बॉलीवुड

इस लग्ज़री घर में रहते हैं अमिताभ बच्चन, ख़ूबसूरती देख हो जाएंगे दीवाने, देखें अंदर की तस्वीरें

अपने अभिनय, आवाज और असरदार व्यक्तित्व से बीते 51 सालों से देश-दुनिया को अपना दीवाना बना रहे सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से जुड़ी हर एक चीज अपने आप में बेहद ख़ास होती है. अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार है, जिनके बारे में फैंस अधिक से अधिक जानने की इच्छा रखते हैं.

आए दिन बिग बी से जुड़ी कुछ दिलचस्प और रोचक बातें सामने आती रहती है. प्रसिद्धि के साथ ही संपत्ति के मामले में भी बिग बी बहुत आगे हैं. उनके पास मुंबई में कुल 5 लग्जरी बंगले हैं. इन्हीं में से एक आज हम आपको ‘जलसा’ की सैर कराने जा रहे हैं. अमिताभ अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई के इसी घर में रहते हैं. तो आइए देखते हैं बिग बी के लग्जरी आशियाने की तस्वीरें…

अमिताभ ने अपने बंगले को काफी ख़ूबसूरती के साथ तैयार किया है. कई बार अमिताभ अपने घर के बाहर फोटोशूट भी करा चुके हैं. बता दें कि, मुंबई में अमिताभ का घर सुरक्षा के कड़े घेरे में रहता है. अक्सर उनके घर के बाहर फैंस की भीड़ देखने को मिलती है.

अमिताभ बच्चन किताबें पढ़ने के काफी शौकीन है. साथ ही वे वे ब्लॉग भी लिखते हैं. अक्सर अपने इन कामों को करने के लिए बिग बी स्टडी एरिया में नजर आते हैं. स्टडी एरिया कई किताबों से सजा हुआ ही और देखने में यह बेहद ख़ूबसूरत भी नजर आ रहा है.

‘जलसा’ में अमिताभ के स्टडी एरिया के साथ ही अभिषेक बच्चन का स्टडी एरिया भी बना हुआ है. यह भी देखने में काफी ख़ूबसूरत है. जूनियर बच्चन के स्टडी एरिया में काले रंग का सोफा मौजूद है. जबकि दीवारों पर नज़र डालें तो इन पर कई तस्वीरें टंगी हुई है.

आज 78 साल की उम्र में भी अमिताभ बच्चन फिल्मों और टीवी शो में सक्रिय है तो इनमें कहीं न कहीं उनकी अनुशासित दिनचर्या भी शामिल है. ‘जलसा’ में जिम भी बना हुआ है, जिसमे बिग बी पसीना बहाते हुए नज़र आते हैं. बताया जाता है कि, अमिताभ कभी भी वर्कआउट मिस नहीं करते हैं.

किसी भी त्यौहार को बच्चन परिवार धूमधाम से मानता है. अक्सर दिवाली पर पूरा बच्चन परिवार घर के बैकयार्ड में नज़र आता है.

हर किसी के घर में एक ऐसी जगह होती है जहां पूरा परिवार एक साथ मिलता है और समय बिताता है, बिग बी के घर में वो जगह यही है. यहां पूरा परिवार अक्सर साथ में समय बिताता है. तस्वीर में जया बच्चन बेटी श्वेता और बेटे अभिषेक के साथ नज़र आ रही है.

जलसा में आर्ट वर्क साफ़ झलकता है. अंदर के अलग-अलग हिस्सों को देखने पर यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा. बिग बी का यह घर काफी बारीकी के साथ सजाया गया है. घर भीतर से किसी लग्ज़री होटल की तरह नज़र आता है.

अमिताभ बच्चन अक्सर अपने घर के गार्डन एरिया में भी देखने को मिलते हैं. गार्डन में हरियाली को काफी जगह दी गई है. अक्सर अपनी पोती आराध्या के साथ भी बिग बी यहां टाइम स्पेंड करते हुए देखें जाते हैं.

बिग बी के घर के लिविंग एरिया पर नज़र डालेंगे तो आपको किसी शाही महल की याद आ जाएगी. घर की दीवारों पर बड़ी-बड़ी और ख़ूबसूरत पेंटिंग्स को जगह दी गई है. जो काफी आकर्षक है.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन की आगामी फिल्मों में ब्रह्मास्त्र, मेडे और झुंड शामिल है. ब्रह्मास्त्र में बिग बी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ नज़र आएंगे. फिल्म जल्द ही रिलीज होगी. वहीं मेडे में अमिताभ बच्चन अजय देवगन और रकुल प्रीत सिंह के साथ देखने को मिलेंगे. बीते दिनों ही फिल्म की शूटिंग पूरी हुई है. जबकि फिल्म झुंड को लेकर भी बिग बी सुर्ख़ियों में हैं.

 

Back to top button