बॉलीवुड

जब हिमेश रेशमिया के बयान पर गुस्सा हो गई थी आशा भोसले, जड़ने वाली थी थप्पड़, लेकिन

हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक गायक आए हैं. कई गायकों ने लोगों को अपनी आवाज से अपना कायल बनाया है, हालांकि ऐसे बहुत कम ही सिंगर होते हैं जो लंबे समय तक लोगों को याद रह पाते हैं. ऐसी ही एक दिग्गज़ गायिका है आशा भोसले. आशा भोसले के नाम से हर कोई वाक़िफ़ है. वे हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित, सम्मानित और ख़्यात गायिका लता मंगेशकर की छोटी बहन है.

लता मंगेशकर का गायकी का सफ़र बेहद लंबा रहा है. उन्होंने अब तक एक से बढ़कर एक हिट गाने फिल्म इंडस्ट्री को दिए हैं. उन्हें निर्विवाद रूप से बॉलीवुड का सबसे ‘वर्सेटाइल सिंगर’ भी कहा जाए तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी. रोमांटिक गाने हो या दर्द भरे, गजल हो या ठुमरी या फिर वेस्टर्न टच के गाने. उनका हर अंदाज सुनने वाले को पसंद आता है.

अपने समय में आशा भोसले सबसे प्रसिद्ध गायकों में शुमार रहती थीं. आज भी उनकी ख़्याति में कोई कमी नहीं आई है. वर्सेटेलिटी के कारण ही वे आरडी बर्मन और ओपी नैयर जैसे संगीतकारों की पहली पसंद हुआ करती थी. 10 हजार से अधिक गाने गा चुकी आशा भोसले एक बार मशहूर गायक और संगीतकार हिमेश रेशमिया से इस कदर नाराज हो गयी थी कि वे हिमेश रेशमिया को थप्पड़ तक जड़ने वाली थी. दरअसल, हिमेश ने आरडी बर्मन के बारे में कुछ ऐसा कह दिया था जो आशा भोसले को पसंद नहीं आया था.

बता दें कि, हिमेश रेशमिया आज के समय के सबसे चर्चित गायक और संगीतकारों में शुमार है. वे अब तक कई शानदार गाने फिल्म इंडस्ट्री को दे चुके हैं. सिंगर और म्यूजिक कंपोजर के साथ ही वे एक अभिनेता भी है. वे फिल्म इंडस्ट्री में ऑलराउंडर के नाम से भी जाने जाते हैं. लेकिन एक बार वे आशा भोसले से थप्पड़ खाते-खाते बचे थे.

बताया जाता है कि, हिमेश रेशमिया द्वारा एक बार आरडी बर्मन को लेकर एक ऐसी टिप्पणी की गई थी जो आशा भोसले को बिलकुल भी पसंद नहीं आई थी. आशा के साथ ही यह कमेंट किसी और को भी रास नहीं आया था. ऐसे में आशा भोसले ने हिमेश रेशमिया को थप्पड़ जड़ने की धमकी तक दे डाली थी. जब आशा ताई ने इस तरह की धमकी दी तो इसके बाद हिमेश को इस बात का एहसास हुआ कि उन्होंने आरडी बर्मन के लिए किन शब्दों का इस्तेमाल किया है.

 

हिमेश ने मांगी माफ़ी…

हिमेश रेशमिया को न सिर्फ अपनी गलती का एहसास हुआ बल्कि उन्होंने इस मामले पर सफाई भी दी और उन्होंने अपने बयान पर माफी भी मांगी. इस पर आशा ताई ने भी बड़ा दिल दिखाया और हिमेश रेशमिया को माफ़ कर दिया.

बता दें कि, आशा ताई का नाम हिंदी सिनेमा में बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है. 8 सितंबर 1933 को सबगली में जन्मी 87 वर्षीय आशा भोसले ने अपने गानों से फैंस का ख़ूब मनोरंजन किया है. उन्होंने अपने जीवन के कई दशक बॉलीवुड को दिए हैं. जहां एक और लता जी ने अपना एक अलग और ख़ास मुकाम बनाया तो वहीं आशा भोसले ने भी खुद को साबित किया है.

वहीं हिमेश रेशमिया की बात की जाए तो वे बीते करीब 15 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. कई शानदार गाने गा चुके हिमेश अब तक कई शानदार गानों में म्यूजिक भी दें चुके हैं. बॉलीवुड में हिमेश पहले ऐसे सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर हैं जिन्हें उनके पहले ही डेब्यू गाने के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर के अवॉर्ड से नवाजा गया था. साल 2006 में सिंगर के रूप में उनका पहला गाना ‘आपका सुरूर’ आया था. वे कर्ज, रेडियो , खिलाड़ी 786 , एक्सपोज, तेरा सुरूर सहित कई फिल्मों में अभिनेता के रूप में काम भी कर चुके हैं, लेकिन एक एक्टर के रूप में उनका करियर फ्लॉप रहा है.

Back to top button