बॉलीवुड

करिश्मा कपूर की बेटी ने मनाया 16वां जन्मदिन, लगती है माँ से भी ज़्यादा खूबसूरत

करिश्मा कपूर (karisma kapoor) 90 के दशक की सबसे हॉट और ग्लैमरस हीरोइन हुआ करती थी। वर्तमान में 46 साल की करिश्मा ने फिल्मों से दूरी बना ली है। साल 2003 में एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचाई थी। तभी से करिश्मा का फिल्मों में आना कम हो गया था। इस शादी से करिश्मा को दो बच्चे समायरा (samaira kapoor) और किआन (Kiaan Kapoor) हुए।

संजय की यह दूसरी शादी थी जबकि करिश्मा की पहली। ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकी। 13 जून 2016 को संजय और करिश्मा आधिकारिक रूप से तलाक लेकर अलग हो गए। आज यानि 11 मार्च को दोनों की बेटी समायरा अपना 16वां जन्मदिन मना रही है। 11 मार्च, 2005 को मुंबई में पैदा हुई समायरा अपने मां और पिता दोनों के ही करीब है।

संजय ने करिश्मा को तलाक भले दे दिया हो लेकिन वे समायरा और किआन से मिलते रहते हैं। यहां तक कि उनके साथ वैकैशन पर भी जाते हैं। समायरा देश के सबसे महंगे स्कूल धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई करती है। उनका छोटा भाई किआन भी इसी स्कूल में है। संजय तलाक के बाद भी दोनों बच्चों की पढ़ाई, रहन सहन इत्यादि का खर्चा उठाते हैं।

तलाक के बाद संजय ने करिश्मा को एक डुप्लेक्स घर भी दिया है। वहीं दोनों बच्चों के नाम दस करोड़ रुपए किए हैं। करिश्मा से तलाक लेने के बाद संजय ने प्रिया सचदेव से तीसरी शादी रचा ली। यह प्रिया की दूसरी शादी थी। दोनों एक दूसरे को पांच साल से डेट कर रहे थे। प्रिया की पहली शादी से एक बेटी है जबकि संजय से शादी के बाद एक बेटा है।

समायरा अपनी मौसी करीना के भी बेहद करीब हैं। वे करीना को बेबो मां कहकर पुकारती हैं। समायरा के 16वें जन्मदिन पर करीना ने समायरा के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर साझा की। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा – तुम मुझे बेबो मां एक खास कारण के चलते कहती हो। जब तुम्हारी मां तुम्हें किसी बात के लिए ना कहती है तो तुम मेरी तरफ देखती हो। मैं हमेशा तुम्हारा ख्याल रखूंगी मेरी लड़की। ऊंचा उड़ो, खुश रहो, सेहतमंद रहो। मैं तुमसे प्यार करती हूँ हमारी पहली बच्ची। हैप्पी बर्थडे सममू ।


बताते चलें कि करीना और समायरा के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है। समायरा भी अपनी मौसी के घर अक्सर आती जाती रहती है। वह अपने भाई तैमूर के साथ भी एक अच्छा रिलेशन रखती है।

Back to top button