बॉलीवुड

दुनिया की सबसे महंगी वैनेटी वैन है बॉलीवुड सितारों के पास, कीमत जानकर आपके होश उड़ जायंगे

वैनेटी वैन अक्सर आपने यह नाम फिल्मों, समाचार या कई शोज में सुना होगा. ये वैन अक्सर हमारे बड़े बड़े बॉलीवुड सितारों के पास होती है. इस वैनेटी वैन में दुनिया भर की तमाम सुविधाएँ मौजूद रहती है. ऐसी सुविधाएं जो हम आम लोगों के घर में भी नहीं होती है. दुनिया की सबसे महंगी और लग्ज़री वैनेटी वैन का नाम eleMMent Palazzo है. इसे ऑस्ट्रेलिया की मार्ची मोबाइल ने तैयार किया है. यह 40 फुट लम्बी है. इसकी कीमत करीब 18 करोड़ रुपये है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड के स्टार के पास दुनिया की सबसे महंगी वैनेटी वैन होती है. भारत के कई बड़े स्टार्स के पास खुद की वैनेटी वैन है. इनकी कीमत और सुविधाएं इतनी जबरदस्त होती है कि देखना वाला बस देखता ही रह जाए. भारत में शाहरुख, सलमान, संजय दत्त, दीपिका पादुकोण और कई अन्य स्टार्स के पास बेहद ही गजब की वैनेटी वैन है.

अल्लू अर्जुन
साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन स्टाइल, एक्शन और एक्टिंग में बॉलीवुड सुपरस्टार को भी मात देते है. उनकी वैनेटी वैन भी किसी से कम नहीं है. भारत में सबसे महंगी वैनेटी वैन उन्ही के पास हैं. उनकी वैनेटी की कीमत 7 करोड़ रुपये के क़रीब है. उसे रेड्डी कस्टम्स कारवां द्वारा डिज़ाइन किया गया है. यह सबसे महंगी वैनेटी वैन में से एक है.

शाहरुख़ ख़ान

बॉलीवुड के किंग खान भी इस मामले में किसी से पीछे नहीं है. शाहरुख के पास ‘Volvo BR9’ नाम की वैनेटी वैन है. इसकी क़ीमत करीब 5 करोड़ रुपये है. 14 मीटर लंबी इस वैन को दिलीप छाबड़िया द्वारा डिज़ाइन किया गया है. इसमें हर तरह की सुविधाएं दी गई हैं.

सलमान ख़ान
सलमान ख़ान की वैनेटी वैन की क़ीमत 4 करोड़ रुपये के क़रीब है. सलमान ख़ान की इस लग्ज़री वैनेटी वैन में दो कमरे, हॉल, टॉयलेट और वॉशरूम दिए गए हैं. भाईजान की वैनेटी वैन भी दिलीप छाबड़िया द्वारा डिज़ाइन की गई है

संजय दत्त
संजय दत्त भी इस लिस्ट में आते है, उनके पास भी तमाम सुविधाओं से सजी हुई महंगी वैनेटी वैन है. संजय दत्त के ‘Van AXL’ नाम की वैनिटी वैन है. इस वैन को रोज़ बोस द्वारा बनाया गया है. यह करीब 3.15 करोड़ रुपये की है. यह वैन ‘द एयरफ़ोर्स 1’ से प्रेरित है.

ऋतिक रोशन
ऋतिक रोशन के पास करीब 3 करोड़ रुपये की वैनिटी वैन है. इसका नाम Mercedes V-Class है. 12 मीटर लंबी ये वैनिटी वैन ऑफ़िस, बीच में ऋतिक का बैडरूम और अंत में टॉयलेट और वॉशरूम के साथ 3 हिस्सों बनी हुई है.

अजय देवगन
अजय देवगन भी बहुत महंगी गाड़ियों के शौकीन हैं. अजय देवगन के पास क़रीब 3 करोड़ रुपये की क़ीमत रखने वाली वैनिटी वैन है. वह हमेशा शूटिंग पर अपनी वैनेटी वैन के साथ जाते हैं.

रितेश देशमुख
बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख के पास भी खुद की वैनेटी वैन है. इस वैन में बैडरूम, टॉयलेट, वॉशरूम और उनके बच्चों के लिए एक बेबी रूम भी है. इस की कीमत करीब 2.5 करोड़ रूपये है.

दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण की वैनिटी वैन की क़ीमत 2 करोड़ रुपये के क़रीब है. ये भी तीन हिस्सों में बनी हुई है. इसमें प्राइवेट ज़ोन, सिटिंग एरिया और स्टाफ़ एरिया के साथ ही पेंट्री व वॉशरूम है.

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार खिलाडियों के खिलाड़ी कहे जाते है. इस मामले में भी वह आगे है. अक्षय की वैनेटी की कीमत करीब 2.9 करोड़ रुपये है. अक्षय की ये वैनिटी वैन 14 मीटर लंबी है.

रणबीर कपूर
रणबीर कपूर के पास भी खुद की वैनेटी वैन है. बैडरूम, टॉयलेट, वॉशरूम और गेमिंग ज़ोन के साथ बनी रणबीर की इस वैन की क़ीमत तकरीबन 2.6 करोड़ रुपयेहै.

Back to top button