बॉलीवुड

जब माधुरी और जूही चावला के हाथ पर आमिर खान ने दिया था थूक, एक्ट्रेसेस ने किया था ऐसा हाल

हिंदी सिनेमा में मशहूर अभिनेता आमिर खान ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’(Mr. Perfectionist) के नाम से भी ख़ास पहचान रखते हैं. बॉलीवुड में आमिर खान ने मुख्य अभिनेता के रूप में अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में आई फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ से की थी. अपने 32 सालों के फ़िल्मी करियर में उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया है.

आमिर खान से जुड़े कई किस्से भी फिल्म इंडस्ट्री में फेमस है. वे फिल्म के सेट पर ‘मस्ती-मज़ाक’ करने के लिए भी खासे मशहूर हैं. बताया जाता है कि, फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट का माहौल आमिर के होने से काफी मजाकिया हो जाता है. सभी लोग इस दौरान काफी खुश और मस्ती मजाक के मूड में रहते हैं. इस बात से हर कोई वाकिफ़ है कि, कई बार सेट पर आमिर मस्ती भरे अंदाज में देखने को मिले हैं. हालांकि समय बदलने के साथ अब ऐसा कुछ देखने को नहीं मिलता है. लेकिन एक समय आमिर अपनी फिल्मों की एक्ट्रेसेस के साथ मस्ती मजाक में कुछ ऐसी हरकतें भी कर जाते थे जिससे कि एक्ट्रेसेस के साथ उनका कोल्ड वॉर शुरू हो गया था.

बता दें कि, 90 के दशक में आमिर खान अपनी फिल्मों की एक्ट्रेसेस के साथ मस्ती मजाक की सारी हदें पार कर जाते थे. वे मस्ती के मूड के दौरान बेहद बेहुदा तरीका अपनाते थे. वे बातों ही बातों में अपने लेडी एक्ट्रेस के हाथ पर थूक दिया करते थे. अब ऐसी हरकत भला किसे पसंद आएगी. आमिर को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ता था. बता दें कि, 90 के दशक की मशहूर और बेहतरीन अदाकाराएं रही जूही चावला और माधुरी दीक्षित सहित कई एक्ट्रेस के साथ आमिर ऐसी हरकतें कर चुके थे.

 

आमिर खान और जूही चावला ने कई फिल्मों में साथ काम किया था. कभी दोनों बेहद अच्छे दोस्त भी थे. लेकिन आमिर की इस हरकत के कारण दोनों के रिश्ते में खटास पैदा हो गई थी. 90 के दशक में दोनों की जोड़ी ने धमैला मचा रखा था. साथ काम करने के दौरान दोनों की दोस्ती काफी गहरी हो गई थी. लेकिन आमिर ने एक बार जब जूही के हाथ पर थूक दिया था तो जूही ने आमिर के साथ फिर काम नहीं किया.

बता दें कि, फिल्म इश्क के दौरान का यह किस्सा है. साल 1997 में आई फिल्म में अजय देवगन की जोड़ी काजोल जबकि आमिर की जोड़ी जूही के साथ जमी थी. आमिर ने जूही से कहा कि वे ज्योतिष विद्या के बारे में जानते हैं और उनसे उन्होंने अपना हाथ दिखाने के लिए कहा. जब जूही ने आमिर को अपना हाथ दिखाया तो उन्होंने उनके हाथ पर थूक दिया.

आमिर की यह हरकत जूही को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई. इस हरकत के बाद जूही का पारा सातवें आसमान पर था. जूही इस घटना के बाद सेट छोड़कर चली गई. आमिर से वे बेहद नाराज हो गई थी. इतना ही नहीं अगले दिन वे फिल्म के सेट पर भी शूटिंग के लिए नहीं पहुंची थी. दूसरी ओर आमिर खान भी इस घटना के बाद खफा-ख़फ़ा से थे. बताया जाता है कि, इस घटना के बाद जूही चावला ने आमिर खान से पांच सालों तक बात नहीं की थी.

माधुरी दीक्षित के साथ भी हुआ हादसा…

जूही के साथ आमिर ने जो हरकत की थी ठीक वहीं हरकत वे माधुरी दीक्षित के साथ भी कर चुके थे. फिल्म दिल के दौरान का यह किस्सा है. दोनों कलाकार ‘दिल’ में साथ में देखने को मिले थे. ‘खंबे जैसी खड़ी है’ गाने की शूटिंग के दौरान आमिर ने माधुरी से ज्योतिष विद्या के बारे में बात की. ऐसे में उन्होंने अपना हाथ आमिर को दिखा दिया. माधुरी का हाथ अपने हाथ में लेते ही आमिर ने बड़ी गौर से उसे देखा और फिर उनके हाथ पर थूक दिया. अगले ही पल छड़ी लेकर माधुरी दीखित आमिर खाना के पीछे दौड़ रही थी. दोनों अपने साक्षात्कार में इस किस्से का जिक्र कर चुके हैं.

Back to top button