अध्यात्म

घर में इन वस्तुओं से बढ़ती हैं नेगेटिविटी भूल से भी कभी इन्हे अपने बेडरूम में न दें जगह, वरना

किसी भी इंसान के लिए दुनिया का सबसे सुकून भरा कोई स्थान होता हैं तो वह होता हैं उसके अपने घर का बेडरूम. जहां वह रेस्ट करता हैं. इस बेडरूम में वह दुनिया के तमाम टेंशन और तनाव भूल जाता हैं. यहाँ वह रिलेक्स होकर अपने जीवन के बारे में सोचता हैं. शाम को थक हार कर घर आने पर यही पे आराम करता हैं. लेकिन कई बार ऐसा भी होता हैं कि इस बेडरूम में ही आपको शांति नहीं मिलती.

जिस बेडरूम में आराम करने और शांति से रहने के लिए आपने लाखों रुपया खर्च किया होता हैं. उसी बैडरूम में आपको सकारात्मकता नहीं मिलती. वहां आपको नेगेटिव एनर्जी आने लगती हैं. घर आने पर भी शांति और सुकून नहीं मिलता हैं. आपने सोचा हैं आखिर ऐसा क्यों होता हैं ..? हम आपके इन्ही सवालों का जवाब देने वाले हैं. बेडरूम में कई बार रखी जाने वाली वस्तुओं के कारण आपके घर में नेगेटिविटी आने लगती हैं. हम अनजाने में इन वस्तओं को बेडरूम में रख देते हैं.

यही अनजाने में की गई भूल हमारे भविष्य को ख़राब करने लगती है. इनका इतना बुरा प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है कि हमारा दांपत्य जीवन और तरक्की भी प्रभावित होने लगती है. इन भूलों को हम सहज पहचान भी नहीं पाते है. इस तरह हम दिन रात तनाव में चले जाते है. परिणाम स्वरुप हम कुछ गलत कदम उठा लेते है.

जूते
अपने घर के बेडरूम में भूलकर भी जूते-चप्पल को स्थान न दें. इससे निकलने वाले निगेटिव बायव्रेशन हमारी जिंदगी पर काफी बुरा प्रभाव डालते हैं और जीवन में तनाव बना रहता है. इंसान चाहकर भी खुश नहीं रह पाता. इसलिए आप अपने जूते-चप्पल बेडरूम से बाहर ही रखें.

दूसरे नंबर पर हैं झाड़ू
वास्तु शास्त्र के मुताबिक आप अपने बेडरूम में झाड़ू कभी भी नहीं रखें. माना जाता है कि इसकी वजह से हमारे दांपत्य जीवन में कलह हो सकता है, इससे खुशियों में खलल पड़ता है. याद रखें झाड़ू जहां भी रखें, ऐसे स्थान पर रखें जहां से वो किसी बाहरी व्यक्ति को नज़र नहीं आई.

फटे कपड़े भी करते है परेशान
अगर आपकी कबर्ड में या बैडरूम में फटे कपड़े हैं तो उन्हें तुरंत बेडरूम से बाहर करें क्योंकि इसका निगेटिव असर सीधे हमारे धन पर पड़ता है. इससे हमारे घर की बरकत धीरे-धीरे खत्म होने लगती है. आप गरीब होने लगते है. इसलिए इस बात का भी काफी ख्याल रखें.

बंद घड़ियां
अपने घर में बंद घड़ियां कभी भी नहीं रखें. बंद घड़ियों को घर में रखना अशुभ माना जाता है. बेडरूम में किसी भी प्रकार की घड़ी जैसे रिस्ट वॉच आर वॉल क्लॉक बंद पड़ी है तो उसे तुरंत बाहर कर दें. बंद घड़ी का नकारात्मक असर हमारी तरक्की पर पड़ता है.

ये वस्तुएं भी शामिल है
इन सब बताई गई बातों के अलावा आप कभी भी अपने रूम में धूल, मिट्टी, खाली डिब्बे, डिब्बी, मकड़ी के जाले, पुराने कॉस्मेटिक्स, कनस्तर, पोंछे, टूटे कांच, क्रॉकरी, पालतु पशु, खराब बिस्तर, तकिया, टूटे और आवाज करने वाले फेन भी नहीं होना चाहिए. इन सबसे आप आलस्य का शिकार होते है.

Back to top button