विशेष

बहू ने खोले ससुराल के सारे राज, बोली- मेरा पति मेरी सास के नाजायज संबंधों का नतीजा है..

शादी के बाद भी नाजायज संबंध बनाना एक गलत बात होती है। लेकिन फिर भी इस तरह के मामले सुनने को मिलते रहते हैं। ऐसा नहीं है कि ये चीज आज से ही चली आ रही है। बल्कि पुराने जमाने में भी अवैध संबंध बनाए जाते थे। अब गुजरात के अहमदाबाद का यह मामला ही देख लीजिए। यहां एक महिला ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि मेरा पति मेरी सास के नाजायज रिश्ते का नतीजा है।

दरअसल अहमदाबाद महिला थाने में पहुंची एक पत्नी ने अपने ससुराल की प्रताड़ना के साथ साथ उनके कई निजी राज भी खोल डाले। महिला ने बातया कि मेरी शादी जनवरी 2018 में हुई थी। मेरी सास ने एक दिन बातों ही बातों में अपने अवैध संबंधों का खुलासा किया था। उसने मुझे बताया था कि मेरा पति यानि उनका बेटा एक नाजायज रिश्ते की औलाद है। वह मेरी सास के प्रेमी से पैदा हुआ है।

यह प्रेमी मेरे ससुर का दोस्त है जो अक्सर घर मिलने जुलने आया करता था। महिला ने आगे ये भी बताया कि मेरी सास और उनका प्रेमी आए दिन शराब की पार्टी भी करते रहते हैं। महिला की एक बच्ची भी है, जिसके सामने उसका पति और सास शराब पार्टी करते हैं। इतना ही नहीं शादी के बाद ससुराल वालों ने तो महिला का लिंग परीक्षण भी करवाया था। जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई।

महिला का ये भी आरोप है कि ससुराल वाले आए दिन मुझ से दहेज की मांग करते रहते हैं। वे मुझे भद्दे ताने मार बोलते हैं कि तेरे घरवालों ने दहेज में कुछ नहीं दिया। वह चाहते हैं कि मेरे पिता अपना घर उनके नाम कर दे। मुझे बार बार मायके छोड़ने की धमकी भी देते हैं।

फिलहाल महिला अपने मायके में रह रही है, जबकि उसकी बच्ची को पति लेकर चला गया। अब उसकी सास, उसका प्रेमी और महिला का पति ये सभी बच्ची के सामने ही शराब पीकर अय्याशी करते हैं। महिला की यह शिकायत सुन पुलिसवाले भी हैरान हो गए। उन्होंने महिला को आश्वासन दिया कि दोषियों के विरुद्ध उचित एक्शन लिया जाएगा।

आज हम 21वीं सदी में पहुंच गए हैं लेकिन फिर भी दहेज प्रातड़ना के केस सामने आते रहते हैं। दहेज को लेकर सरकार कई सख्त नियम भी बना चुकी है लेकिन फिर भी रियल लाइफ में कई लोग आज भी शादी में मोटा दहेज लेते हैं। वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

 

Back to top button