बॉलीवुड

IT विभाग ने अनुराग व तापसी से रात तक की पूछताछ, जांच में 14 करोड़ का फ्लैट होने की बात आई सामने

आयकर विभाग की टीम ने बॉलीवुड एक्‍ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और डायरेक्‍टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के घर बधुवार को छापेमारी की थी। ये छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी को लेकर की गई थी। इस छापेमारी के तहत तापसी पन्नू और डायरेक्‍टर अनुराग कश्यप समेत उनके साझेदारों के घरों और ऑफिसों में भी आयकर विभाग की टीम पहुंची थी। ये छापेमारी मुंबई के अलावा पुणे में 30 स्थानों पर की गई है। इतना ही नहीं कर चोरी मामले में तापसी पन्‍नू और अनुराग कश्‍यप से बुधवार रात पूछताछ भी की गई।

ये छापेमारी देर रात तक चली और कहा जा रहा है कि आज भी जारी रहने वाली है। छापेमारी कर रहे अफसर विभिन्न परिसरों से दस्तावेज और कंप्यूटर आदि उपकरण जब्त कर रहे हैं। इस मामले में गुरुवार को भी इन दोनों से पूछताछ हो सकती है। आपको बता दें कि इस समय ये दोनों  पुणे में शूटिंग कर रहे हैं। वहीं इनके अलावा जिन ओर लोगों के यहां छापेमारी की गई है उनमें फैंटम फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के कुछ कर्मचारी शामिल हैं।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार इन संस्थानों के बीच हुए कुछ लेन-देन विभाग की नजर में थे और कर चोरी के आरोपों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए सबूत एकत्रित करने के लिए ये कार्रवाई की गई। फैंटम फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्मों से हुई कमाई की भी जांच की जा रही है। फैंटम फिल्म्स को साल 2018 में भंग कर दिया गया था। इसमें इसके तत्कालीन प्रवर्तक कश्यप, निर्देशक-निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता विकास बहल और निर्माता-वितरक मधु मंटेना शामिल हैं।

14 करोड़ का खरीदा फ्लैट

बुधवार को करीब 12 घंटे तक चली कार्रवाई के बाद आयकर विभाग को पता चला कि निर्देशक अनुराग कश्यप का अंधेरी पश्चिम में 14 करोड़ रुपये का फ्लैट है। अनुराग कश्यप ने हाल ही में मुंबई के अंधेरी वेस्ट में मेगा मॉल के पास एक आलीशान घर खरीदा है। जिसकी कीमत बाजार की दर के हिसाब से 14 से 16 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस मकान के कागजात की भनक लगने पर ही ये छापे पड़ा। वहीं अनुराग कश्यप के वर्सोवा वाले घर में जहां उनके अभिभावक रहते हैं, वहां रहने वाले स्टाफ के सारे फोन बंद रहे। यानी आयकर विभाग ने उन्हें किसी से भी बात करने से मना किया है।

कश्यप और पन्नू एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं। इन्होंने साल 2018 में फिल्म ‘मनमर्जियां’ में साथ काम किया था। जबकि अब ये नी फिल्म ‘दोबारा’ में साथ काम कर रहे हैं।

Back to top button