बॉलीवुड

जब अमिताभ को लेकर छलका रेखा का दर्द, कहा- एक ही इमारत में रहने के बाद भी शादी में नहीं बुलाया

सदी के महानायक, बिग बी, एंग्री यंग मैन और बॉलीवुड के शहंशाह जैसे नामों से ख़ास पहचान रखने वाले अमिताभ बच्चन और हिंदी सिनेमा की ख़ूबसूरत, मशहूर, सदाबहार एवं बेहतरीन एक्ट्रेस रेखा का प्रेम किसी से छिपा नहीं है. एक समय फ़िल्मी गलियारों में दोनों के प्रेम की ख़ूब बातें हुआ करती थी, इतना ही नहीं आज दशकों बाद भी अक्सर दोनों दिग्गज़ों के अफेयर की बातें होती रहती है और आज एक बार फिर दोनों से जुड़ी एक ख़ास बात हम आपको बताने जा रहे हैं.

चाहे अमिताभ बच्चन और रेखा ने खुलकर अपने रिश्ते पर कभी बात न की हो लेकिन 70 के दशक में इनका अफ़ेयर ख़ूब चर्चित था. चाहे फुलमी गलियारे हो. अखबार हो या मैग्जीन्स हो. दोनों को लेकर के तरह की बातें होती थी. रेखा, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने इसी बीच एक फिल्म में साथ काम भी किया था, जिसका नाम था सिलसिला.

साल 1981 में आई फिल्म ‘सिलसिला’ काफी हिट रही थी. बता दें कि, इस फिल्म में बिग बी और रेखा ने आख़िरी बार साथ में काम किया था. अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा की एक्टिंग ने दर्शकों को इस फिल्म की तारीफ करने पर मजबूर कर दिया था. फिल्म में तीनों की केमिस्ट्री को कई लोगों ने उनकी असल और निजी जिंदगी तक से जोड़ दिया था. एक बार रेखा ने अमिताभ और जया की शादी में उन्हें न बुलाने पर भी बात की थी.

अपने एक साक्षात्कार में अभिनेत्री रेखा ने कहा था कि, ”मैं हमेशा जया को बहुत सरल महिला समझती थी. इतना ही नहीं मैंने उन्हें हमेशा बहन की तरह समझा है. वो अक्सर मुझे बहुत गहराई से सलाह देती थीं, लेकिन बाद में मुझे पता चला कि वो केवल अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए ऐसा करती थीं. एक ही इमारत में रहने के बाद भी उन्होंने मुझे अपनी शादी में नहीं बुलाया था.” आपको जानकारी के लिए बता दें, अमिताभ बच्चन और जयाबच्चन की शादी 3 जून, 1973 को हुई थी. शादी के बाद रेखा और अमिताभ का अफ़ेयर चला था.

वहीं दूसरी ओर रेखा और अमिताभ के अफ़ेयर की खबरों को जया बच्चन ने काफी अच्छे से संभाला है. उन्होंने ऐसी स्थिति में समझदारी से काम लिया. जाया ने इस पर एक बार अपने साक्षात्कार में कहा था कि, ”आप इंसान हो, चीजों पर प्रतिक्रिया देना आपकी प्रकृति है, अगर आप गलत के लिए प्रतिक्रिया देते हैं तो सही के लिए भी देनी चाहिए. यहां सिर्फ दो ही बातें होती हैं अगर आप खुश हैं तो खुश हैं और अगर आप दुखी हैं तो सिर्फ दुखी हैं.”

वर्कफ़्रंट की बात करें तो रेखा और जया बच्चन दोनों ही लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर बनी हुई है. जया बच्चन फिलहाल सपा की ओर से राजनीति में व्यस्त हैं.

वहीं अमिताभ बच्चन 78 वर्ष की उम्र में फिल्मों, टीवी शो और विज्ञापनों में सक्रिय हैं. हाल ही में अमिताभ के टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन समाप्त हुआ है. जबकि अमिताभ बच्चन की आगामी फिल्मों में चेहरे, ब्रह्मास्त्र शामिल है. फिल्म ब्रह्मास्त्र जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ अहम रोल में अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट होगी.

Back to top button