दिलचस्प

OMG: 12वीं मंजिल से नीचे गिरी दो साल कि बच्ची, जाबाज़ डिलीवरी बॉय ने ऐसे किया कैच, देखें Video

बच्चे बड़े ही चंचल होते हैं। उनके अंदर जिज्ञासा कूट कूट कर भरी होती है। इसी के चलते वे कई बार खेलते खेलते मुसीबत में भी पड़ जाते हैं। ऐसे में हमे छोटे बच्चों का बहुत ध्यान रखना पड़ता है। जरा सी भूलचूक उनकी जान तक ले सकती है। अब वियतनाम (Vietnam) के हनोई (Hanoi) का यह मामला ही ले लीजिए। यहां एक दो साल की बच्ची खेल खेल में 12वीं मंजिल से गिर गई। हालांकि बच्ची की किस्मत अच्छी थी जो नीचे एक जाबाज़ डिलीवरी बॉय खड़ा था जिसने उसे कैच कर लिया।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ा ही वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक दो साल की बच्ची 12वीं मंजिल की खिड़की से लटकी हुई दिखाई देती है। कुछ देर तक खिड़की के सहारे लटके रहने के बाद उसकी पकड़ छूट जाती है और वह नीचे गिर जाती है।

हालांकि उसी दौरान वहां एक डिलीवरी बॉय कार के पास खड़ा होकर अपनी डिलीवरी देने का वेट कर रहा था। 31 साल के न्गुयेन नागॉस मान्ह नाम के डिलीवरी बॉय को पहले तो बिल्डिंग के ऊपर से बच्चे के रोने और महिला के चिल्लाने की आवाज आ रही थी। दरअसल यह आवाजें बच्ची का वीडियो बना रही महिला की थी। वह उस बिल्डिंग के सामने दूसरी इमारत में खड़ी वीडियो बना रही थी। वह बच्ची को चिल्ला चिल्ला कर अंदर जाने के लिए भी कह रही थी।

हालांकि जब बच्ची की पकड़ ढीली पड़ती है और वह नीचे गिरने लगती है तो उस दौरान डिलीवरी बॉय अपनी कार से तेजी से दौड़कर आता है और बच्ची को कैच करने की कोशिश करता है। इसके लिए वह वहां रखे एक जनरेटर की छत पर चढ़ जाता है। ऐसा करते समय उसके पैर लड़खड़ाते हैं, लेकिन जैसी ही बच्ची गिरकर नीचे आती है तो वह छलांग लगाकर उसे गोद में कैच कर लेता है। इससे जनरेटर में डेंट भी पड़ जाते हैं।

आखिरकार डिलीवरी बॉय बच्ची को बचाने की कोशिश में सफल होता है। बच्ची को कैच करने के बाद उसके मुंह से खून निकल रहा था और उसका कूल्हा भी खिसक गया था, हालांकि इसके अलावा उसे और किसी तरह की चोट नहीं आई। अब बच्ची सही सलामत हालत में है।

यहां देखें वीडियो


इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। जिसने भी यह वीडियो देखा वह डिलीवरी बॉय की तारीफ करते नहीं थका। वहीं कुछ लोगों ने बच्ची के माता पिता की लापरवाही पर भी गुस्सा जाहीर किया।

Back to top button