समाचार

घोर कलयुग: मंदिर में घुस भगवान को ही चुरा ले गए चोर, CCTV में दिखा पूरा नजारा

लॉकडाउन के बाद से चोरी की घटनाओं में और तेजी आई है। अब आए दिन कहीं न कहीं से चोरी के मामले सामने आ जाते हैं। आलम ये हो गया है कि चोरों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा। उनके मंदिर में भी वे बिना किसी खौफ के चोरी करने लगे। अब मध्य प्रदेश के शहर इंदौर की इस घटना को ही ले लीजिए। यहां चोर एक मंदिर से भगवान की 10 बेशकीमती मूर्तियाँ चुरा कर ले गए।

मामला इंदौर के पंढरीनाथ थाना क्षेत्र का है। यहां जवाहर मार्ग स्थित नरसिंह मंदिर में बुधवार रात चोरों ने धावा बोल दिया। वे मंदिर में रखी भगवान नरसिंह की अष्टधातु की बनी 10 मूर्तियां चुरा कर नौ दो ग्यारह हो गए। मन्दिर प्रबंधक तारा देवी बताती हैं कि चोर रात को लगभग तीन बजे मंदिर में घुसे थे। मुझे मंदिर में किसी के होने की आहट सुनाई दी थी, मैंने आवाज भी लगाई, लेकिन चोरों ने मेरे कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया।

चोरों की यह करतूत वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दिया कि चोर एक झोले में भगवान की मूर्तियां भरकर चुरा ले गए। बताया जा रहा है कि इसमें से कुछ मूर्तियां तो 400 साल से भी ज्यादा पुरानी है। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही पुलिस चोरों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

मंदिर प्रबंधन द्वारा इस घटना की शिकायत पंढरीनाथ पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस का कहना है कि वे जल्द से जल्द चोर को पकड़ने का प्रयास कर रही है। उधर इस पूरी घटना के बाद रहवासी लोग हैरत में पढ़ गए हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि चोर भगवान तक को नहीं छोड़ रहे हैं। आखरी कोई भगवान के मंदिर में चोरी कैसे कर सकता है। लोगों को विश्वास है कि भगवान चोरों को उनके किए की सजा जरूर देगा।

बताते चलें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब चोरों ने मंदिर में चोरी की हो। इसके पहले भी कई ऐसी घटनाएं सुनने को मिल चुकी है जब चोर मंदिर में घुसकर चोरी कर गए हो। ऐसी घटनाएं दिल दुखा देती है। वैसे देखा जाए तो कोरोना महामारी के इस दौर में चोरी चकारी की घटनाओं में काफी तेजी भी आई है। इसकी एक वजह लोगों की नौकरी जाना, धंधे चौपट होना और कोई इनकम सोर्स नहीं होना है। हालांकि इसका यह मतलब भी नहीं है कि दूसरों के घर चोरी करना सही विकल्प है।

Back to top button