समाचार

वीडियो : केजरीवाल ने बीजेपी को धमकाया, कहा – MCD चुनाव हारे तो सड़क पर होंगे, करेंगे ‘आंदोलन’!

नई दिल्ली – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को नगर निगम चुनाव के नतीजे आने से पहले ही आंदोलन करने की तैयारी कर ली है। केजरीवाल ने धमकी दी है कि अगर उनकी आप पार्टी ये चुनाव हारती है तो वे सड़को पर उतरेंगे और आंदोलन करेंगे। केजरीवाल ने बीजेपी को धमकाते हुए कहा कि अगर ईवीएम की गड़बड़ी के कारण उनकी पार्टी हारती है तो वे अन्ना के जन आंदोलन के जैसे ही आंदोलन करेंगे। कल केजरीवाल ने इस संबंध में चुनावों के दौरान तैनात पार्टी पर्यवेक्षकों की बैठक बुलाई थी। दो घंटे चली इस बैठक में पर्यवेक्षकों ने एमसीडी चुनावों की रिपोर्ट सौंपी। kejriwal prepare for movement.

केजरीवाल ने दी ‘आंदोलन’ की धमकी –

2015 के विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटें जीतने वाली आप पार्टी के संस्थापक केजरीवाल के होश उड़ गए हैं। हार का बहाना ढूंढ़ते हुए उन्होंने महीनों पहले से ही ईवीएम में गड़बड़ी की बात छेड़ रखी है। MCD चुनावों से पहले केजरीवाल का दावा है कि चुनाव परिणाम में धांधली हो सकती है। 26 अप्रैल को आने वाले चुनाव परिणाम से पहले उन्होंने अपने आवास पर चुनावी पर्यवेक्षकों को संबोधित किया।

जहां केजरीवाल ने कहा कि आप का जन्म आंदोलन से हुआ था और वह अपनी जड़ों की ओर लौटने में संकोच नहीं करेगी। यदि ऐसा परिणाम आता है तो, यह साबित हो जाएगा कि पंजाब, उत्तर प्रदेश, पुणे, मुंबई, भिंड और धौलपुर की तरह यहां भी धांधली हुई है। हम आंदोलन से जन्मे हैं। हम आंदोलन की ओर लौटेंगे।

 MCD  चुनाव का एग्जिट पोल, बीजेपी को 220 सीटें –

Delhi civic polls 2017

दरअसल केजरीवाल के इस तरह से भड़कने के पीछे दिल्ली नगर निगम चुनाव पर ‘इंडिया टुडे और एक्सिस माइ इंडिया’ और एबीपी न्यूज-सी वोटर द्वारा किए गए एग्जिट पोल हैं। जिनके मुताबिक, दिल्ली नगर निगम के 270 वार्डों में से बीजेपी को 202 से 220 सीटें मिलने जा रही हैं। वहीं, AAP को 23 से 35 और कांग्रेस को 19 से 31 सीटें मिलती दिखाई  गई हैं।

इन्ही दो सर्वे को देखकर केजरीवाल ने कल पर्यवेक्षकों के साथ बैठक की। कल हुई इस बैठक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। इस वीडियो में अरविंद केजरीवाल एक बार फिर ईवीएम पर भड़कते दिख रहे हैं। एमसीडी चुनावों पर बोलते हुए केजरीवाल ने कहा है कि अगर पंजाब, उत्तर प्रदेश, मुंबई जैसे नतीजे आए, तो हम आंदोलन से आए थे न की सत्ता का सुख भोगने। इसलिए वापस आंदोलन का रास्ता तय करना पड़ेगा।

देखें वीडियो-

Back to top button