बॉलीवुड

ऐसी क्या हुआ था की अक्षय कुमार को आना पड़ा अपने सास-ससुर के रिश्ते के बीच में, जाने बजह…

बॉलीवुड सुपर स्टार राजेश खन्ना के अपने ही जलवे थे. उनकी एक झलक पाने के लिए लड़कियों की लम्बी लम्बी कतारें लगी रहती थीं. लोगों में उनकी दीवानगी की कोई हद नहीं थीं. इस सुपरस्टार का दिल आया था 16 साल की अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया पर. उन्होंने डिंपल को राज कपूर की एक पार्टी में देखा था. राज कपूर के घर फिल्म बॉबी की सफलता से जुड़ी एक पार्टी रखी थीं. इसी दौरान राजेश खन्ना की नज़र डिंपल पर पड़ी थीं.

डिंपल से मिलने के एक साल बाद ही वर्ष 1973 में दोनों ने शादी कर ली थीं. शादी करने के बाद डिंपल फिल्मों से पूरी तरह से गायब हो गई. बताया जाता है कि शादी के बाद राजेश खन्ना ने ही डिंपल को फिल्मों में काम करने के लिए मना कर दिया था. शादी के कुछ समय बाद 17 की उम्र में डिंपल ने ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया उसके बाद उनकी एक बेटी और हुई रिंकी खन्ना.

इसके कुछ समय बाद ही दोनों एक्ट्रेस और राजेश खन्ना में बात बिगड़ना शुरू हो गई. इसका नतीजा ये हुआ कि साल 1983 में दोनों ने बिना तलाक के एक-दूसरे से अलग होने का फैसला ले लिया. इसके बाद दोनों कई सालों तक अलग रहे. इन दोनों को दोबारा से इनके दामाद अक्षय कुमार ने 25 सालों बाद मिलवाया था. ख़बरों की माने तो डिंपल और राजेश खन्ना के बीच रिश्ते इस कदर ख़राब हो चुके थे कि दोनों जिंदगी में एक दूसरे से कभी नहीं मिलना चाहते थे.

राजेश खन्ना अपने परिवार से कभी दूर नहीं होना चाहते थे. हालांकि दोनों के बीच दरार बढ़ती गई. एक समय ऐसा आया कि राजेश खन्ना अपने घर पर अकेले पैन से तनाव में जाने लगे. इसी बीच उनके दामाद अक्षय कुमार ने उनका साथ दिया और आगे बढ़कर उनकी परेशानियों को खत्म करने की कोशिश की. अक्षय ने ही डिंपल और राजेश खन्ना को दोबारा से मिलवाया था.

अभिनेता अक्षय कुमार की पहल से बिखराहुआ परिवार दोबारा से एक हो गया था. इस परिवार की खुशियां फिर से लौट आई थीं. राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया ने इसके बाद का जीवन एक साथ गुजारा और अपने बच्चों के साथ भी रहे. ज्ञात हो कि राजेश खन्ना का परिवार बेहद ही साधारण था. अभिनेता और उनकी पत्नी ने अपने बच्चों की अच्छी तरह परवरिश की थी. अभिनेता राजेश खन्ना अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना के बेहद करीबी थे. अभिनेता की मौत के बाद ट्विंकल ने अपने पिता की बहुत सारी यादें भी लोगों के साथ शेयर की थी.

आपको बता दें कि डिंपल कपाड़िया की निजी जिंदगी भी विवादों से भरी रही है. उन्होंने अपने पति राजेश खन्ना से अलग होकर दोबारा फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. इस दौरान उनका नाम उस वक़्त के उभरते हुए स्टार सनी देओल के साथ भी जोड़ा गया था. सनी देओल और डिंपल कई बार एक साथ घूमते हुए भी नज़र आये थे. हालांकि दोनों ही अपने इस रिश्ते को नाम देने से कतराते रहे थे. हालिया डिंपल अपनी लॉन्च हुई वेब सीरीज तांडव के विवाद के कारण भी सुर्ख़ियों में बनी हुई थीं.

Back to top button
?>