सुधार आएगा।

मीन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन शानदार रहने वाला है। भौतिक सुख संसाधनों में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में लाभ प्राप्ति के मार्ग हासिल हो सकते हैं। उन्नति के अवसर आएंगे। सरकारी कामकाज पूरे होंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। किसी प्रतियोगिता परीक्षा में आपको अच्छी सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। महिला मित्र की मदद से आपको लाभ मिलेगा। बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। भाग्य पूरा साथ देगा।

आइए जानते हैं बाकी राशियों की कैसी रहेगी स्थिति

सिंह राशि वाले लोगों के लिए शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन काफी कठिन नजर आ रहा है। शत्रु आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आपको संभल कर रहना होगा। आप अपने किसी भी काम में जल्दीबाजी मत कीजिए। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। मेहनत के अनुसार फल की प्राप्ति नहीं हो पाएगी। बच्चों की तरफ से कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू जरूरतों के पीछे अधिक धन खर्च होने की संभावना नजर आ रही है।

कन्या राशि वाले लोगों के ऊपर शुक्र ग्रह की राशि परिवर्तन का प्रभाव सामान्य रहेगा। व्यापार में लाभ की स्थिति बन रही है। आमदनी और खर्चे बराबर रहेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को यही सलाह दी जाती है कि बड़े अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। जो लोग काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे थे उनको अच्छी नौकरी मिल सकती है। प्रेम संबंधित मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी।

तुला राशि वाले लोगों के लिए शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन ठीक नहीं है। दुश्मनों में वृद्धि हो सकती है, यह आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे परंतु सफल नहीं हो पाएंगे। आप अपने सभी कार्य योजनाओं के तहत पूरा कीजिए। कोर्ट कचहरी के मामलों से बच कर रहना होगा। आमदनी के अनुसार खर्चों पर कंट्रोल रखें। आप अपने बच्चों की नकारात्मक गतिविधियों पर नजर रखें अन्यथा इनकी तरफ से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि वाले लोगों के लिए शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन मध्यम फलदाई रहने वाला है। महंगी वस्तुओं पर अधिक धन खर्च हो सकता है। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। नौकरी के क्षेत्र में आपके कार्यों की सराहना हो सकती है। आप जितनी मेहनत करेंगे उसी के अनुसार फल की प्राप्ति होगी। विदेश में काम कर रहे लोगों को मिलाजुला फल मिलेगा। आपको अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है अन्यथा किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है।

मकर राशि वाले लोगों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर मिलाजुला रहेगा। आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। पारिवारिक वातावरण सामान्य रहने वाला है। परिवार के सभी सदस्यों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। यदि आप कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो घर के अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लीजिए। वाहन चलाते समय लापरवाही ना करें अन्यथा चोट लग सकती है।

Back to top button