राशिफल

Rashifal 14 March: सूर्य कुंभ राशि से निकलकर मीन में करेंगे प्रवेश, बदलेगी इन 3 राशियो की तकदीर

सूर्य आज कुंभ राशि से निकलकर बृहस्पति की राशि मीन में प्रवेश करने जा रहे है और यहां करीब 1 महीने तक रहेंगे। हम आपको रविवार 14 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

लव पार्टनर की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं। शिक्षा के मामले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। यदि आप व्यापारी हैं तो व्यापार भी आज लाभ देने वाला होगा। नौकरी करने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें क्योंकि सितारों में शारीरिक परेशानी का संकेत मिलता है। आपका कोई अपना ही आपको धोखा दे सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। काम या कारोबार को लेकर मन में कई तरह के विचार उभर रहे सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा काबू रखना चाहिए। कठिन निर्णय लेने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह लेनी चाहिए इसमें पहले से ज्यादा सुधार देखने को मिल सकता है। बिना वजह के खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए। इससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। अविवाहितों को विवाह के लिए अच्छा रिश्ता आयेगा पार्टनर आपकी भावना समझेगा। परिवार में शांति बनी रहें इस पर फोकस करते रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भय और तनाव मिथुन राशि वालों के जीवन में हावी रहेंगे। झंझट में बिल्कुल भी ना पड़े। यात्रा पर जाने से बचना चाहिए। परिवार को समय दें और उसके साथ वक्त बिताना आपको अच्छा लगेगा। नौकरी में आपके लिए आज का दिन बहुत बढ़िया है। आज आपकी प्रशंसा होगी और आपका बॉस भी आपसे खुश होगा। जीवनसाथी की चिंता होगी। लेन-देन में सावधानी रखें। छोटी- छोटी बातों को लेकर मन में गुब्बारा बनाने से बचना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र की स्थितियां आपका ध्यान भटका सकती हैं। पुराना रोग उभर सकता है। किसी विशेष कार्य में की गई मेहनत का फल आपको अवश्य मिलेगा। आज घरेलू माहौल से आप कुछ दूर रहने के मूड में होंगे। आपके मन में बहुत सी बातों की उधेड़बुन चल सकती हैं। कुछ लोगों को आपके विचार पसंद आयेंगे। अचानक धनलाभ होने के योग बन रहे है। वाणी पर नियंत्रण रखें। शारीरिक रूप से आपको थकान का अनुभव होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों को आज अपने परिवार की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है। आज किसी पुराने दोस्त या रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है या उनसे फोन पर बात होगी, जिससे आपका मन एकदम से खिल उठेगा। रिश्तों में पुराना भाव जागृत होगा और स्नेह बढ़ेगा। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी सृजनात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी। कुछ लोगों को आपकी बातचीत का तरीका काफी पसंद आएगा। किसी को आपके साथ ही आवश्यकता पड़ सकती है। यह आपके लिए आराम और विलासिता का दिन होगा। आपके माता-पिता आपको आशीर्वाद देंगे। लोगों की मदद के लिए तैयार रहें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। किसी गरीब महिला की मदद करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अचानक लाभ के अवसर हाथ आएंगे। निर्णय लेने में विलंब न करें। ऑनलाइन व्यापार कर रहे लोगों को आज फायदा होगा। लवमेटस एक दुसरे के प्रति विश्वास बनायें रखे, रिश्तें अच्छे बने रहेंगे। करियर में आपको सफलता मिलेगी। विरोधियों से आपको थोड़ा बचकर रहना चाहिए। पारिवारिक जीवन सामंजस्य पूर्ण रहेगा और परिवार में मांगलिक उत्सव भी हो सकता है। लेन-देन में सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई महत्वपूर्ण काम पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा। परिजनों के साथ सत्संग का लाभ मिलेगा। व्यक्तिगत समस्या का निदान होगा। कुछ नए खर्चे होंगे और आपको आवश्यक कार्यों के लिए कुछ समय के लिए घर से दूर जाना होगा। व्यापारिक कार्य से यात्रा हो सकती है। आज अधिकतर मामलों में आप खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे। जो लोग पैतृक व्यापार से जुड़े हैं उनको मुनाफा हाथ लग सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज जीवनसाथी के प्रति विशेष आकर्षण अनुभव करेंगे, जिससे मधुरता रहेगी। आपकी बात ना सिर्फ ध्यान से सुनी जाएगी, बल्कि मानी भी जाएगी। अपने बच्चे की शिक्षा और भविष्य के बारे में चिंताएँ व्यक्त करेंगे। आपको अपने किसी पुराने काम के लिए कोई अच्छा रिवॉर्ड मिल सकता है। सभी प्रकार की परेशानी हल होने वाली है। आपको आलस्य अधिक आएगा लेकिन आपको इससे दूरी बनाए रखनी होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यक्षमता एवं कार्यकुशलता बढ़ेगी। उत्साह और चौकसी का गुण किसी भी कार्य को बेहतर रूप से संपन्न करवाने में मदद करेगा। आप कमजोर महसूस करेंगे, आपके छोटे भाई आपके साथ दुर्व्यवहार कर सकते हैं। घरेलू कार्य में दिन बीतेगा। उत्साहपूर्वक व्यावसायिक योजनाओं को पूरा करेंगे और सफल होंगे। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा वैचारिक दृष्टिकोण का सकारात्मक लाभ मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज यात्रा का योग बन रहा है जो आपके जीवन में नई खुशियां लेकर आएगी। काम की व्यस्तता में परिवार को नजरअंदाज कर रहे हैं। अपरिचित व्यक्तियों के सहयोग से आत्मविश्वास बढ़ेगा। खर्चों में कमी का प्रयास करना चाहिए। सोचे काम समय पर पूरे होंगे। प्रवास की संभावना और आर्थिक लाभ के योग हैं। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार में मैनेजमेंट का कार्य भी सही ढंग से करने में सफल रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको आसपास के लोगों से सहयोग मिलेगा। आपको इस समय अपनी हेल्थ पर भी ध्यान देना चाहिए। आप अपने वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में सामंजस्य में वृद्धि के कारण वास्तव में खुश होंगे। कुछ लोग काम से ब्रेक लेकर अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जाने या उनके साथ समय बिताने की योजना बना सकते हैं। मन में व्याकुलता एवं अशांति के अहसास के साथ आपके दिन का प्रारंभ होगा।

आपने Rashifal 14 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 March 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : देश के ऐसे मंदिरों की लिस्ट जहां केवल महिलाओं को ही जाने दिया जाता है, नहीं घुस सकता कोई मर्द

Back to top button