बॉलीवुड

देखिए मिथुन के ऊटी वाले फाइव स्टार होटल की तस्वीरें, ख़ूबसूरती देख मन को मिलेगा सुकून

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती बीते कुछ दिनों से लगातार चर्चाओं में चल रहे हैं. एक बार फिर से मिथुन दा ने सक्रिय राजनीति में अपने कदम रख दिए हैं. 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में हुई पीएम मोदी की रैली के मंच पर मिथुन चक्रवर्ती ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया. कैलाश विजयवर्गीय और दिलीप घोष ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई.

मिथुन चक्रवर्ती इससे पहले टीएमसी के राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. साल 2016 में उन्होंने पार्टी और पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. बता दें कि, मिथुन दा हिंदी सिनेमा के उन सितारों में शामिल है जो काफी लग्ज़री लाइफ़ जीते हैं. मिथुन की संपत्ति 258 करोड़ रुपये से भी अधिक बताई जाती है, अभिनेता के पास कई शहरों में बड़े होटल्स भी हैं. वे मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक हैं. आज इस लेख में हम आपको मिथुन दा के ऊटी वाले ख़ूबसूरत होटल की अंदर की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं. तो चलिए शुरू करते है इस होटल की सैर…

तमिलनाडु के ऊटी में मिथुन दा का यह पांच सितारा होटल बना हुआ है. मिथुन दा मैसूर और साउथ के कई शहरों में भी कई लग्जरी होटलों के मालिक हैं. जबकि मुंबई के साथ ही अन्य स्थानों पर उनके शानदार घर बने हुए हैं.

ऊटी वाले होटल की बात करें तो देखने में यह होटल बेहद ख़ूबसूरत है. जानकारी के मुताबिक़, होटल मोनार्क में 59 कमरें, 4 लग्जरी फर्निश्ड सुइट्स, हेल्थ फिटनेस सेंटर, इनडोर स्वीमिंग पूल की ख़ास सुविधाएं मौजूद है. कई बार मिथुन यहां छुट्टियों का लुत्फ़ उठाते हुए भी देखे गए हैं. जानकारी के मुताबिक़, अपने बेटों के साथ मिलकर मिथुन दा होटल बिजनेस को संभालते हैं.

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के मोनार्क सफारी पार्क मसिनागुड़ी में 16 बंगले, 14 ट्विन्स मचान, 4 स्टैंडर्ड रूम, मल्टीकुजीन रेस्टोरेंट, चिल्ड्रन प्ले ग्राउंड, हॉर्स राइडिंग और जीप से जंगल राइड जैसी सुविधाएं उपलब्ध है.

बताया जाता है कि, ऊटी मिथुन दा के दिल के बेहद करीब है. उनकी कई फिल्मों की शूटिंग भी इस शहर में हुई हैं. इसी वजह से मिथुन ने यहां अपने होटल को बनाना उचित समझा. मुंबई की भाग-दौड़ भरी जिंदगी से दूर अक्सर वे इस सुकून भरी जगह पर नज़र आते हैं.

मिथुन चक्रवर्ती मुंबई के मड आईलैंड में रहते हैं. उनके पास मुंबई में दो लग्ज़री बंगले हैं. जो किसी होटल की तरह ख़ूबसूरत नज़र आते हैं.
उनका एक बंगला मुंबई के बांद्रा में हैं.

मिथुन के पास हैं 76 कुत्ते…

मिथुन दा को कुत्तों का बेहद शौक हैं. आप यह जानकर बड़े हैरान हो सकते हैं कि, उनके पास एक दो नहीं बल्कि 76 कुत्ते हैं. ये कुत्ते दिन में बंधे रहते हैं, जबकि रात में इन्हें खोल दिया जाता है. ये सभी कुत्ते मिथुन दा के घर की रक्षा करते हैं.

बता दें कि, मिथुन दा के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1976 में हुई थी. उनकी पहली फिल्म ‘मृगया’ थी, जो कि सुपरहिट रही थी. पहली ही फिल्म के लिए मिथुन दा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था. मिथुन ने 45 साल के फ़िल्मी करियर में ‘वारदात’, ‘अविनाश’, ‘जाल’, ‘डिस्को डांसर’, ‘भ्रष्टाचार’, ‘घर एक मंदिर’, ‘वतन के रखवाले’, ‘हमसे बढ़कर कौन’, ‘चरणों की सौगंध’, ‘हमसे है जमाना’, ‘बॉक्सर’, ‘बाजी’, ‘कसम पैदा करने वाले की’, ‘प्यार झुकता नहीं’, ‘करिश्मा कुदरत का’, ‘स्वर्ग से सुंदर’ जैसी हिट फ़िल्में दी हैं.

बुरे दौर से भी हुए रूबरू…

मिथुन दा के फ़िल्मी करियर में साल 1993 जसे लेकर साल 1998 तक का समय बेहद बुरा रहा. दरअसल, इन सालों में मिथुन दा की एक के बाद एक लगातार 33 फ़िल्में फ्लॉप हुई थी. लेकिन इसके बावजूद मिथुन का स्टारडम बरकरार रहा.

Back to top button