समाचार

BJP ने इन बड़े चेहरों पर चला दांव, जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी कर दिया है और कई जाने माने चेहरों को बीजेपी की ओर से टिकट दी गई है। बंगाल चुनाव के लिए स्वप्‍न दास गुप्ता, बाबुल सुप्रियो, लॉकेट चटर्जी और एक्ट्रेस खुशबू सुंदर को बीजेपी की ओर से टिकट दी गई है। आज बीजेपी नेता अरुण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये दावा भी किया कि बंगाल में परिवर्तन की लहर है और 200 से ज्यादा सीटें हम जीतने वाले हैं।

इन्होंने कहा कि बंगाल में थर्ड फेज के लिए 30 सीटों पर हम 27 उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। चौथे चरण में 44 सीटें हैं, जिसमें हम 36 सीटों पर उम्मीदवारों को उतारने जा रहे हैं। बीजेपी ने अर्थशास्त्री अशोक लाहिरी को अलीपुरदुआर से टिकट दिया है। जबकि तारकेश्वर सीट से स्वप्‍न दास गुप्ता और बाबुल सुप्रियो को टॉलीगंज से टिकट दिया गया है। हाल ही में राजीव बनर्जी ममता बनर्जी की पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे और इन्हें बीजेपी ने डोमजुर से टिकट दिया था।


पंचपुरा सीट से लॉकेट चटर्जी, उद्घट्टा सीट से निशीथ प्रणामिक, चंडिताला से यश दास गुप्ता, कासबा से डॉ. इंद्रनील खान, हावड़ा से तनुश्री चक्रवर्ती, दक्षिणपुर से अंजना बासु, सुब्रह दक्षिण से रंति देव सेन गुप्ता और सिंघुर सीट से रवींद्र नाथ भट्टाचार्य को बीजेपी की ओर से मैदान में उतरा गया है।

तमिलनाडु चुनाव में इन लोगों दिया टिकट

तमिलनाडु में बीजेपी 20 विधान सभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इन सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट को भी जारी कर दिया गया है। जिसमें एक्ट्रेस खुशबू सुंदर का नाम भी है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन को धारापुरम सीट से टिकट दिया गया है। जबकि वरिष्ठ नेता एच राजा कराईकुडी सीट से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने कोयंबटूर सीट से वानति श्रीनिवासन और मोडक्कुरूच्चि से सीके सरस्वती को मैदान में उतरा है।

केरल चुनाव में इन लोगों पर लगाया है दांव

केरल में बीजेपी 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 112 सीटों के उम्मीदवारों के नाम पार्टी ने घोषित कर दिए हैं। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुम्मनम राजशेखरन को नेमोम सीट से टिकट दिया गया है। सुरेश गोपी को त्रिशूर से, डॉ. अब्दुल सलाम को तिरुर सीट से और पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस को इरंजालकुडा, केजे अल्फोंस को कानीपल्ली सीट से टिकट दिया गया है।


असम चुनाव के लिए बीजेपी ने 17 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। चंद्र मोहन पटौरी को धर्मपुर विधान सभा सीट से टिकट दिया गया है। गौरतलब है कि 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में जल्द ही विधान सभा चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर पार्टियां अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही है।

Back to top button