बॉलीवुड

सलमान की एक्स का ख़ुलासा- मेरे साथ हुआ रेप, ये मशहूर हसीनाएं भी हो चुकी है यौन शोषण का शिकार

सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री सोमी अली बीते कुछ दिनों से लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है. हाल ही में अभिनेत्री ने एक बड़ा चौंकाने वाला ख़ुलासा किया है. सोमी ने एक साक्षात्कार के दौरान अपनी आपबीती सुनाई है. उनके मुताबिक़, बहुत छोटी उम्र में ही उनके साथ दुष्कर्म हो चुका है. सालों बाद सोमी ने इस बारे में बात कर हर किसी को चौंका दिया है.

पाक़िस्तान से संबंध रखने वाली सोमी ने हाल ही में एक साक्षात्कार में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी के बुरे दिनों को याद किया. सोमी ने बताया कि जब वो 5 और 9 साल की थीं, तब उनका यौन शोषण किया गया था. वहीं 14 साल की उम्र में उनका बलात्कार हो चुका था. बता दें कि, यह पहला मौका नहीं है जब किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस को इन तरह की चीजों से गुजरना आपदा है. हिंदी सिनेमा की और भी कई मशहूर एक्ट्रेसेस यौन शोषण का शिकार हो चुकी है. आइए आज आपको ऐसे ही अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं…

कंगना रनौत…

बॉलीवुड की बेबाक और बिंदास अदाकाराओं में शुमार कंगना रनौत का नामा इस सूची में देखकर आप चौंक गए होंगे. लेकिन यह सच है कि उन्हें भी यौन शोषण का शिकार होना पड़ा है. कंगना आज बॉलीवुड की सबसे चर्चित और सफल एक्ट्रेस के रूप में देखीं जाती है. कंगना कह चुकी है कि, बहुत छोटी उम्र में ही उन्हें शारीरिक हिंसा का शिकार होना पड़ा था. लेकिन आगे अपनी मजबूती और साहस का कारण भी कंगना इसे ही बताती है. अभिनेत्री कंगना के मुताबिक़, 18 साल की उम्र से पहले ही वे कई बार शारीरिक हिंसा और शोषण की शिकार हो चुकी थी. आज मैं जो कुछ भी हूं मेरी उसी समझ का परिणाम है.

कल्कि कोचलिन…

हिंदी सिनेमा की कई शानदार फिल्मों में नज़र आ चुकी कल्कि कोचलिन भी छोटी उम्र में ही इन चीजों का सामना कर चुकी है. वे इसे अपनी जिन्दगी के सबसे बुरे अनुभवों में शामिल करती है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, कल्कि ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 2009 में रखे थे. उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म देव डी थी.

सुष्मिता सेन…

90 के दशक की बेहद ख़ूबसूरत और मशहूर एक्ट्रेस में शुमार रही सुष्मिता सेन को भी इन बुरे अनुभवों से गुजरना पड़ा है. बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी सुष्मिता ने कहा था कि, एक पुरस्कार समारोह में उनके साथ छेड़छाड़ की गई थी. सुष्मिता सेन के मुताबिक़, ‘मैंने उसका हाथ पकड़ लिया था और जब मैंने उसे खींचा तो मैं बहुत चौंक गई, कि वह एक छोटा 15 साल का लड़का था. आम तौर पर इस तरह के दुर्व्यवहार के लिए मैं बहुत सारी अन्य कार्रवाई कर सकती थी. लेकिन वो एक 15 साल का लड़का था, मैं उसे गर्दन से पकड़कर भीड़ के सामने से टहलने के लिए ले गई. मैंने उसे कहा कि अगर मैंने इस बारे में सबको बताऊंगी तो तुम्हारी जिंदगी खत्म हो जाएगी बच्चा.’

फ़ातिमा सना शेख…

फिल्म दंगल से खूब सुर्खियां बटोर चुकी फातिमा सना शेख को भी इस सूची में जगह दी गई है. एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने इस पर बात की थी. दरअसल, फ़ातिमा सना शेख से महिलाओं के साथ बढ़ते यौन शोषण को लेकर राय मांगी गई थी. इसके जवाब में फातिमा ने अपनी आपबीती साझा कर दी. उन्होंने कहा कि, वे इस बारे में अधिक बात नहीं करेगी. साक्षात्कार में सेक्शुअल हैरेसमेंट के सवाल पर अभिनेत्री ने जवाब दिया कि, वे खुद यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं. लेकिन आगे फ़ातिमा ने इस किस्से के बारे में बताने से इंकार कर दिया था. उनके साथ कब, क्या हुआ वे इस बारे में बात करना उन्हें पसंद नहीं है.

Back to top button