बॉलीवुड

टीवी के ये चेहते सितारे किसी बड़े महानगर से नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के छोटे-छोटे शहरों से आते है

मध्यप्रदेश को भारत का दिल कहा जाता है. मध्य प्रदेश का सब कुछ ही निराला है. मध्यप्रदेश की कला से लेकर यहाँ के लोग सब कुछ ही फेमस है. इंदौर दुनिया भर में अपने नमकीन और पोहा के लिए मशहूर है. वहीं प्रदेश की राजधानी भोपाल को झीलों का शहर कहा जाता है. वहीं खजूराहो और ग्वालियर जैसे शहरों में पर्यटक की भीड़ लगी रहती है. इतना ही नहीं MP के लोग अब बॉलीवुड और टीवी में भी अपनी छाप छोड़ रहे है.

दिव्यांका त्रिपाठी

टीवी के सबसे खूबसूरत चेहरों में से एक एक्ट्रेसेसदिव्यांका त्रिपाठी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की रहने वाली है. वर्ष 2005 में दिव्यांका मिस भोपाल का ख़िताब जीती थी. उसके बाद वह मुंबई चली आई और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. दिव्यांका का डेब्यू सीरियल ‘बनू मैं तेरी दुल्हन’ सुपरहिट रहा था. इसके बाद सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ की सफलता ने दिव्यांका को देश भर में एक बड़ी पहचान दिला दी.

अंकिता लोखंडे

अंकिता लोखंडे अब फिल्मों में भी आ चुकी है. अंकिता का जन्म प्रदेश के दिल इंदौर में हुआ था. अंकिता ने ज़ी टीवी के सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से अपनी पहचान बनाई थी.

अकांक्षा पुरी

सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती का किरदार निभा रही अकांक्षा पुरी भी भोपाल से आती है. एक ज़माने में अकांक्षा पुरी विजय माल्या की एयरलाइन्स किंगफिशर में एयर होस्टेस हुआ करती थीं. उन्होने मधुर भंडारकर की फिल्म ‘कैलेंडर गर्ल’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अकांक्षा पिछले दिनों अपने एक्स बॉयफ्रेंड पारस छाबड़ा के साथ अपने ब्रेकअप की वजह से सुर्खियों में आई थीं.

सौम्या टंडन

सीरियल ‘भाभीजी घर पर हैं’ में अनिता भाभी का किरदार निभा कर घर घर में पहचान बनाने वाली सौम्या टंडन का जन्म भी भोपाल में हुआ था. सौम्या ने साल 2006 में सीरियल ‘ऐसा देस है मेरा’ से एक्टिंग में डेब्यू किया था. लेकिन देश भर में उन्हें पहचान अनिता भाभी का किरदार निभा कर मिली थी. अनिता ने फिल्म ‘जब वी मेट’ में करीना कपूर की बहन का किरदार भी निभाया था.

संगीता घोष

संगीता घोष एक्टिंग का जाना मन चेहरा है. उनका जन्म मध्यप्रदेश के शिवपुरी में हुआ था.सिर्फ 10 साल की उम्र से ही संगीता ने सीरियल्स में काम करना शुरू कर दिया था.

विवियन डिसेना

टीवी के सलमान खान कहे जाने वाले अभिनेता विवियन डिसेना महाकाल की नगरी उज्जैन से आते है. उनका सीरियल ‘शक्ति अस्तीत्व के अहसास’ की में निभाया हरमन सिंह का किरदार मशहूर हुआ था.

आशुतोष राणा

आशुतोष राणा किसी भी पहचान के मोहताज़ नहीं है. आशुतोष बॉलीवुड और सीरियल्स की दुनिया के दिग्गज कलाकार में से एक हैं. आशुतोष राणा मध्य प्रदेश के छोटे से गाँव गाडरवारा से आते है.

शुभांगी अत्रे

शुभांगी अत्रे टीवी पर कई शोज कर चुकी है. इंदौर में जन्मी शुभांगी ने सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ के ज़रिये एक्टिंग में डेब्यू किया था. जिसके सीरियल कस्तूरी में शुभांगी ने लीड रोल प्ले किया. अभी वह सीरियल ‘भाभीजी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का किरदार प्ले कर रही है.

रित्विक धनजानी

रित्विक धनजानी का जन्म भी मध्यप्रदेश में ही हुआ था. जन्म के कुछ ही वक्त बाद रित्विक व उनका परिवार दुबई में शिफ्ट हो गया था.

Show More
Back to top button