दिलचस्प

डांस करते करते दूल्हा दुल्हन ने लिए 7 फेरे, लोग बोले- ये शादी की रस्मों का अपमान है – Video

शादी एक पवित्र बंधन होता है। खासकर हिन्दू धर्म में इसकी सभी रस्मों और रीति रिवाजों को बहुत अहमियत दी जाती है। लेकिन समय के साथ साथ लोग अपने हिसाब से इन रस्मों में फेरबदल भी करते रहते हैं। इन रस्मों को पूरा करने का स्टाइल आज की युवा पीड़ी चेंज कर देती है। इस कारण कुछ लोगों को ये बात खटकटी भी है।

अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा फेरे का यह वीडियो ही देख लीजिए। इस वीडियो में दूल्हा दुल्हन अग्नि के चारों ओर डांस करते हुए फेरे ले रहे हैं। अब जहां एक तरफ कुछ लोगों को ये वीडियो पसंद आया तो वहीं बिड़ला प्रिसिजन टेक्नोलॉजीज (Birla Precision Technologies) के चेयरमैन और एमडी वेदांत बिड़ला (Vedant Birla) इसे देख भड़क गए। उन्हें ये रस्मों का अपमान करना लगा।

वेदांत बिड़ला ने ही इस वीडियो को अपने ट्विटर हैन्डल पर साझा किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा – ‘ये शादी है या संस्कारों की आहुति? ये मत भूलिए आप दुनिया में पूजनीय हैं तो केवल अपनी संस्कृति और संस्कारों की वजह से।’ चलिए पहले आप भी ये वीडियो देख लीजिए।


इस वीडियो को अभी तक 5 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं इसे 24 हजार लाइक्स, ढाई हजार कमेंट्स और 6 हजार 800 रिट्वीट मिले हैं। इस वीडियो पर लोग तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। मसलन किसी ने इसे ‘घृणित’ और ‘अपमानजनक’ करार दिया तो वहीं कुछ ने कहा कि इसमें दूल्हा दुल्हन की कोई गलती नहीं है। दोनों ने कुछ भी गलत नहीं किया।


इन महिला का कहना है दुल्हन का डांस करते हुए आना हमारा कल्चर नहीं है।


यदि आप रस्में अच्छे से नहीं निभा सकते तो बेहतर होगा कि आप इन्हें न निभाए।


आजकल की शादियाँ सिर्फ सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करने तक ही सीमित रह गई है।

वैसे आपको ये वीडियो अच्छा लगा या अपमानजनक?

Back to top button