बॉलीवुड

असल जिंदगी में अपने बच्चों को माँ के साथ-साथ पिता का प्यार भी दें रही हैं ये अभिनेत्रियां..

दुनिया भर में कल 8 मार्च को वुमंस डे मनाया गया. महिलाओं को प्रकृति का रचियता कहा गया है. इसी मौके पर हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री और छोटे परदे की कुछ ऐसी बेहतरीन अभिनेत्रियां के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने पति से अलग होकर दुनिया का सामना कर अपने बच्चों को एक बेहतर परवरिश दी है.

श्वेता तिवारी : सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ शो से मशहूर हुई श्वेता तिवारी आज टीवी का बड़ा चेहरा है. वह एक सिंगर मदर भी हैं. वह आपमें काम के साथ-साथ अपने बच्चों को भी संभालती है. श्वेता तिवारी 2 शादी कर चुकी हैं और दोनों में ही उनके पति से उनकी नहीं बनी. उन्हें दोनों पतियों से दो बच्चे है. बड़ी बेटी पलक और बेटा रेयांश.

करिश्मा कपूर : करिश्मा कपूर जैसी अभिनेत्री को कौन नहीं जानता. उन्होंने 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थीं. इन दोनों के बीच झगडे होने लगे और वर्ष 2016 में करिश्मा अपने पति से अलग हो गई. पति से अलग होने के बाद करिश्मा अपने दोनों बच्चों बेटी समायरा और बेटे कियान के साथ अलग रहती हैं. करिश्मा बच्चों के साथ अपना बिज़नेस भी देख रही है.

पूजा बेदी : बॉलीवुड के सबसे हैंडसम विलेन कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी ने वर्ष 1994 में फरहान अब्राहम से शादी की थीं. इसके 9 साल बाद ही उनका 2003 में तलाक हो गया. पूजा के भी दो बच्चे है. आलिया का जन्म 1997 और बेटे उमर का जन्म 2000 में हुआ था. पूजा की बेटी आलिया बॉलीवुड में डेब्यू भी कर चुकी है.

अमृता सिंह : सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह ने भी अपने दोनों बच्चों का लालन-पोषण अकेले ही किया है. सैफ और अमृता ने 1991 में शादी की थीं. यह शादी 13 साल चली और 2004 में इनका तलाक हो गया था. इसके बाद से अमृता ने इब्राहिम और सारा अली खान का ध्याना अकेले ही रखा था.

नीना गुप्ता : नीना गुप्ता बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री है, जो बिना शादी के ही माँ बन गई थीं. उन्होंने वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स को डेट किया और इसी दौरान वो प्रेग्नेंट हो गईं थीं. इसके बाद नीना ने अकेले ही अपनी बेटी की परवरिश की. मसाबा गुप्ता आज के दौर की जानी-मानी फैशन डिजाइनर हैं. नीना ने बेटी के खातिर कभी दोबारा शादी भी नहीं की.


जूही परमार : जूही परमार छोटे पर्दे का बड़ा नाम है. उन्होंने 2009 में सचिन श्रॉफ से शादी की थीं. शादी के दो साल बाद से ही दोनों का रिश्ता ख़राब होने लगा. इनके झगड़ों के बीच जूही ने बेटी समाइरा को जन्म दिया. सचिन की मानें तो जूही शॉर्ट टेंपर हैं. आज दोनों अलग रहते है और जूही अपनी बेटी की परवरिश कर रही है.

उर्वशी ढोलकिया : उर्वशी ने 16 साल की कम उम्र में ही शादी कर ली थी. शादी के कुछ समय बाद ही उर्वशी ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया. खबरे है कि शादी के डेढ़ साल बाद ही वे पति से अलग हो गई थीं. वह अपने दोनों लड़को का अकेले ही ख्याल रखती है.

दीपशिखा नागपाल : दीपशिखा नागपाल की शादी 1997 में जीत उपेंद्र से हुई थी. इन दोनों ने दो बच्चे बेटी विधिका और बेटा विहान है. शादी में 10 साल तक रहने के बाद वर्ष 2007 में इनका तलाक हो गया था. 2012 में दीपशिखा ने केशव अरोड़ा से दूसरी शादी की और यह भी ज्यादा दिन नहीं चली. फ़िलहाल वह अकेली है.

Back to top button