दिलचस्प

2 फिट के युवक की नहीं हो रही शादी, थाने जाकर लगाई मदद की गुहार, बोला- कब तक कुंवारा रहूंगा..

शादी जीवन का बहुत अहम पढ़ाव होता है। आप शुरुआत में अपनी सिंगल लाइफ भले इन्जॉय कर लें लेकिन जीवन में एक समय ऐसा आता है जब आपको एक लाइफ पार्टनर की जरूरत महसूस होती है। इसलिए हर किसी की यही सोच होती है कि वह शादी कर सेटल हो जाए। लेकिन शादी भी हर किसी की किस्मत में नहीं होती है। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो शादी का लड्डू चाहकर भी नहीं खा पाते हैं। अब उत्तर प्रदेश के शामली जनपद के कैराना कस्बे के इस 26 वर्षीय युवक मोहम्मद अजीम को ही ले लीजिए।

मोहम्मद अजीम शादी करने को बेताब है, लेकिन उन्हें कोई दुल्हन ही नहीं मिल रही है। ऐसे में उन्होंने हाल ही में महिला थाने जाकर अपनी शादी करवाने की गुहार लगाई है। दरअसल मोहम्मद की हाइट ही उसकी शादी में रोड़ा बनी हुई है। वह सर्फ दो फिट का ही है। इस कारण उसे सही दुल्हन मिलने में बहुत दिक्कत आ रही है। सामान्य लंबाई न होने की वजह से कोई भी उसे अपनी बेटी नहीं दे रहा है।

यही वजह है कि पीड़ित युवक महिला थाने पहुंच गया और हाथ जोड़ विनती करने लगा कि ‘मैडम मेरी शादी करा दो, मैं कब तक कुंवारा रहूंगा’। उसने पुलिस से यह भी कहा कि यदि मुझे दुल्हन मिल भी जाएगी तो भी मेरे घरवाले मेरी शादी नहीं होने देंगे।

मोहम्मद ने बताया कि वह पिछले लंबे समय से शादी न होने को लेकर चिंतित है। बस यही वजह है कि उसने तंग आकार आज महिला थाने का दरवाजा खटखटाया है।

कुंवारेपन से परेशान युवक महिला थाने से लेकर एसडीएम और दूसरे अधिकारियों तक अपनी शादी की इच्छा जाहीर कर चुका है। उसने सभी के सामने मदद के लिए हाथ फैलाए। लेकिन अफसोस की किसी ने उसकी इस मांग पर गौर नहीं किया। वह अभी भी कुंवारा ही है। घरवालों ने भी मान रखा है कि इसकी शादी नहीं हो सकती है। ऐसे में युवक बहुत टेंशन में है।

वैसे क्या आपकी नजर में इस दो फिट के दूल्हे के लिए कोई दुल्हन है? आपको क्या लगता है क्या समाज में हाइट की वजह से लड़की न देना सही बात है? वैसे हमारी सलाह यही है कि प्यार में उम्र या हाइट नहीं देखी जाती है। बस इस युवक को अपने लिए एक सच्चा प्यार खोजना होगा।

ऊपरवाले ने उसके लिए भी कहीं न कहीं कोई न कोई जरूर बनाई होगी। उसे बस इंतजार करना होगा। हम युवक को उज्वल भविष्य और खुशहाल शादीशुदा जीवन की शुभकामनाएं देते हैं।

Back to top button