राजनीति

अनुपम खेर की किताब के मुरीद हुए पीएम मोदी, तारीफ़ में कहा- आपकी मां की वो सीख है जो…’

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेताओं में शुमार अनुपम खेर सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय पाए जाते हैं. आए दिन वे कई शानदार पोस्ट अपने सोशल मीडिया एकाउंट से करते रहते हैं. फिलहाल इन दिनों अनुपम खेर हाल ही में आई अपनी नई किताब योर बेस्ट डे इज टूडे (Your Best Day Is Today) को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए है.

अनुपम खेर की इस किताब को लोगों का ख़ूब प्यार मिल रहा है. उनके तमाम फैंस ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से उनकी इस किताब की सराहना की है, वहीं अब इस लिस्ट में देश का एक बड़ा नाम भी शामिल हुआ है और यह नाम है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का. पीएम मोदी भी अनुपम की किताब के मुरीद हुए हैं और उन्होंने इस किताब की ख़ूब सराहना की है.

पीएम मोदी ने अनुपम खेर की किताब की तारीफ़ करते हुए उनके नाम एक चिट्ठी लिखा है जो कि सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है. पीएम मोदी ने चिट्ठी के माध्यम से अनुपम खेर को इस किताब के लिए शुभकामनाएं भी दी है. पीएम ने अपने चिट्ठी में अनुपम की किताब और उनके लिए लिखा है कि, ‘किताब की शुरुआत में हीं आपने बताया है कि दिया गया टाइटल असल में आपकी मां की वो सीख है जो आपको बचपन से मिली है. आपकी मां दुलारी की सकारात्मकता ही है, जो आज भी आप सफलता की बुलंदियों को छू रहे हैं. मुझे लगता है कि उसी ताकत की वजह से आप और आपका पूरा परिवार मुश्किल घड़ी में टूटा नहीं और मजबूती से खड़ा रहा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

पीएम मोदी ने आगे आत्मनिर्भर भारत का भी जिक्र किया और लिखा कि, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि भारत और हर भारतीय का इस धरती पर योगदान बहुत अहम साबित होने वाला है. यही से मैं कहता हूं कि आत्मनिर्भर भारत की शुरुआत होती है.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि, यह किताब सभी को मुश्किल समय में एकजुट और मजबूत रहने का संदेश देती है.

प्रधानमंत्री ने आगे चिट्ठी में लिखा कि, “अनुपम खेर जी, मुझे आपकी पुस्तक ‘योर बेस्ट डे इज टुडे’ प्राप्त करने में खुशी हुई. यह एक सामयिक पुस्तक है जो पिछले वर्ष के हालिया घटनाक्रमों को देखते हुए लिखी गई है. कोविड-19 महामारी के दौरान आपके विचारों और अनुभवों के इस संकलन के लिए हार्दिक बधाई. मैं आपकी पुस्तक की सफलता की कामना करता हूं और आशा करता हूं कि पाठकों को इसे पढ़ने में आनंद आएगा.” आगे अनुपम खेर की माँ दुलारी को लेकर पीएम ने लिखा कि, “कृपया अपनी मां श्रीमती दुलारी जी को मेरा नमस्कार और सम्मान दें. खेर परिवार के सभी सदस्यों के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए शुभकामनाएं.”

पीएम मोदी की चिट्ठी पाकर अनुपम खेर भी काफी ख़ुश नज़र आए और अनुपम खेर ने पीएम मोदी को एक महान नेता करार दिया. उन्होंने पीएम की चिट्ठी को सोशल मीडिया एकाउंट पर साझा कर उनके प्रति आभार जताया. इंस्टाग्राम पर साझा की गई इस चिट्ठी को फैंस भी काफी पसंद कर रहे हैं और इस पर ख़ूब कमेंट्स भी आ रहे हैं.

अनुपम खेर ने चिट्ठी साझा करते हुए लिखा है कि, “माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी का मेरी किताब ‘योर बेस्ट डे इज टूडे’ के बारे में खूबसूरत उदार और गर्मजोशी भरे पत्र के लिए धन्यवाद. यह वास्तव में मेरे दिल को छू गया!” अनुपम खेर आगे लिखते हैं, “मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं और विनम्र महसूस करता हूं कि आपने वास्तव में मेरे किताब के लिए समय निकाला. हमारे पीएम के रूप में आपके साथ मुझे विश्वास है कि भारत बहुत जल्द दुनिया का जगतगुरु होगा! आशा करता हूं कि आप वर्षों तक हमारा नेतृत्व करते रहें. मेरी मां, आपकी सबसे बड़ा प्रशंसक आपको आशीर्वाद भेजती है! धन्यवाद आप एक बार फिर से सर! आपका पत्र मेरा खजाना है!”

बता दें कि, इंस्टाग्राम के साथ ही अनुपम खेर ने पीएम मोदी की चिट्ठी को अपने ट्विटर एकाउंट पर भी साझा किया है और उनका आभार जताया है.

Back to top button