ब्रेकिंग न्यूज़

महिला दिवस पर SBI का सभी महिलाओं को तोहफा, हर महिला को अब मिलेगा ये लाभ…

अपना घर अपना ही होता है। खासकर महिलाओं को अपने घर से खास लगाव होता है। ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के मौके पर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) महिलाओं के घर के सपने को साकार करने के लिए एक खास सौगात लेकर आया है। एसबीआई द्वारा एक नई पेशकश का ऐलान किया है, इसके अंतर्गत यदि कोई महिला घर खरीदने के लिए होम लोन लेती है तो उसके ऊपर ब्याज दरें महिला के लिए कम होगी।

दरअसल एसबीआई ने समाचार पत्र में एक विज्ञापन जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा कि महिला दिवस के अवसर पर महिला उधारकर्ताओं को 5bps की अतिरिक्त रियायत की घोषणा करते हुए SBI गर्व महसूस कर रहा है। वर्तमान में महिलाओं के होम लोन लेने पर एसबीआई उनसे 6.70% पर ब्याज ले रहा है। दिलचस्प बात ये है कि अब इसकी कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जाएगी। यहां एसबीआई की तारीफ करनी होगी कि कोरोना काल जैसे चुनौतीपूर्ण आर्थिक हालात में भी वह महिलाओं के लिए इस तरह का ऑफर लेकर आया है।

आपकी जानकारी के लिए बताया दें कि यह ऑफर सिर्फ 31 मार्च 2021 तक ही वैध रहेगा। इस तारीख तक ही होम लोन (Home Loan) पर प्रॉसेसिंग फीस नहीं ली जाएगी। वहीं महिलाओं द्वारा यदि मोबाइल ऐप योनो से होम लोन के लिए आवेदन किया जाता है तो उन्हें 0.05 फीसद की एक्स्ट्रा छूट दी जाएगी।

दरअसल एसबीआई ये ऑफर इसलिए भी लाई है क्योंकि वर्तमान में हाउसिंग सेगमेंट में रिकवरी का दौर चल रहा है। ऐसे में एसबीआई के अलावा कोटक महिंद्रा बैंक, HDFC और ICICI बैंक भी होम लोन पर अपनी ब्याज दरें घटा चुकी हैं। वैसे ब्याज दर का युद्ध छेड़ने का श्रेय भारत के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक को जाता है।

बताते चलें कि होम लोन मार्केट में एसबीआई का 34 फीसदी हिस्सा है। दिसंबर 2020 के समय होम लोन कारोबार में एसबीआई ने बहुत ही शानदार बढ़ोतरी की थी। एसबीआई हाल ही में पांच लाख करोड़ के होम लोन बिजनेस का आंकड़ा पार कर चुका है। अब एसबीआई का लक्ष्य है कि वित्‍त वर्ष 2024 तक वह अपने होम लोन कारोबार को सात करोड़ रुपए तक ले जाए।

वैसे आप लोगों को एसबीआई का यह ऑफर कैसा लगा? यदि आप भी एक महिला है और आपको नया मकान बनाने के लिए लोन की जरूरत है तो एसबीआई से लोन लेना आपके लिए फायदे का सौदा होगा। दोस्तों यदि आपको ये जानकारी पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूलें।

Back to top button