बॉलीवुड

13 साल छोटी वैभवी पर आया था संजय लीला भंसाली का दिल, हुआ कुछ ऐसा कि दोनों आज तक हैं कुंवारे

आज के समय में मशहूर फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली फिल्म इंडस्ट्री की दुनिया में एक बड़ा नाम है. करीब 22 सालों से फिल्मों का निर्माण कर रहे संजय लीला भंसाली ने इन सालों में हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं. वे कई सफ़ल फ़िल्में अब तक बना चुके हैं और बड़े से बड़ा सितारा उनके साथ काम करने की चाह रखता है.

संजय लीला भंसाली ने अपने करियर में कई ऐसी सफ़ल फिल्मों का भी निर्माण किया है जो प्रेम कहानी और रोमांस से भरपूर हो. लेकिन असल ज़िंदगी में आज भी संजय लीला भंसाली को प्रेम की तलाश हैं. आज 58 साल की उम्र में भी संजय कुंवारे हैं. उनकी शादी को लेकर अब तक कोई ख़बर नहीं हैं. वे फैंस को शादी के बारे में कोई इशारा भी नहीं करते हैं. लेकिन एक समय में संजय लीला भंसाली और मशहूर कोरियोग्राफर वैभवी मर्चेंट के रिश्ते की ख़ूब चर्चा होती थी. दोनों एक दूसरे के प्यार में गिरफ़्तार थे, लेकिन बाद में सब कुछ खत्म हो गया. दोनों की शादी करने तक की खबरें भी सामने आई थी, लेकिन दोनों आज तक कुंवारे हैं. आइए दोनों की प्रेम कानी से आपको रूबरू कराते हैं…

सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और अजय देवगन को लेकर साल 1999 में संजय ने एक फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ बनाई थी. इस फिल्म के जरिए वैभवी ने अपने करियर की शुरुआत की थी और इस दौरान उन्होंने ‘ढोली तारो ढोल बाजे’ को कोरियोग्राफ किया था. यह गाना और इसके डांस स्टेप्स काफी सुर्ख़ियों में रहे थे. साथ ही वैभवी के काम को भी काफी सराहा गया था. इस फिल्म के साथ ही संजय और वैभवी एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त भी बन गए थे.

सालों तक रहे दोस्त, साल 2007 में बदला रिश्ता…

साल 1999 के दौरान शुरू हुई दोनों की दोस्ती साल 2007 तक चली. 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘सांवरिया’ की शूटिंग के दौरान दोनों का रिश्ता एक नए मुकाम को छूने लगा. दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी और दोनों अकेले भी मिलने लगे थे. खबरें यह तक थी कि, मार्च 2008 में दोनों प्यार के रिश्ते को शादी का नाम देने वाले थे और शादी की तैयारियां भी की जा रही थी, लेकिन दोनों की प्रेम कहानी अधूरी रह गई.

इस कारण टूट गया रिश्ता…

दोनों के एक करीबी सूत्र ने सक्षात्कार में बताया था कि, ‘वैभवी और संजय दोनों एक-दूसरे से काफी क्लोज थे और दोनों ही एक-दूसरे का सम्मान करते थे. खास बात ये है कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक था और वह अपने रिश्ते को एक अंजाम तक पहुंचाना चाहते थे. लेकिन आखिर में दोनों को एहसास हुआ कि उन दोनों के बीच इतना मजबूत रिश्ता नहीं है कि बात शादी तक पहुंच सके. इसी वजह से वह दोनों आपसी सहमति से पीछे हट गए.”

Back to top button