बॉलीवुड

कभी इस मॉडल को 8 साल डेट किया था हरभजन सिंह ने, इसके बाद शादी की इनसे? आज है 1 बच्ची पिता

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल गीता बसरा आज 37 साल की हो गई है. गीता बसरा ने टीम इंडिया के टर्बनेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) से शादी की है. 13 मार्च, 1984 को पोर्ट्समाउथ (यूके) में जन्म लेने वाली गीता ने 2015 में हरभजन सिंह से शादी की थी. इन दोनों ने लव मैरिज की थी. इन दोनों की लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है.

हरभजन सिंह ने गीता को पहली बार फिल्म ‘द ट्रेन’ के गाने ‘वो अजनबी’ में देखा था और पहली ही नज़र में उन पर अपना दिल हार गए थे. इसके बाद भज्जी ने अपने दोस्त और भारत के स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह से पूछा कि क्या तुम इस पोस्टर वाली लड़की को जानते हो ? युवराज सिंह ने भज्जी को कहा की नहीं, हरभजन ने दोबारा से युवराज को कहा कि अगर नहीं जानते हो तो इसके बारे में पता लगाओ ये कौन है.

ये कहानी ऐसी थी कि, हरभजन सिंह एक क्रिकेट सीरीज के दौरान लंदन में मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने ‘वो अजनबी’ गाने में गीता को देखा. गीता को देखते ही हरभजन ने कहा कि उन्हें गीता से मिलना है. हरभजन पहले से ही बॉलीवुड में कई लोगों को जानते थे इसलिए गीता का मोबाइल नंबर तलाशने में उन्हें ज्यादा देर नहीं लगी. इसके बाद भज्जी ने अपने एक दोस्त से गीता का नंबर लेकर उन्हें कॉफी पीने के लिए बुलाया.


इसके बाद तीन-चार दिनों तक गीता ने भज्जी के मैसेज का कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद गीता ने हरभजन को मैसेज कर टी-20 वर्ल्डकप में भीतर खलने के लिए बधाइयाँ दी. इसके बाद दोनों की दोस्ती हुई. इसके बाद इन दोनों की पहली मुलाकात 2007 में IPL के दौरान हुई थी. भज्जी और गीता के बारे में यू तो सभी को पता चल गया था, लेकिन 2011 में इन दोनों का इश्क परवान चढ़ा.

इंडिया के नोएडा सर्किट में आयोजित पहले एफ-1 रेस के दौरान पहला मौका था जब दोनों एक दूसरे की बाँहों में बाहें डालकर सरेआम घूम रहे थे. इन दोनों की यह मुलाकात कॉफी दिनों तक चर्चा में रही. इसके बाद तो कई टीवी शो में भी भज्जी और गीता की जोड़ी गेस्ट के रूप में शिरकत करती नज़र आई. हालांकि दोनों ने अभी भी अपने रिश्ते को दुनिया के सामने नाम नहीं दिया था.

एक इंटरव्यू के दौरान गीता ने शादी के सवाल पर कहा था, जब भी शादी होगी आप लोगों को जरूर पता चल जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं अपनी निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा किसी से बात करना पसंद नहीं करती. मुझे रोज़ मेरी और हरभजन की शादी से जुडी कई कहानिया पड़ने को मिलती है. इसके बाद दोनों ने अक्टूबर, 2015 में शादी कर ली. करीब 8 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद हरभजन सिंह ने 29 अक्टूबर, 2015 को गीता बसरा से शादी की थी.

इन दोनों के शादी समारोह में कुछ करीबी रिश्तेदारो और कुछ दोस्त ही शमिल हुए थे. इस कपल ने जालंधर के एक गुरुद्वारे में पंजाबी रीति रिवाज का पालन करते हुए शादी की थी. दोनों की शादी के एक साल बाद 2016 में गीता एक बेटी की मां बनीं. हरभजन के घर 2016 को बेटी हिनाया का जन्म हुआ.

अभिनेत्री गीता बसरा ने 2006 में फिल्म ‘दिल दिया है’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद वो द ट्रेन, जिला गाजियाबाद, मिस्टर जो बी कार्वल्हो, सेकंड हैंड हसबैंड और पंजाबी फिल्म लॉक में नज़र आ चुकी हैं. इसके अलावा गीता बसरा राहत फतेह अली खान के म्यूजिक वीडियो ‘गुमसुम गुमसुम’ में भी दिख चुकी हैं.

Back to top button