बॉलीवुड

अक्षय कुमार की फिल्म रुस्तम पर लगा केस, कोर्ट ने इस फिल्म से जुड़े लगभग 6 लोगों को भेजा नोटिस

बॉलीवुड के अभिनेता और खिलाड़ी कुमार एक नए विवाद में फंस गए है. वर्ष 2016 में अक्षय कुमार की फिल्म ‘रुस्तम’ रिलीज़ हुई थी. अब पांच साल बाद फिल्म के हीरो अक्षय कुमार समेत फिल्म से जुड़े 6 अन्य लोगों और लीगल कानूनी नोटिस मिला है. दरअसल यह पूरा विवाद फिल्म के एक डायलॉग को लेकर हुआ है. फिल्म के दौरान एक डायलॉग में सेशन जज का रोल निभा रहे एक्टर अनंग देसाई ने कोर्ट रूम सीन के दौरान वकीलों को बेशर्म बोला था. बस यही डायलॉग इस विवाद की जड़ बना है.

इस डायलॉग को लेकर ही मध्यप्रदेश के एडवोकेट मनोज गुप्ता ने वकीलों की मानहानि करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. इसके साथ ही उन्होंने आरोपियों को अलग-अलग धाराओं के तहत कड़े दंड और जुर्माने की मांग की है. उन्होंने मामले में आरोपियों को भारतीय दंड विधान की धारा 500, 501, 502 के चलते कठोर कारावास और जुर्माने की सजा देने के लिए कहा है.

अधिवक्ता मनोज गुप्ता के मुताबिक इस फिल्म पर केस 2016 में रिलीज़ के वक़्त ही लगाया गया था. लेकिन उस वक़्त किसी वजह से इस मामले में सुनवाई नहीं हो पाई थी. उसके बाद इस मामले की सुनवाई वर्ष 2020 में होनी थी. पर कोरोना महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण सुनवाई नहीं हो पाई थी. अब कोर्ट ने इस मामले में एक्शन लेते हुए इस फिल्म के सदस्यों को क़ानूनी लीगल नोटिस भेजा है. इस नोटिस के मुताबिक इन लोगों को 10 मार्च को कोर्ट में पेश होना है.

इन लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है.


कोर्ट द्वारा फिल्म से जुड़े जिन लोगों के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है. उनमे अभिनेता अक्षय कुमार के अलावा सुभाष चंद्रा- रुस्तम की प्रोडक्शन कंपनी जी एंटरटेनमेंट के चेयरमैन, मुरुदल केजार- जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेस लिमिटेड के एमडी और सीईओ, विपुल के रावल (फिल्म के राइटर), टीनू सुरेश देसाई (फिल्म के डायरेक्टर), अनंग देसाई (एक्टर) और इनके अलावा सुरेश गुप्ता (कटनी के सिटी प्राइड सिनेमा हॉल के मालिक) आदि लोग शामिल हैं.

ये है मामला
दरअसल फिल्म ‘रुस्तम’ के एक सीन में जज का किरदार निभा रहे अभिनेता अनंग देसाई नेवी कमांडर रुस्तम पावरी (अक्षयकुमार) से कहते हैं- कमांडर पावरी कुछ वक्त के लिए अपनी नेवी की तहजीब और प्रोटोकॉल को भूल जाइए. बस ये समझिए कि आप एक बेशर्म वकील हैं, जो अपने गवाह से कुछ भी पूछ सकता है. इसी डायलॉग पर ही अधिवक्ता मनोज गुप्ता को ऐतराज़ है. मनोज के मुताबिक कोई भी वकील अपने गवाह से कानून के दायरे में रहकर पूछताछ कर सकता है और इस तरह की पूछताछ करना कहीं से भी बेशर्मी नहीं है. ज्ञात हो कि बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और इलियाना डिक्रूज की 2016 में आई फिल्म ‘रुस्तम’ सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 127.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.

Back to top button