दिलचस्प

Jio, Airtel, Vi से भी बेहतरीन ऑफर लेकर आया BSNL, 249 में मिलेगा 2GB डेली डाटा और 60दिन की वैधता

जब से जियो की टेलीकॉम इंडस्ट्री में एंट्री हुई है तब से सभी कंपनियों के बीच ग्राहकों को पाने की होड़ सी लगी है। ऐसे में ये कंपनियां ग्राहकों को अच्छे और किफायती रिचार्ज प्लान देकर रिझा रही हैं। अब सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को ही ले लीजिए। बीएसएनएल ने हाल ही में अपने नए और पहले ग्राहकों के लिए फर्स्ट रीचार्ज कूपन (FRC) लॉन्च किया है।

इस ऑफर के तहत पहली बार बीएसएनएल का रिचार्ज कराने पर ग्राहकों को रोजाना 2GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और हर दिन 100 एसएमएस मिलेंगे। इस ऑफर की सबसे बड़ी हाइलाइट इसकी वैधता (Validity) है जो कि आपको 60 दिन की मिल रही है। इस रिचार्ज के लिए आपको महज 249 रुपए खर्च करने होंगे। इस ऑफर का लाभ आप 31 मार्च तक से पहले ही ले सकते हैं। मतलब ये एक लिमिटेड ऑफर है।

बीएसएनएल के इस एफआरसी-249 वाउचर में रिटेलर्स को सबसे बड़ा लाभ मिलेगा। यदि वह किसी ग्रहाक को एफआरसी-249 वाउचर बेचते हैं तो उन्हें हर नए कनेक्शन पर 224 रुपये का कमिशन मिलेगा। बताते चलें कि बीएसएनएल का एफआरसी-249 वाउचर का लाभ आप पूरे भारत में कहीं भी ले सकते हैं। ये रिचार्ज भारत के हर क्षेत्र में उपलब्ध है। इस ऑफर के अलावा बीएसएनएल फ्री सिम कार्ड का ऑफर भी दे रहा है। गौरतलब है कि बीएसएनएल प्रीपेड प्लान और डाटा वाउचर ओटीटी (OTT) जैसे ऑफर नहीं देता लेकिन फिर भी ग्राहकों को कई अन्य अच्छे लाभ मिल जाते हैं।

बीएसएनएल 47 रुपये का नया रीचार्ज प्लान भी लाया है। ये भी एक प्रमोशनल ऑफर है जो 31 मार्च तक ही उपलब्‍ध रहेगा। इसमें पहली बार बीएसएनएल से रिचार्ज करने पर आपको 14GB डाटा और हर दिन 100 एसएमएस और 28 दिन की वैलिडिटी मलेगी।

बीएसएनएल के 249 रुपये वाले इस प्लान की तुलना यदि जियो, एयरटेल, वीआई के 249 रुपये वाले प्लान से करें तो ये हर बीएसएनएल हर हिसाब से जीत जाता है। जियो ग्राहकों को 249 रुपये के प्‍लान में रोजाना 2 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉल, 100 एसएमएस प्रतिदिन के साथ 28 दिन की वैधता मिलती है। वहीं ग्राहकों को इसके साथ जियो ऐप्‍स का मुफ्त सब्‍सक्रिप्‍शन भी मिलता है।

वहीं एयरटेल अपने 249 रुपये के प्‍लान में रोजाना 1.5 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉल, 100 एसएमएस प्रतिदिन और 28 दिन की वैलिडीटी देता है। वोडाफोन-आइडिया की बात करें तो ये ग्राहकों को 249 के प्‍लान में 28 दिन की वैधता, अनलिमिटेड कॉल, 100 एसएमएस प्रतिदिन और वीआई मूवीज एंड टीवी का एक्‍सेस देता है।

वैसे आपको किस कंपनी का प्लान सबसे अधिक पसंद आया?

Back to top button