दिलचस्प

युवराज से मिलने का वादा कर मुकर गई थी हेजल, क्रिकेटर ने डिलीट कर दिया था नंबर, फिर ऐसे बनी बात

हिंदी सिनेमा के साथ ही ब्रिटिश फिल्मों में भी काम कर चुकी अभिनेत्री हेजल कीच ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ क्रिकेटर युवराज सिंह से शादी रचाई थी. दोनों की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं. हालांकि युवराज के लिए हेजल को पाना कोई आसान काम नहीं था. युवराज कई बार कह चुके हैं कि हेजल को पाने के लिए उन्हें काफी इंतज़ार करना पड़ा है. आइए आज आपको इस दमदार कपल की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं…

पहले आपको बता दें कि, युवराज सिंह का जन्म 12 दिसंबर 1981 को चंडीगढ़ में हुआ था. वहीं हेजल का जन्म यूनाइटेड किंगडम में 28 फरवरी 1987 को हुआ था. इस बात से बहुत कम ही लोग परिचित है कि हेजल का असली नाम गुरबसंत कौर है, युवराज सिंह से शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदल कर हेजल कीच रख लिया था.

साल 2016 में युवराज सिंह और हेजल कीच विवाह बंधन में बंध गए थे. लेकिन इससे पहले का सफ़र युवराज सिंह के लिए बेहद कठिन रहा था. युवराज, हेजल से बार-बार मिलना चाहते थे, लेकिन वहीं हेजल युवराज को एक फ़ीसदी भी भाव नहीं देती थी. जानकारी के मुताबिक़, तीन साल तक युवराज ने हेजल को कॉफी पर ले जाने के लिए मनाया था. जब भी युवराज, हेजल को कॉफी के लिए पूछते थे तो वो तुरंत हां कर देती थीं, हालांकि जिस दिन जाना होता था वो फोन बंद क्र लेती थीं. हेजल ने ऐसा युवराज के साथ कई बार किया था. ऐसे में युवराज हेजल से काफी गुस्सा हो गए और उन्होंने परेशान होकर हेजल का नंबर भी अपने फ़ोन से हटा दिया था.

युवराज बेशक अपने फोन से हेजल का नंबर डिलीट कर चुके थे, हालांकि युवराज के लिए हेजल को अपने दिल से डिलीट करना बेहद मुश्किल था. क्योंकि युवराज, हेजल से सच्चा वाला प्यार कर बैठे थे और वे किसी भी हाल में उन्हें पाना चाहते थे. दूसरी ओर युवराज को हेजल से कोई रिस्पॉन्स नहीं मिलता था.

युवराज ने हेजल का नंबर अपने फ़ोन से डिलीट करने के बाद सोशल मीडिया अपर उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. हेजल ने युवराज सिंह की फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया. लेकिन मंजिल अभी बहुत दूर थी. युवराज के सामने अभी भी बहुत सारी मुश्किलें थी. युवराज के मुताबिक़, हेजल ने उनकी फ्रेंड रिक्वेस्ट तीन माह में स्वीकार की थी. इसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई. लेकिन डेट पर जाना अब भी दोनों के लिए आसान नहीं था. दोनों डेट पर कुछ कॉमन दोस्तों की मदद से जा पाए थे.

बताया जाता है कि, करीब तीन सालों के बाद युवराज और हेजल की मुलाक़ात कॉफी डेट पर हुई थी. इसे लेकर हेजल अपने साक्षात्कार में कह चुकी है कि, ‘लगातार मुलाकात के बाद भी मुझे इस बात का एहसास नहीं हुआ था कि मैं युवराज को पसंद करने लगी हूं. यह मुझे तब पता चला, जब युवराज ने मुझे प्रपोज किया. बस फिर क्या था, मैंने युवराज का प्रपोजल स्वीकार कर लिया. इस तरह दोनों का रिश्ता मुकाम पर पहुंचा.’

युवराज और हेजल ने 30 नवंबर 2016 को सात फेरे ले लिए थे. इस शादी को काफी प्राइवेट रखा गया था. इस शादी में भारतीय क्रिकेट के कई बड़े दिग्गज़ों ने हिस्सा लिया था.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो हेजल बॉलीवुड में ‘बिल्ला’ और ‘बॉडीगॉर्ड’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फिल्म ‘बॉडीगॉर्ड’ में वे अभिनेता सलमान खान की पत्नी बनी थी. वे मशहूर टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के 7वें सीजन का भी हिस्सा रही है. वहीं युवराज सिंह के बारे में बात करें तो वे भारत को साल 2007 में टी-20 और साल 2011 में वनडे विश्वकप दिलाने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं. भारत को कई मैच जिताने वाले युवराज सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

Back to top button