अध्यात्म

सुबह सुबह जेब से गिर जाए पैसे तो दुखी न मनाए, ये है इस अच्छी बात का संकेत

पैसा व्यक्ति बहुत मेहनत से कमाता है। इसलिए जब यह गलती से कहीं गिर जाए या गुम जाए तो बहुत दुख होता है। लेकिन यही पैसा यदि सुबह सुबह आप से गुम हो जाए तो इसका गम मनाने की बजाय खुश होना चाहिए। मान्यताओं की माने तो सुबह के समय यदि आपके जेब से पैसा गलती से गिर जाए तो यह बेहद शुभ होता है। इसका अर्थ है कि भविष्य में आपको कोई लाभ होने वाला है।

सुबह सुबह पैसों के गुमने या गिरने का अर्थ

इसी तरह रुपए के अलावा यदि सिक्का सुबह सुबह आपके पास से जमीन पर अचानक गिर जाए तो ये भी एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि भविष्य में आपको किसी सौदे के चलते बहुत अच्छा धन लाभ होगा। हालांकि ये सिक्का आपको जानबूझकर नहीं गिराना चाहिए। इसे मां लक्ष्मी का अपमान माना जाता है। फिर धन लाभ की जगह हानी होने लगती है।

यदि आप किसी को पैसे दे रहे हैं और वह अचानक से जमीन पर गिर जाएं तो ये पैसे देने वाले और लेने वाले दोनों के लिए ही शुभ होता है। इसका अर्थ है कि आपको कहीं से रुका हुआ धन मिलने वाला है।

सुबह सुबह पैसों का मिलना है इस बात का संकेत

सुबह सुबह आप घूम रहे हो और रास्ते में पैसे पड़े मिल जाएं तो ये भी शुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपकी तरक्की होने वाली है। आपको जो पैसा मिले उसे खर्च नहीं करना चाहिए, बल्कि गुडलक चार्म के रूप में अपने पास संभालकर रखना चाहिए।

सुबह के समय पैसों से भरा पर्स मिलना भी बहुत शुभ होता है। इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी आपके ऊपर मेहरबान है। उनका आशीर्वाद आपके साथ है। अब आप जो भी कार्य करेंगे उसमें लाभ ही लाभ होगा। वैसे पैसों का पर्स मिलने पर पहले आपको उसे उसके मालिक तक लौटाने का प्रयास भी करना चाहिए।

यदि सुबह के व्यक्त आपको जमीन पर सिक्का पड़ा हुआ मिल जाए तो उसे अपने पास संभालकर रख लें। ये सिक्का आपके भाग्य को बढ़ाने में सहायक साबित हो सकता है। सिक्का धातु से बना होता है और कई लोगों के हाथों से होकर गुजरता है। ऐसे में इसके अंदर बेहिसाब ऊर्जा समाहित रहती है। इसलिए ऊर्जा के भंडार वाले इस सिक्के को पास में रखने से आपके सभी कार्य अच्छे से पूर्ण होते हैं।

उम्मीद करते हैं कि आपको पैसों से जुड़ी यह मान्यता की जानकारी पसंद आई होगी। इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें।

Back to top button