राशिफल

Rashifal 1 March: महादेव की कृपा से आज इन 7 राशि वालों को काम धंधे में मिलेगी खूब सफलता, पढ़ें

हम आपको सोमवार 1 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने प्रत्येक कार्य को आसानी से पूरा कर लेंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो संतान का सुख आपको आज भरपूर मिलेगा और वे आपकी खुशी का कारण बनेंगे। अपने परिवार के सदस्यों से बात करते समय आपको बहुत ध्यान रखना चाहिए। पारिवारिक माहौल बढ़िया रहने से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। व्यावसायिक कार्यों के आपको उत्तम लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है। आपको भाई-बहनों का साथ मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वित्त के मामले में अनुकूल स्थिति आप लोगों को आराम का अनुभव कराएगी। किसी पुराने मित्र से इस वक्‍त बात करने से आपके मन को सुकून मिल सकता है। मन को बेचैनी कम होगी और देह को आराम मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन कहीं न कहीं आपको शरीर में आलस्‍य लगेगा। दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलने की संभावना बन रही है। किसी से बातचीत में थोड़ी कहा-सुनी हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बुजुर्गों का सहयोग और आशीर्वाद आपके साथ रहेगा। आपका जीवनसाथी रोजाना की जरूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। काम के सिलसिले में आप कोई नई तरकीब लगा सकते हैं, जो आपको बहुत फलेगी और आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। घर में सामान्य कार्यक्रम होंगे। आपका खर्च नियंत्रण करने की आपकी क्षमता से परे होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कोर्ट कचहरी सरकारी समस्त प्रकार के काम और इस दिन आपके संपन्न हो सकते हैं। आपको आत्मचिंतन से लाभ होगा। संतान को लेकर कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। बुजुर्गों के प्रति चिंता बढ़ेगी। आप इस वक्‍त घर पर हैं तो खाने पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है। आज सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल होंगे। आपकी अच्छी छवि निखर कर लोगों के सामने आयेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार में किसी बुजुर्ग का सहयोग आपको प्राप्त होगा और वे आपको सलाह देंगे तो वह आपके बहुत काम आएगी। जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं, उनको जीवन में खूब सफलता प्राप्त होगी। आपसी समझ आपके दाम्पत्य संबंधों को बेहतर बनायेगी। अगर आप नया बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह समय बहुत समय आपको उस कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी। दांपत्य जीवन में तनाव को कम करने का प्रयास करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई महत्त्वपूर्ण योजना बना सकते हैं। अनावश्यक चिंतन से दूरी बनाएं और मन को नकारात्‍मकता से दूर रखें। काम धंधे के इस वक्‍त नुकसान से आप कुछ समय के लिए परेशान हो सकते हैं, लेकिन धैर्य बनाए रखें। आज आपके आसपास का माहौल बेहतर रहेगा। आज आपके ज्यादातर काम समय पर पूरे होने के योग बन रहे हैं। व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना है। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज व्यापार में नई संभावनाएं तलाशने को मिलेंगी। प्रेम जीवन में भी सुख भरे पल आएंगे। परिवार का माहौल आपको संतुष्टि प्रदान करेगा। अपनी वित्तीय स्थिति को स्थिर करने के लिए कदम उठाएंगे। आज आपकी कुछ समस्याएं हल हो जाएंगी। आप उन्हें अपनी बुद्धिमत्ता और तेज कौशल से हल करेंगे। आपके नए दोस्त बनेंगे और आप जिंदगी को एक नए नजरिए से देख पाएंगे। बुरी संगत से दूर रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी धर्म-कर्म में आस्था बढ़ेगी। जीवनसाथी को मानसिक पीड़ा बेचैन करेगी। सम्मान में इज़ाफ़ा होगा। रात तक कोई अच्छी खबर होठों पर मुस्कुराहट का सबब बनेगी। आज आपको परिवार के साथ रहकर घर पर वक्‍त बिताना चाहिए। कोई ऐसा काम पूरा हो सकता है, जिसकी आपको उम्मीद ना हो, कोई बड़ा व्यापारिक सौदा भी हो सकता है। इस राशि के छात्रों को भी अच्छे रिजल्ट्स के लिये मेहनत करने की जरूरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप जिस इंसान से प्रेम करते हैं, उसका स्वास्थ्य चिंता का विषय बन सकता है। दोपहर तक स्थिति आपके खर्चों में बढ़ोतरी रखेगी लेकिन उसके बाद स्थिति बदलेगी और खर्चों में कमी आएगी। घर के कामों को पूरा करने में कुछ अड़चनें आएंगी। आप बहुत आलसी और कमजोर बने रहेंगे। आपकी इनकम  बढ़ेगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपका शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने कार्य स्थल पर खूब मेहनत करेंगे और आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व होगा। पुराने मित्रों से फ़ोन पर गप्‍पें मारने से आपको आनंद मिलेगा। लज़ीज़ भोजन का सुख प्राप्त होगा। स्वास्थ्य उत्तम दृष्टिगोचर हो रहा है। योग और ध्यान से बेहतर महसूस करेंगे। अधिक उत्साह और तत्परता से कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकती है। आज का दिन अच्छा रहेगा लेकिन दोपहर बाद स्थितियां बदलेंगी और मानसिक तनाव बढ़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके मित्र गलत कार्य के लिए दवाब बना सकते है। परिवार का माहौल आपको सुख शांति देगा और परिवार के लोगों का स्नेह आपके लिए धन प्रदान करने का काम करेगा। आप कार्यस्थल में सकारात्मक विकास के बारे में सुनेंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों की कंपनी और उनकी गर्मजोशी का आनंद लेंगे। पैसा हाथ में आने से आप संतुष्टि महसूस करेंगे। सायंकाल के समय आप परिवार पर धन का खर्च हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप करीबी दोस्त के साथ कुछ गलतफहमियों को सुलझाने में सक्षम होंगे। आज आपका दिन मिला-जुला बीतने वाला है। आपकी मान-प्रतिष्ठा में इज़ाफ़ा होगा पर किसी अपने से दिल को ठेस पहुंच सकती है। क्रोध पर क़ाबू रखें। वाहन चलाने से यथासंभव बचकर रहें, घर में रहें और सतर्क रहें। करीबी रिश्तेदार के साथ सैर करने से स्थिति बदल जाएगी। आपको काम के सिलसिले में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, इसलिए थोड़ा सावधान रहें।

आपने Rashifal 1 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 March 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सुबह सुबह जेब से गिर जाए पैसे तो दुखी न मनाए, ये है इस अच्छी बात का संकेत

Back to top button