बॉलीवुड

‘कल हो ना हो’ वाली इस खूबसूरत सी एक्ट्रेस ने लिया रिटायरमेंट, अब करना पड़ रहा ऐसा काम

फिल्मी दुनिया में रोज़ कई लोग आते है और रोज़ कई लोग जाते भी है. इन्ही में से कुछ ऐसे भी होते है जो यहां आते तो है बड़े सपने लेकर, लेकिन उस सपने को अधूरा छोड़कर ही गुमनामी की दुनिया में चले जाते है. कुछ स्टार्स को फिल्मों और नाटकों में कमा तो मिलता है लेकिन वह सिर्फ वन टाइम वंडर बनकर रह जाते है. बाद में उनका कही कोई अतापता नहीं रहता.

आज हम आपको ऐसे ही एक स्टार से मिलवाने जा रहे है. आपने शाहरुख़ खान और प्रीति ज़िंटा की फिल्म ‘कल हो ना हो’ तो देखी ही होगी. उस फिल्म में आपने एक छोटी से क्यूट बच्ची को भी देखा होगा. हम बात कर रहे है. झनक शुक्ला के बारे में. झनक शुक्ला 90 के दशक में टीवी के मशहूर धारावाहिक ‘करिश्मा का करिश्मा’ में भी नज़र आई थी. लंबे समय तक चलने वाले इस शो में झनक के काम को बहुत प्यार मिला था. झनक की इस सफलता को देखते हुए कोई अंदाज़ा नहीं लगा सकता था कि वह एक दिन वह गुमनामी की दुनिया का हिस्सा बन जाएंगी.

आपको बता दें कि इन दिनों झनक आर्कियॉलजिस्ट वाली जिंदगी का मज़ा ले रही है. हाल ही में झनक का एक वीडियो वायरल हुआ है, इस वीडियो में वह बता रही हैं कि शाहरुख खान की इस फिल्म के लिए दिया उनका ऑडिशन बहुत ही बेकार गया था. झनक ने बचपन में फिल्म ‘कल हो ना हो’ में जिया कपूर का किरदार निभाया था. इसके साथ ही झनक ने इरफान खान के साथ फिल्म ‘डेडलाइन’ में भी शानदार काम किया था. चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर देश भर में अपनी पहचान बनाने वाली झनक अब काफी बड़ी ही गई है. अगर ये आपके सामने आये तो शायद आप इन्हे पहचान भी नहीं पाएं.

इस वायरल हो रहे वीडियो में वह कह रही हैं. ‘मेरा रिटायरमेंट अभी से चल रहा है, ऐसा मेरे माता-पिता कहते हैं’ वह आगे बताती हैं कि पहले वह काफी एक्स्ट्रोवर्ट थीं, लेकिन अब बिल्कुल इससे उल्ट और शांत बन गई हैं. उन्होंने कहा कि बचपन में मैंने एक्टिंग का बहुत काम किया है, इसलिए मुझे अब मजे करना है. ऐसा बिल्कुल नहीं की वह एक्टिंग की दुनिया में न लौटना का मन बना चुकी है.

झनक आपने वीडियो में आगे कह रही है कि, उनके पैरेंट्स भी चाहते थे कि एक्टिंग से थोड़ा समय ब्रेक ले लूं और उन्हें इतिहास में सब्जेक्ट में काफी रुचि थी इसलिए अब वह आर्कियोलॉजिस्ट का काम कर रही है. उन्होंने साथ ही आपने बचपन के सपने के बारे में भी बताया. उनके मुताबिक वह सोचती थी कि वह 24 की उम्र में शादी करके सेटल ही चुकी होंगी. उन्होंने आगे कहा कि जो मैं करना चाहती हूँ, उसके लिए मुझे पैसों की जरूरत होगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मैं मेरे लक्ष्य को बीच में छोड़ दूँ.

आपको बता दें कि झनक की माँ भी इंडस्ट्री में काफी समय से एक्टिव है. वह कई मशहूर शो का हिस्सा है. उनका नाम सुप्रिया शुक्ला है. सुप्रिया शुक्ला टीवी की दुनिया का सफल चेहरा है. इस वक़्त वह कुंडली भाग्य में सरला अरोरा का किरदार निभा रही है.

Show More
Back to top button