राशिफल

इन तीन राशियों की किस्मत की लकीरों में आएगा सुधार, भोले भंडारी की कृपा से जिंदगी होगी खुशहाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति लगातार बदलती रहती है, जिसकी वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की राशि में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति ठीक है तो इसकी वजह से जीवन में सकारात्मक नतीजे मिलते हैं परंतु इनकी स्थिति ठीक ना होने के कारण जीवन में एक के बाद एक कई परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। बदलाव प्रकृति का नियम है और यह निरंतर चलता रहता है। इसको रोक पाना संभव नहीं है।

ज्योतिष गणना के अनुसार कुछ राशि के लोग ऐसे हैं जिनकी कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति शुभ संकेत दे रही है। इन राशि के लोगों की किस्मत में अच्छा खासा सुधार आएगा और इन राशि वालों के ऊपर भोले भंडारी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। यह अपना जीवन हंसी-खुशी व्यतीत करेंगे। तो चलिए जानते हैं आखिर यह भाग्यशाली राशियों के लोग कौन से हैं।

आइए जानते हैं किन राशियों पर रहेगी भोले भंडारी की कृपा

कन्या राशि वाले लोगों के ऊपर भोले भंडारी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। मानसिक तनाव कम होगा। रोजगार के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। निवेश संबंधित कामों में आपको लाभ मिल सकता है। अचानक आर्थिक मुनाफा मिलने की संभावना है। कोई पुराना वाद-विवाद खत्म होगा। भाई-बहनों के साथ चल रहे मतभेद खत्म हो सकते हैं। कामकाज में आपका पूरा मन लगेगा। सामाजिक क्षेत्र में नए-नए लोगों से दोस्ती हो सकती है। प्रेम जीवन में मधुरता बढ़ेगी। शीघ्र ही आपका प्रेम विवाह होने की संभावना नजर आ रही है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका मन अति प्रसन्न होगा। भोले भंडारी की कृपा से पारिवारिक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। कोई रुका हुआ काम पूर्ण होगा। किस्मत का भरपूर सहयोग मिलने वाला है। व्यापार को सुधारने के लिए कुछ परिवर्तन कर सकते हैं, जिसमें आपको उन्नति के अवसर बन रहे हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत बनेगी। आपको अपनी मेहनत का उचित परिणाम हासिल होगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। प्रभावशाली लोगों से संपर्क बन सकते हैं। सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मकर राशि वाले लोगों का समय शुभ नजर आ रहा है। भोले भंडारी के आशीर्वाद से नौकरी के क्षेत्र में तरक्की हासिल होगी। बड़े अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। पारिवारिक सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। बड़ी मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना है। व्यापार में नई तकनीकी का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसका आगे चलकर आपको बेहतरीन रिजल्ट देखने को मिलेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता हासिल होगी।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा समय

मेष राशि वाले लोगों की जिंदगी काफी भागदौड़ भरी रहने वाली है। कठिन मेहनत करने के बावजूद भी कामकाज में मन मुताबिक फल की प्राप्ति नहीं हो पाएगी। आपका मन काफी निराश रहेगा। संतान की तरफ से कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। कठिन विषयों में शिक्षकों का सहयोग मिल सकता है। आप अपनी कीमती चीजों को संभाल कर रखें। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोग अपने प्रिय से दिल की बात शेयर कर सकते हैं, जिससे आपके मन को सुकून मिलेगा।

वृषभ राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है। घर के सदस्यों के साथ बैठकर आप किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार-विमर्श कर सकते हैं। आपको अपनी सोच-सकारात्मक रखनी होगी। किसी काम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ेगा। आपके द्वारा की गई यात्रा सफल रहेगी। आप अपने ऊपर नकारात्मक विचारों को हावी मत होने दीजिए। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, इसलिए खर्चों पर लगाम रखें। नकारात्मक गतिविधियों में ना पड़े। नौकरी के क्षेत्र का माहौल सामान्य रहेगा। बड़े अधिकारी कुछ कामों में मदद कर सकते हैं। प्रेम जीवन बेहतरीन रहने वाला है। विवाह योग्य लोगों को विवाह का अच्छा रिश्ता मिलेगा।

मिथुन राशि वाले लोगों का समय ठीक-ठाक रहेगा। दोस्तों के साथ मिलकर आप कोई नया काम शुरू करने की सोच सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी के क्षेत्र में कठिन मेहनत करने के बाद सफलता मिलने की संभावना है। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा मत दीजिए। आप अपनी संतान का मार्गदर्शन कर सकते हैं। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी परंतु आपकी मेहनत का उचित परिणाम हासिल होगा। करियर में बदलाव करने का सोच-विचार कर सकते हैं।

कर्क राशि वाले लोगों का समय मध्यम फलदाई रहेगा। प्रेम जीवन में मधुरता आएगी। आप अपने प्रिय के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। विदेश में काम कर रहे लोगों को मिलाजुला फल मिलेगा। आप अपनी सेहत पर ध्यान दीजिए क्योंकि किसी पुरानी बीमारी के चलते आप काफी परेशान हो सकते हैं। बाहर के खानपान से परहेज करना होगा। पुराने मित्रों की सहायता से धन लाभ मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। महत्वपूर्ण योजनाओं पर फोकस करना होगा।

सिंह राशि वाले लोग पारिवारिक खर्चों को लेकर काफी परेशान रहेंगे। आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, इसलिए आप पहले से तैयार रहें। आप घर की आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने के लिए कोई नई योजना बना सकते हैं। दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। व्यापार में कोई भी परिवर्तन करने से बचना होगा अन्यथा नुकसान हो सकता है। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा। आप कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। धर्म-कर्म के कामों में ज्यादा समय व्यतीत होने वाला है।

तुला राशि वाले लोगों का समय अच्छा रहेगा परंतु नौकरी के क्षेत्र में थोड़ा संभाल कर रहने की जरूरत है क्योंकि कुछ लोग आपके कामकाज पर नजर रख सकते हैं। माता-पिता की सेहत अच्छी रहेगी। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। यदि कोई संपत्ति का विवाद चल रहा है तो स्थिति आपके पक्ष में नजर आ रही है। प्राइवेट नौकरी कर रहे लोगों को बड़े अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। घर के जरूरी काम रूके हुए थे तो वह समय पर पूरा कर सकते हैं।

धनु राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है। परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर आप काफी चिंतित हो सकते हैं। काम के सिलसिले में अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी का हर कदम पर सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को कठिन विषयों में ध्यान देने की आवश्यकता है। किसी प्रतियोगी परीक्षा में अधिक संघर्ष करने के बाद सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। पुराने दोस्तों से बातचीत करके आपका मन खुश होगा। गुप्त शत्रुओं से संभल कर रहना होगा अन्यथा उनकी तरफ से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि वाले लोगों को पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है। कार्यस्थल का वातावरण सामान्य रहेगा। आप कोई नया काम शुरू करने का मन बना सकते हैं। सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। पिता के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा। आप अपने शत्रु को परास्त करेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से थोड़ा भटक सकता है इसलिए आप अपने मन पर काबू रखें।

मीन राशि वाले लोगों का समय निराशाजनक रहेगा। कामकाज में कठिन मेहनत करने के बावजूद भी आपको मन मुताबिक फल की प्राप्ति नहीं हो पाएगी। अनजान लोगों के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा करने से बचना होगा। पारिवारिक विवाद होने की संभावना है। आप अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखें। घर के किसी बड़े बुजुर्ग की तबीयत खराब हो सकती है, जिसको लेकर आप काफी परेशान रहेंगे। कार्य क्षेत्र का वातावरण चिंताजनक रहेगा।

Back to top button