दिलचस्प

दो लड़कियों को आपस में हो गया प्यार, करने लगी शादी करने की जिद, जानें फिर क्या हुआ

उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां पर दो युवती एक दूसरे से शादी करने की जिद पर अड़ गई। ये मामला इतना बढ़ा गया  कि लड़कियों के परिवार वालों ने पंचायत बुला दी। जिसके बाद पंचायत को समस्या का समाधान निकालने को कहा गया। खबर के अनुसार डिडौली कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक लड़की को गजरौला थाना क्षेत्र में रहने वाली एक लड़की से प्यार हो गया। जिसके बाद इन दोनों ने शादी करने का फैसला किया। लेकिन जब परिवार के लोगों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने इस रिश्ते पर एतराज किया और इनकी शादी करवाने से मना कर दिया। बुधावर को दोनों लड़कियों के परिवार वालों ने रिश्तेदारों की पंचायत भी बैठाई और लड़कियों को समझाने की कोशिश की।

बताया जा रहा है कि डिडौली कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली 20 साल की युवती कुछ साल पहले अपने रिश्तेदारों के यहां गजरौला थाना क्षेत्र के गांव में गई थी। यहां पर इस युवती की मुलाकात एक लड़की से हुई। इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती हो गई। दोनों युवतियां अक्सर एक-दूसरे के घर कई दिनों तक आकर ठहरती भी थीं। ये एक दूसरे को दो साल से जानती थी। परिवार वालों को कभी भी इनपर शक नहीं हुआ। लेकिन हाल ही में दोनों युवतियों ने आपस में शादी करने का एलान कर दिया। जिससे परिजन हैरान रहे गए।

बुधवार सुबह गजरौला निवासी युवती डिडौली के गांव में रहने वाली दूसरी युवती के घर पहुंची। इन दोनों ने कई देर तक आपस में बातचीत की। बातचीत करने के बाद इन दोनों ने अपने परिवारों वालों को बताया कि ये एक दूसरे से प्यार करती हैं और शादी करना चाहती हैं। ये बात सुनकर परिजन परेशान हो हए और हर किसी ने इन्हें समझाने की कोशिश की। लेकिन ये दोनों नहीं मानीं और शादी करने की जिद करने लगी। कुछ देर बाद युवतियों ने हंगामा भी शुरू कर दिया।

दोनों परिवारों ने रिश्तेदारों की पंचायत बैठाई। पंचायत में आए लोगों को पूरी बात बताई गई। काफी मशक्कत के बाद पंचायत ने युवितयों को शांत कराया। इसके बाद गजरौला का परिवार अपनी बेटी को साथ घर ले गया। परिवार की ओर से न ही लड़कियों की ओर से भी तक पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है।  इंस्पेक्टर अजय कुमार ने मामला संज्ञान में होने से इंकार किया है।

Back to top button