राशिफल

Rashifal 4 March: आज नौकरी व व्यवसाय में तेजी से प्रगति करेंगी ये 3 राशियां, लाभदायक रहेगा दिन

हम आपको गुरुवार 4 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कारोबारी लोगों को कुछ अच्छे लाभ होने की संभावना है। कोई पार्ट टाइम काम भी आपको मिल सकता है। रोमांस और रिश्तों के मामले में स्थिति पहले से ठीक हो सकती है। मांगलिक कामों में शामिल होने के मौके मिल सकते हैं। आप अपने साथी के प्रति गर्मजोशी और स्नेह महसूस करेंगे। आज गृह संबंधी वस्तुओं की प्राप्ति करने में कठिनाई आएगी। आज अपने साथियों के साथ मतभेद न करें। पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पेशेवर मोर्चे पर कुछ मुद्दों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। आप अपने बच्चे के साथ बहस में पड़ सकते हैं। परिवार के बुजुर्गों की राय से फायदा हो सकता है। दोस्तों की मदद से बिगड़े काम बन जाएंगे। बच्चों के भविष्य की चिंता दूर होगी। बिजनेस में कोई सौदा करना चाहते हैं, तो इस मामले में आपके लिए दिन अच्छा हो सकता है। आपकी किस्मत आपके लंबित कार्यों को पूरा करने में सक्षम होगी। वैवाहिक जीवन में छोटी-छोटी बातों को आज मुद्दा न बनाएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यावसायिक सहयोगियों के साथ आपके संबंध मजबूती प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में हालात सामान्य रहेंगे। लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं‌। पैसों से जुड़े कुछ नए मौके आपको मिल सकते हैं। समय आपके साथ रहेगा। आप किसी खास मामले में सही समय पर सही जगह मौजूद हो सकते हैं। आपके प्रेम संबंध में सकारात्मक घटनाक्रम होने की संभावना है। छात्र अपना काम पूरी एकाग्रता के साथ करेंगे। संपत्ति से जुड़े विवाद हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका खर्च उच्च पक्ष पर रहेगा। व्यावसायिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे। नई शुरुआत के लिए भी दिन अच्छा हो सकता है। कामकाज बेहतर ढंग से कर पाएंगे‌। बिजनेस में सफलता मिल सकती है। आपके वरिष्ठ आपको कोई खुशखबरी दे सकते हैं। जीवन साथी के साथ भावनात्मक लगाव रहेगा। दूसरों की मदद करें, इससे आपका भी फायदा होगा। पैसा निवेश करने से फायदा होगा। जल्दबाजी में कोई गलती हो सकती है। वाहन चलाने में सावधानी रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

मित्रों के सहयोग से निजी समस्या का समाधान होगा। व्यापार में प्रगति के योग हैं। पुराने निवेश से फायदा होने के योग बन रहे है। ऑफिस में लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं‌। समाज और परिवार में सम्मान मिलने के योग हैं। बड़े लोग आपसे खुश हो सकते हैं। अधिकारों का गलत प्रयोग नहीं करें। आर्थिक निवेश लाभदायक रहेगा। बिजनेस को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। कोई पुरानी योजना आज सफल हो सकती है। अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यह कामना पूर्ति का दिन हो सकता है। आपको अपने बच्चे के कारण खुशी मिलेगी। अपने काम और जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें। कामकाज और करियर में आपको बहुत कुछ नई बातें पता चल सकती हैं। करीबी लोगों से रिश्ते मजबूत हो सकते हैं। अचानक धन लाभ से आप खुश हो सकते हैं। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। आपका पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा रहेगा लेकिन आपके वैवाहिक जीवन में मनमुटाव होने की संभावना रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले अपनी सोच को बदलें। दूसरों को निचा दिखाने का प्रयास न करें। आज का दिन कई अनुभवों से युक्त होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आप की सफलता के कारण आपकी कीर्ति बढ़ेगी। प्रतियोगी परीक्षा में प्रयत्न करें, सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी।  छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। परिवार में किसी को हेल्थ प्रॉब्लम हो सकती है। रुके हुए कामों में तेजी आ सकती है। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। परिवार वालों को सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा लेकिन किसी के साथ मुद्दों पर बहस न करें। जीवनसाथी के व्यवहार में उग्रता रहेगी। व्यव्सायिक नवीन गतिविधियां लाभकारक रहेंगी। बुद्धि चातुर्य से अनेक कार्य सफल होंगे, क्रोध न करें। दूरस्थ संचार के माध्यम से आपके वरिष्ठ आपको एक नई जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। कोई महत्वपूर्ण और बड़ा काम आज शुरू हो सकता है। महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत होगी। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज व्यापार में अधिक लाभ प्राप्ति के योग हैं। जोखिम भरे कार्य से बचना चाहिए। किसी स्थान से पैसे मिलने का इंतजार रहेगा और पैसा मिल भी सकता है। जमीन-जायदाद से फायदे के योग बन रहे हैं। महिलाओं के लिए दिन शुभ है। धन लाभ की भी संभावना है। कार्य व्यवसाय में सफलता मिल सकेगी। दोस्तों के साथ आज यात्रा के योग बन रहे हैं। हेल्थ को लेकर सावधान रहें। मन में आज अनजाना डर रहेगा। किसी से सलाह लेकर ही पैसा निवेश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके और आपके भाई-बहनों के बीच सामंजस्य में वृद्धि होगी। सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज आप किसी को महत्वपूर्ण मामले में कारगर राय दे सकते हैं। पुराने किसी नुकसान की भरपाई हो सकती है‌। आज फ्री होकर काम करें। क्रोध और आक्रामकता में न दें। आपको अपने जीवन साथी के साथ सामंजस्य बनाए रखने की आवश्यकता है। किसी भरोसेमंद दोस्त से मदद लेकर ही कोई काम करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज आय से अधिक खर्च न करें। दांपत्य जीवनसुखद रहेगा। आप के प्रयासों से व्यवसाय कातनाव समाप्त हो सकेगा। लंबे समय के बाद व्यापार में लाभकारी परिवर्तन हो सकते हैं। मानसिक दृढ़ता से निर्णय लेकर काम करें। समय अनुकूल है। उसका सदुपयोग करें। आप कोशिश करेंगे तो किसी खास व्यक्ति को प्रभावित करने में सफल हो सकते हैं। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। पार्ट टाइम जॉब के लिए ऑफर मिल सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको स्वास्थ्य समस्याओं में राहत मिलेगी लेकिन आपको सावधानी बरतनी चाहिए। आज आप अपनी बात स्पष्ट रुप से कहने की कोशिश करें। दूसरों की बात भी उतने ही अच्छे से समझने की कोशिश करें। आज आप हर व्यक्ति और अपने कामकाज से कुछ सीखने की कोशिश करें। जब आप आय बनाने की बात करते हैं तो आप ठोस लाभ उठा सकते हैं। छात्रों को अपने प्रयासों के लिए अच्छे परिणाम मिलेंगे। बिजनेस को लेकर कोई नई योजना बन सकती है।

आपने Rashifal 4 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 March 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मानसरोवर की यात्रा इस बार नहीं होगी आसान, यात्रा के लिए अब दूसरे प्लान पर हो रहा है विचार

Back to top button