ब्रेकिंग न्यूज़

MCD रिजल्ट : प्रचंड जीत की ओर बीजेपी, केजरीवाल के राजनीतिक कैरियर पर लगा फुल स्टॉप!

नई दिल्ली – दिल्ली के तीनों नगर निगमों में हुए चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। यूं तो MCD चुनाव दिल्ली के स्थानीय निकाय का चुनाव है। लेकिन, इस बार इस चुनाव के परिणामों का असर केजरीवाल और 2019 के बीजेपी के अभियान पर भी पड़ेगा। आज आने वाले नतीजों से साफ हो जाएगा कि केजरीवाल के राजनीतिक कैरियर पर फुल स्टॉप लगेगा या वो फिर से दिल्ली के किंग बनेंगे। आज आने वाले परिणामों का असर राष्ट्रीय राजनीति पर भी पड़ेगा। अगर, बीजेपी आज प्रचंड बहुमत से जीतती है तो 2019 से पहले ही पार्टी के विरोधियों के मुंह बंद हो जाएंगे। Results of Delhi MCD elections.

 

 

केजरीवाल के पैरों से खिसक गई दिल्ली की सियासी जमीन –

MCD चुनावों के वोटों की काउंटिंग में रुझान आने शुरू हो गए हैं। जिसके मुताबिक, 180 वार्डों में बीजेपी, कांग्रेस 39 और 42 सीटों पर आप आगे हैं। नॉर्थ, साउथ और ईस्ट दिल्ली में बीजेपी को बहुमत मिल गया है। दिल्ली नगर निगम के अब तक के रुझानों से साफ हो गया है कि केजरीवाल का राजनीतिक कैरियर अब खतरे में है। जिस पार्टी को 2 साल पहले दिल्ली की जनता ने 70 विधानसभा में से 67 सीटों पर जीत दिलाई थी, उसका ऐसा हश्र किसी गहरे सदमे से कम नहीं हैं। इससे पहले भी राजौरी गार्डन उपचुनाव में आप को करारी हार मिली थी और पार्टी उम्मीदवार की जमानत भी जब्त हो गई थी।

नतीजों से तय होगा देश की राजनीति का भविष्य –

निगम चुनाव के नतीजों से न सिर्फ दिल्ली की राजनीतिक दिशा तय होगी बल्कि इससे राष्ट्रीय स्तर पर भी बड़ा बदलाव आयेगा। वर्ष 2015 के विधानसभा चुनावों में जिस तरह से सभी को चौंकाते हुए केजरीवाल और आप पार्टी ने 70 में से 67 सीटें जीती थीं, वह जादू अब कम हो गया है। जिसका उदाहरण हमने राजौरी गार्डेन विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों और एमसीडी चुनावों के दौरान किए गए हालिया सर्वे में देखा। एक तरफ जहां आप कमजोर हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में कांग्रेस को उसका वोटबैंक वापस मिलता दिख रहा है।

केजरीवाल की धमकी, कहा – हारे तो ईंट से ईंट बजा देंगे –

दिल्ली एमसीडी के लिए वोटों की गिनती जारी है, लेकिन इससे पहले ही 23 अप्रैल को मतदान के बाद अधिकतर एक्जिट पोल में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलता देख आप पार्टी के संस्थापक केजरीवाल के होश उड़ गए थे। केजरीवाल ने धमकी देते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी हारती है तो बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे। केजरीवाल ने 2 दिन पहले कहा था कि, अगर हम परसों हार जाते हैं, नतीजे वैसे ही रहते हैं जैसे कि बीती रात बताए गए हैं, तो हम ईंट से ईंट बजा देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close