दिलचस्प

पिता ने बच्ची को दूध पिलाने की खोजी अनोखी जुगाड़, Video देख आप भी बोलोगे- Very Cool

बच्चों की देखरेख करना बड़ी तेड़ी खीर है। खासकर उनके खान पान को लेकर माता पिता को बहुत मेहनत करनी पड़ती है। खाने पीने को लेकर बच्चों के बहुत नखरे होते हैं। कुछ बच्चे तो ऐसे भी होते हैं जिन्हें दूध पीना पसंद नहीं होता है। या फिर कभी कभी माता पिता ये समझ नहीं पाते कि बच्चा कब भूखा है, उसे कब दूध की जरूरत है और वह कितना दूध पिएगा। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है जिसमें एक पिता अपनी बेटी को बड़े ही अनोखे अंदाज में दूध पीला रहा है।

वीडियो में हम देख सकते हैं कि एक पिता एक खास डिवाइस के माध्यम से अपनी बेटी को दूध पीला रहा है। इस डिवाइस ‘बीयर बॉन्ग’ कहते हैं। इसमें एक प्लास्टिक की ट्यूब बनी होती है जो कि एक कुप्पी से जुड़ी रहती है। इस कुप्पी में कोई भी पेय पदार्थ डाला जा सकता है। इस पेय के प्रवाह को कंट्रोल करने के लिए इसमें एक नल भी है।

यह वीडियो संगीत निर्माता रूडी विलिंगम (music producer Rudy Willingham) ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में बताया है कि उनकी बेटी का वजन 2 प्रतिशत ही है, ऐसे में वे नई नई तकनीक का सहारा लेकर उसे खिलाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rudy Willingham (@rudy_willingham)


बताते चलें कि रूडी विलिंगम ने अपने इस डिवाइस में एक सिलिकॉन निप्पल भी जोड़ा है। वे इसके जारी बेटी को फार्मूला दूध पीला रहे हैं। एक पिता द्वारा बेटी को इस अनोखे तरीके से दूध पिलाना सच में कबीलेतारीफ है। वैसे भी आजकल के बच्चों को नई और अनोखी चीजें ज्यादा लुभाती है। इससे उनका खाने के प्रति रुझान बढ़ता है।

वीडियो में एक चीज और मजेदार है। रूडी विलिंगम की बेटी पिता के दूध पिलाने के इस अनोखे तरीके को बड़े ही ध्यान से देखती है। उसे देख ऐसा लगता है मानो उसके दिमाग में भी चल रहा होगा कि पापा आखिर ये कर क्या रहे हैं। खैर आप लोगों को यह वीडियो कैसा लगा हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। यदि आपका बच्चा भी दूध पीने में नखरे करता है तो आप उसे इस अनोखे तरीके से दूध पीला सकते हैं।

वीडियो पसंद आने पर इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करना न भूले। इस तरह बाकी लोग भी बच्चे को दूध पिलाने के इस यूनिक तरीके को जान जाएंगे।

Back to top button