बॉलीवुड

कभी नहीं देखा होगा क्रिकेट में ऐसा ‘OUT’, वीडियो सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम

हाल ही में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का समापन हुआ है, जिसके बाद अब दोनों टीमें वनदे सीरीज में आमने-सामने हैं. हाल ही में दोनों टीमों के बीच एक वनडे मैच खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज ने जीत हासिल कर ली. तीन मैचों की वनडे सीरीज में अब विंडीज टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज के पहले मुकाबले की चर्चा सबसे अधिक श्रीलंका के बल्लेबाज दानुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) के चर्चित और विवादित तरीके से हुए आउट को लेकर हो रही है.

दरअसल, इस मैच से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब देखा जा रहा है, जिसमें दानुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) को विवादित तरीके से आउट दिया गया है. दानुष्का गुनाथिलका को आउट देने के तरीके पर हर कोई हैरान है. इसे लेकर क्रिकेट की दुनिया में एक नई बहस छिड़ गई है. कई लोग दानुष्का गुनाथिलका के पक्ष में उतरे हैं, तो वहीं कई लोगों ने पोलार्ड के अपील करने के फैसले पर उनकी खिंचाई की है.

बता दें कि, पोलार्ड अपना ओवर कर रहे थे और स्ट्राइक पर दानुष्का गुनाथिलका थे. पोलार्ड की गेंद को दानुष्का गुनाथिलका ने खेला और वे रन लेने के लिए थोड़ा सा आगे आ गए, तब ही नॉन स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज ने उन्हें रन लेने से मना कर दिया. ऐसे में दानुष्का वापस क्रीज पर जाने लगे, तब ही पोलार्ड उन्हें रन लेने के लिए दौड़ पड़े. हालांकि गेंद श्रीलंकाई बल्लेबाज के पैर में फंस गई और मामला उलझ गया. ऐसे में पोलार्ड नाराज हो गए और अंपायर के सामने उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर कर दी.

पोलार्ड के अंपायर से अपील करने के बाद मामला थर्ड अंपायर के पास चला गया और थोड़ी देर के बाद दानुष्का गुनाथिलका को रन आउट दे दिया गया. वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि दानुष्का गुनाथिलका की कोई गलती नहीं थी. उन्होंने जान बूझकर कुछ नहीं किया था, लेकिन फिर भी उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा. इसी अजीबोगरीब आउट के फैसले पर ख़ूब हंगामा मच रहा है.


दानुष्का गुनाथिलका पर लगा आरोप…

दानुष्का गुनाथिलका पर यह आरोप लगा है कि, उन्होंने आउट न हो जाए इसके लिए जान बूझकर गेंद रोकी थी. लेकिन वीडियो में ऐसा कुछ नज़र नहीं आ रहा है. लेकिन अंपायर ने गुनाथिलका को Obstructing the field (फील्डिंग में खलल डालना) के कारण आउट दे दिया.

पोलार्ड की खिंचाई कर रहे लोग…

दूसरी और दनुष्का के विवादित आउट पर लोग वेस्ट इंडीज के अल राउंडर कीरोन पोलार्ड की जमकर खिंचाई कर रहे हैं. कई लोग दनुष्का के आउट देने के मामले में अपील करने पर पोलार्ड की आलोचना कर रहे हैं. क्योंकि पोलार्ड द्वारा अंपायर से ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड की शिकायत करने के बाद ही दनुष्का को आउट दिया गया था. लोग पोलार्ड की हरकत से नाखुश है और उन पर सवाल खड़े कर रहे हैं. लोगों को पोलार्ड का इस तरह से अपील करना रास नहीं आया.

Back to top button