राजनीति

भगवा कपडा पहने पत्रकार पर भड़के अखिलेश यादव कहा- खराब कर रहे देश का माहौल!

मंगलवार को यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव मीडिया से रूबरू हुए, ऐसे में एक बड़ी ही दिलचस्प घटना घटी. अखिलेश यादव एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गए गए और पत्रकार के कपडे पर टिप्पणी करने लगे. उन्होंने पत्रकार को यह भी कह दिया कि आप लोग देश को बर्बाद कर रहे हैं. इन बातों से साफ़ झलकता है कि अखिलेश यादव अभी तक अपनी हार के सदमे से उबर नहीं पाए हैं और गुस्सा अभी भी मीडिया पर उतारने में लगे हैं.

आप लोग ही देश को बर्बाद कर रहे हैं :

दरअसल एक पत्रकार ने उनसे शिवपाल यादव के एक बयान जिसमें कहा गया था कि ‘पार्टी की कमान फिर से मुलायम सिंह यादव के हाथ में दे दी जानी चाहिए’ से जुदेक सवाल पूछा था. इसपर अखिलेश ने सवाल का जवाब सीधे तौर पर नहीं दिया. बल्कि वो पत्रकार पर भड़क गए और उन्होंने कहा कि आप लगता है नए आये हैं, आपने भगवा रंग का कपडा पहन रखा है, आप लोग ही देश को बर्बाद कर रहे हैं, इतने पर भी अखिलेश नहीं रुके उन्होंने कहा राजनीति होने दो आप भगवा पहने रहे, देश बर्बाद हो जायेगा आप भी नहीं बचोगे.

भगवा पहनने वालों पर देश का माहौल खराब करने का आरोप :

अखिलेश यादव ने सीधे तौर पर भगवा पहनने वालों पर देश का माहौल खराब करने का आरोप लगाया, उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मई में कोई एक दिन सुनिश्चित कर ले और परिवार के बारे में जितने सवाल करने हैं कर लें, सबका जवाब दूंगा लेकिन उसके बाद परिवार के बारे में कोई सवाल ना करें.

आदित्यनाथ सरकार पर भी निशाना साधा :

UP government cancels public holidays

अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा नई सरकार आने के बाद भगवा पहनकर पुलिस से मारपीट करने का लाइसेंस मिल गया है, उन्होंने यूपी में अभी हाल ही में हुयी घटनाओं की तरफ ध्यान खिंछ्ते हुए यह बयान दिया. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से पुलिस के साथ कभी ऐसा दुर्व्यवहार नहीं हुआ. भगवा गमछा पहनने वालों को पुलिस की पिटाई करने का अधिकार किसने दिया?

दरअसल बीते दिनों उत्तर प्रदेश में कई ऐसी घटनाएं हुईं हैं जिनमें पुलिस और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प और हाथापाई जैसी स्थितियां बन गयी थीं. उन्होंने इलाहाबाद में बीएसपी नेता की हत्या का मामला उठाया. गौरतलब है कि सहारनपुर में बीजेपी सांसद ने एसएसपी ऑफिस के बाहर अपने समर्थकों के साथ जमकर बवाल काटा था. उनके समर्थकों ने एसएसपी आवास से एसएसपी की नेमप्लेट भी उखाड़ दी थी. वहीं आगरा में भी एक ऐसी घटना हुयी थी, कुछ हिन्दू संगठनों के लोगों ने ठाणे में बंद अपने समर्थकों को छुड़ाने के लिए पुलिस के साथ मारपीट और आगजनी भी की. यह संगठन जबरदस्ती अपने समर्थकों  को छुड़ाने का प्रयास कर रहे थे.

Back to top button