बॉलीवुड

अपनी औरत बनने की इच्छा बॉलीवुड के इन सितारों ने इस तरह पूरी की, सच्चाई आपके रोंगटे खड़े कर देगी?

बॉलीवुड में वैसे तो हीरों को बेहद ही अहम् माना जाता हैं. हीरों को हर फिल्म में बेहद ही रफ टफ दिखाया जाता है. फिल्म को हिट कराने के लिए पूरा दारोमदार केवल हीरों पर ही होता है. अगर ये रफ टफ दिखने वाले हीरों फिल्म में साड़ी पहन कर आ जाये तो सोचा है क्या होगा? ज्यादा सोचिये मत, इन हीरों ने जब जब साड़ी पहनी है सभी को न सिर्फ हंसाया है, बल्कि अपनी अदाओं से अभिनेत्रियों को भी पीछे छोड़ा है.

कई बार फिल्मों में सीन या कहानी की जरुरत के चलते एक्टर्स महिलाओं के वेश में नजर आते हैं. हमारी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर्स हैं, जिन्होंने जब महिलाओं का रोल किया तो ऑडियंस का दिल जीत लिया. आज हम आपको ऐसे ही अभिनेताओं से मिलवा रहे है, जिन्होंने महिलाओं का रोल तो निभाया ही साथ ही उस किरदार के लिए अवार्ड भी जीता.

शम्मी कपूर
पर्दे पर महिलाओं के किरदार को कई अभिनेताओं ने निभाया है. इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है अभिनेता शम्मी कपूर का. साल 1963 में आई फिल्म ‘ब्लफ-मास्टर’ में शम्मी कपूर एक लड़की का किरदार प्ले करते नज़र आये थे. इस अभिनेता ने महिला बनकर दर्शकों के दिल पर अपना कब्ज़ा कर लिया था.

श्रेयस तलपड़े
श्रेयस तलपड़े भी महिला बनने में पीछे नहीं है. वह फिल्म ‘पेयिंग गेस्ट’ में महिला बन चुके है. उनके गर्ल लुक को देखकर ऑडियंस काफी प्रभवित हुए थी. लोगों को उनका ये किरदार काफी पसंद आया था. महिला के किरदार को निभाने पर अभिनेता ने कहा था, ‘महिला होना अपने आप में ही एक कला है.’ उन्हें इसके लिए तारीफें मिली थी.

गोविंदा
गोविंदा एक ऐसा नामा जिन्होंने अपने सभी किरदारों से छाप छोड़ी. गोविंदा ने सभी तरह के किरदार निभाए है और उन्होंने कभी किसी को निराश नहीं किया है. अभिनेता गोविंदा ने भी फिल्मों में महिला का किरदार निभाया है. गोविंदा ने अपनी कई फिल्मों में महिला का किरदार निभाया है. इसमें ‘राजा बाबू’, ‘आंटी नंबर वन’ आदि शामिल है. गोविंदा महिला के रूप में जब भी पर्दे पर आए है उन्होंने हमेशा ही तारीफें बटोरी हैं.


कमल हासन
साउथ के बड़े अभिनेता में से एक कमल हासन ने फिल्म ‘चाची 420’ में एक महिला का किरदार निभाया था. उनका ये किरदार देश भर में मशहूर हुआ था. उन्हें इसके लिए सम्मानित भी किया गया था. वहीं इस फिल्म में उनके द्वारा निभाए गए चाची के किरदार को बच्चों ने भी खूब पसंद किया था.

सलमान खान
सलमान खान की इमेज बॉलीवुड में एक दबंग वाली हैं. दबंग खान भी बॉलीवुड में महिला बन चुके है. उन्होंने ‘जान-ए-मन’ में थोड़ी देर के लिए महिला का गेटअप धारण किया था. इस फिल्म में उनके साथ प्रीती जिंटा और अक्षय कुमार भी मुख्या किरदार निभा रहे थे. सलमान की ये फिल्म वर्ष 2006 में आई थी.

आमिर खान
मिस्टर परफेक्शिनिस्ट के नाम से पहजाने जाने वाले आमिर खान भी महिला बन चुके है. आमिर ने ये गेटअप एक गाने के लिए रखा था. फिल्म ‘बाजी’ का ‘डोले डोले दिल’ गाना तो आपको याद ही होगा इस गाने में आमिर गर्ल लुक में डांस करते हुए नज़र आए थे. इसके अलावा आमिर खान टाटा स्काय और कोका-कोला के एड्स में भी महिला बनकर दिख चुके है.

Back to top button