समाचार

कोर्ट की शरण में पहुंचा पति, कहा- काले रंग की वजह से पत्नी मारती है ताने, खूब की मेरी पिटाई

एक पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज किया है और अपनी पत्नी पर कई गंभीर आरोप लगाएं हैं। केस दर्ज करने वाले व्यक्ति के अनुसार उसकी पत्नी उसे बेहद ही तंग करती थी और अक्सर उसके काले रंग के चलते उसे ताने मारा करती थी। ये मामला राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले का है। कोर्ट की शरण में आए इस पति ने कहा कि वो अपनी पत्नी के कारण मानसिक, आर्थिक और शारीरिक रूप से दुखी है। पति की शिकायत पर राजस्थान पुलिस ने पत्नी के खिलाफ मुकदमा दायर कर लिया है।

पीड़ित का नाम सुमित है। सुमित के अनुसार उसका विवाह साल 2019 में हुआ था। शादी के समय सुमित के परिवार वालों ने दहेज में कुछ नहीं लिया था। शादी के कुछ समय तक सब कुछ सही चल रहा था। लेकिन कुछ समय बाद सुमित की पत्नी ने उसे ताने देना शुरू कर दिया। सुमित के अनुसार उसका रंग काला है और इसी रंग को लेकर पत्नी ताने दिया करती थी। पत्नि अक्सर कहा करती थी कि ‘तुम काले हो, मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकती।’

इस्तगासे (प्रार्थना या अनुरोध) के जरिये दर्ज मुकदमे में सुमित ने कहा है कि पत्नी ने भाई के इलाज के बहाने मेरे से पैसे भी मांगे थे। पत्नी के कहने पर मैंने उसे 50 हजार रुपए दे दिए। किंतु अब ये लोग पैसे लौटाने से इंकार कर रहे हैं। पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत के अनुसार पिछले महीने 11 तारीख को सुमित की पत्नी ने अपने पिता कृष्णलाल और दो भाईयों को घर बुलाया। रात को सुमित की पत्नी ने खाना बनाया और इस खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया। जिससे वो बेहोश हो गया।

सुमित के अनुसार उसके बेहोश होने के बाद इन लोगों ने मिलाकर उसके हाथों और पैरों को बांध दिया था। फिर इन लोगों ने मारपीट करना शुरू कर दिया। चीखें सुनकर पड़ोसी पहुंचे और उन्होंने सुमित की जान बचाई। पूरी घटना के बाद पत्नी घर से 25000 रुपये और जेवर लेकर चली गई। पत्नी की इन हरकतों से तंग आकर अब सुमित ने पुलिस से मदद मांगी है।

Back to top button