बॉलीवुड

रीना दत्ता से तलाक के बाद भी कैसे है आमिर खान के उनसे रिश्ते, एक्टर ने खुद किया बड़ा ख़ुलासा

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता आमिर खान ने हाल ही में अपना 56वां जन्मदिन मनाया है. आमिर खान फिल्म इंडस्ट्री में ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के नाम से जाने जाते हैं. वे साल में एक फिल्म करते हैं और फैंस को उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार रहता है. अपने 32 साल के फ़िल्मी करियर में आमिर ने अपार सफ़लता हासिल की है.

आमिर खान एक ऐसे अभिनेता के रूप में भी देखें जाते हैं जो निजी ज़िंदगी को लेकर ज्यादा चर्चा में नहीं रहते हैं. लेकिन उनकी निजी ज़िंदगी किसी फ़िल्मी स्टोरी से कम नहीं है. इस बात से हर कोई वाक़िफ़ है कि, असल जिंदगी में आमिर खान को दो-दो महिलाओं से प्यार हुआ है.

आमिर खान ने दो शादियां की है. पहली शादी आमिर ने रीना दत्ता से की थी. दोनों ने साल 1986 में सात फेरे लिए थे. बॉलीवुड में एंट्री से पहले ही आमिर शादीशुदा थे. शादी के 16 सालों के बाद दोनों ने तलाक ले लिया था. साल 2002 में दोनों की राहें अलग-अलग हो गई. बाद में साल 2005 में आमिर खान ने किरण राव से दूसरी शादी कर ली थी. हालांकि इसके बावजूद रीना से आमिर के रिश्ते खराब नहीं हैं. एक बार आमिर ने रीना से रिश्ते और तलाक के बारे में अपने साक्षात्कार में खुलकर बात की थी.

रीना और आमिर खान को आज भी तलाक के करीब 18 सालों के बाद भी पारिवारिक समारोह या किसी कार्यक्रम के दौरान साथ में स्पॉट किया जाता है. एक बार आमिर खान फिल्म मेकर करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ पर पहुंचे थे, तब उन्होंने रीना संग रिश्ते को लेकर ख़ास बात की थी. आमिर के मुताबिक, तलाक से वे तनाव में आ गए थे.

‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के मुताबिक़, ‘रीना और मैं 16 सालों तक एक-दूसरे के साथ थे और जब हमारा रिश्ता टूटा तो ये मेरे लिए सदमे भरा था, उसके लिए और हमारे परिवारों के लिए भी. लेकिन हमने अपनी तरफ से इससे डील करने की पूरी कोशिश की. इसका मतलब ये नहीं है मैंने रीना के लिए इज्जत खो दी या प्यार खो दिया. वे एक अद्भुत इंसान हैं.’

आमिर ने आगे कहा कि, ‘मैं लकी हूं कि मुझे उनके साथ 16 साल रहने का मौका मिला. इससे मुझे कई सीख मिली हैं और हम दोनों आगे बढ़े हैं. हम बहुत यंग थे जब हमारी शादी हुई थी. मैं इसकी अहमियत समझता हूं, मुझे खुशी है कि वो भी इसे समझती हैं.’

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो आख़िरी बार आमिर खान फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तां में नज़र आए थे. 8 नवंबर 2018 को रिलीज हुई इस फिल्म में आमिर खान के साथ अहम रोल में अमिताभ बच्चन, कैटरीना अकाईफ और फातिमा सना शेख जैसे सितारें भी नज़र आए थे. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी. इस फिल्म के बाद अब तक आमिर की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है. उनकी आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ है. यह फिल्म इस साल क्रिसमस के मौके पर आएगी. फिल्म में आमिर खान के साथ अहम रोल में अभिनेत्री करीना कपूर खान देखने को मिलेगी.

Back to top button
?>