समाचार

बिलाल घोसी लव जिहाद केस में आया नया मोड़, हिंदू छात्रा ने अब किया शादी करने से मना

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद का एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसने हर किसी की नींद उड़ा दी है। इस मामले के सामने आने के बाद से हिंदू संगठन ओर सक्रिया हो गया है। दरअसल बीते वर्ष अक्टूबर महीने में किला के पंजाबपुरा की रहने वाली छात्रा बिलाल नाम के युवक के साथ घर से भाग गई थी। जिसके बाद लड़की के परिवार वालों ने पुलिस से मदद मांगी और केस दर्ज करवाया। पुलिस ने जांच की और छात्रा और बिलाल को राजस्थान से पकड़ा। जब पुलिस ने लड़की का बयान दर्ज किया तो उसने बिलाल के साथ अपनी मर्जी के साथ जाने की बात कही।

वहीं जेल से रिहा होने के बाद बिलाल और छात्रा एसडीएम दफ्तर पहुंच गए और जहां पर इन्होंने शादी की गुहार लगाई है। वहीं अब एसडीएम सदर के सामने लड़की ने कोर्ट मैरिज की अर्जी को निरस्त करने की बात कही है। हालांकि एसडीएम ने एप्लीकेशन मिलने की बात से इंकार किया है और सोमवार को छात्रा को स्वजन के साथ बुलाया है। जहां उसका लिखित में बयान दर्ज होगा।

क्या है पूरा मामला

बीते वर्ष एक छात्रा बिलाल घोसी नामक युवक के साथ भाग गई थी। जिसके बाद हिंदू संगठन व भाजपा कार्यकर्ताओं ने किला थाने में जमकर हंगामा किया था। पुलिस ने लड़की के परिवार वालों की शिकायत के अधार पर बिलाल घोसी पर अपहरण का केस दर्ज किया था। हालांकि जब ये दोनों राजस्थान के अजमेर से मिले तो पुलिस के सामने युवती ने खुद से भागने की बात कही थी। जिसके कारण दर्ज मुकदमे से अपहरण की धारा हटा दी गई थी। हालांकि बिलाल जब छात्रा को राजस्थान ले गया था। तब उसने गलत नाम के आधार कार्ड का इस्तेमाल किया था। जिसके कारण ये जेल में बंद था। बीते दिनों ही बिलाल जमानत पर छूटा है।

जेल से रिहा होने के बाद बिलाल छात्रा के साथ एसडीएम दफ्तर पहुंचा। जहां पर इन्होंने कोर्ट मैरिज की अर्जी दी थी। लेकिन अब छात्रा ने शादी करने से मना कर दिया है। इस पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए एसडीएम सदर विशु राजा ने बताया कि बिलाल घोसी और छात्रा दोनों साथ आए थे। दोनों ने शादी के लिए आवेदन किया। अब छात्रा का कहना है कि उसे शादी नहीं करनी है। उसने अर्जी कैंसिल करने की एप्लीकेशन दे रखी है। हमें अर्जी कैंसिल करने जैसी कोई एप्लीकेशन नहीं मिली। लिहाजा, सोमवार को छात्रा को स्वजन के साथ कोर्ट में बुलाया गया है। मामले में उसके लिखित बयान दर्ज कराए जाएंगे। सोमवर को यदि छात्रा लिखित में ये बयान दे देती है कि उसे बिलाल घोसी के साथ शादी नहीं करनी है तब बिलाल की अर्जी खुद-बा-खुद कैंसिल हो जाएगी।

इस प्रकरण के बाद हिंदू संगठन भी सक्रिय हो गया है। छात्रा के बयान पर हिंदू संगठन की नजर है। किसी भी प्रकार की कोई अव्यवस्था न हो। इसलिए सोमवार को एसडीएम कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ दी गई है और यहां पर काफी पुलिस तैनात की गई है।

Back to top button