बॉलीवुड

क्या रेखा के पहले पति है संजय दत्त, जानिए दोनों की शादी के पीछे की सच्चाई

हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत, सदाबहार और दिग्गज़ अदाकाराओं में से एक रेखा की ज़िंदगी काफी रहस्यों से भरी हुई है. रेखा हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में से भी एक मानी जाती है. वे फिल्मों और अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी ख़ूब सुर्खियां बटोरती रहती है.

रेखा का अमिताभ बच्चन के साथ अफेयर रहा हो या फिर दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा के साथ प्यार या फिर मुकेश अग्रवाल के साथ शादी. हर चीज को लेकर वे सुर्ख़ियों में रही है. हर रिश्ते से उन्हें दर्द मिला है. फिल्मों में शुरुआती दिनों के दौरान भी उन्हें शारीरिक बनावट और रंग-रूप के कारण आलोचनाएं झेलनी पड़ी. बहुत छोटी उम्र में बॉलीवुड में कदम रखने वाली रेखा ने इन सबके बावजूद खुद को साबित किया है.

रेखा का अपने हम उम्र अभिनेताओं के साथ तो अफेयर रहा ही साथ ही अभिनेत्री का अपने से छोटे उम्र के कलाकारों के साथ भी अफेयर चर्चा में रहा. इनमें संजय दत्त और अक्षय कुमार का नाम प्रमुख रूप से शामिल है. साल 1996 में आई फ़िल्म खिलाडियों का खिलाड़ी में रेखा ने अक्षय के साथ काम किया था और इस दौरान एक दूसरे के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी. जबकि इससे पहले रेखा के संजय दत्त के साथ अफेयर की चर्चाएं भी सुर्ख़ियों में रही थी. आइए आज संजय और रेखा के अफ़ेयर के बारे में आपको बताते हैं.

रेखा की ज़िंदगी अपने आप में एक उलझी हुई पहेली है. उनकी निजी ज़िंदगी के बारे में ठीक से जानने के लिए हर किसी को उनकी जीवनी को पढ़ना होगा. फिल्मों में सक्रिय रहने के दौरान रेखा की ज़िंदगी के किस्सों में प्यार, नफरत, दर्द, तन्हाई सब कुछ शामिल रहा. आज भी फ़िल्मी गलियारों में रेखा और दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का अफेयर चर्चाओं में रहता है, लेकिन कभी रेखा ने संजय दत्त से भी नैन लड़ाए थे.

बताया जाता है कि, संजय दत्त और रेखा एक दूसरे से बेहद प्यार करने लगे थे. मीडिया में तो उस समय यह तक भी कहा गया कि दोनों ने बिना किसी को कानोंकान ख़बर लगे शादी भी कर ली थी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, साल 1984 में आई फ़िल्म ‘जमीन आसमान’ में दोनों की जोड़ी जमी थी.

फ़िल्म में साथ काम करने के दौरान रेखा और संजय दत्त के बीच अफेयर की ख़बरें मीडिया में उड़ने लगी थी. हालांकि अभिनेत्री रेखा ने कभी इन ख़बरों पर कुछ नहीं कहा. जबकि संजय दत्त से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस तरह की ख़बरों को सिरे से खारिज कर दिया.

रेखा के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही रेखा ने अपनी ख़ूबसूरती से भी लाखों दिलों को अपना दीवाना बनाया है. वे बीते लंबे समय से फिल्मों से दूर बनी हुई है.

वहीं अभिनेता संजय दत्त की बात की जाए तो संजय दत्त ने भी बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम किया है. इंडस्ट्री के टॉप सितारों में उनका नाम शुमार रहता है. फिलहाल संजय दत्त अपनी आगामी फ़िल्म KGF चैप्टर 2 को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. इस फिल्म में कन्नड़ फिल्मों के स्टार यश अहम रोल में नज़र आएंगे जबकि रवीना टंडन भी इस फ़िल्म में अहम भूमिका में होगी. फ़िल्म इस साल जुलाई में रिलीज के लिए तैयार है.

Back to top button