राशिफल

Rashifal 26 February: इन 4 राशियों के लिए अनुकूल रहेगा आज का दिन, ये 8 राशियां रहें संभलकर

हम आपको शुक्रवार 26 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका ऊर्जा स्तर ऊंचा रहेगा और आप हंसमुख रहेंगे। परिवार की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। छोटी-छोटी बातों को लेकर अधिक चिंतामग्न न रहें। आज किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, अत: असावधानी न बरतें। आपकी सलाह बहुतों के काम आएगी इसलिए अपनी बात कहने से झिझक न करें। दूसरों की खुले दिल से मदद करें। आज विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा दिन रहेगा। आप अपने जीवन साथी के साथ भावनात्मक चर्चा कर सकते हैं। अपने बड़ों को कोई सुझाव न दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी भरोसेमंद व्‍यक्ति से हुई मुलाकात आपके लिए आने वाले समय में सुखद समय लेकर आ सकती है। आपका हौसला बुलंद रहेगा। कारोबार में प्रतिस्पर्धा के मौके बनेंगे। आज अधिक वाद-विवाद में उलझें नहीं और किसी भी कार्य के लिए अधिक आतुर न हों। किसी को मदद की जरूरत हो तो जरूर करें, भविष्‍य में आपको इसका लाभ मिलेगा। बड़ों की सलाह अवश्य लें कोई निर्णय लेने से पहले। उन्नति और तरक्की के योग हैं। आज धन लाभ के अवसर मिलेंगे। सामाजिक मेलजोल में दिन बीतेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अपने रहस्यों को किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए। आज आपके लिए छोटी यात्राओं के योग बने हुए हैं। खर्च में वृद्धि होगी। आज आपके खान-पान में नियंत्रण की आवश्यकता है। व्यर्थ की चिंताओं में मिले हुए अवसर को न गवाएं। जो भी आप पाना चाहते हैं वह अवश्य मिलेगा, आपमें योग्यता की कोई कमी नहीं है, केवल प्रयास करने की आवश्यकता है। वेतनभोगी लोग कार्यस्थल में बहुत अच्छा करेंगे और नई परियोजनाएं शुरू करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार की किसी जिम्‍मेदारी को पूरा करने को लेकर आप कुछ परेशान हो सकते हैं। लेकिन परेशान होने के बजाए शांत होकर उसे पूरा करने के बारे में विचार करें। आज परिवार में घर के बड़े-बुजुर्गों का साथ मिल सकता है। सृजनात्मक कार्य पर धन लगा सकते हैं। आज आप अपनी जिम्मेदारी से दूर हो सकते हैं, लेकिन मन विचलित न करें।‍ ‍स्वास्थ्‍य के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो उसे किसी से शेयर करें। इससे मन भी हल्का होगा और चिंता का हल भी मिल जाएगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों के घर में प्रेम और सौहार्द रहेगा। थकान और शरीर दर्द के अलावा आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आज धर्म व शुभ कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। कार्य-व्यवसाय एवं मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आज भोजन में अनियमितता न रखें। अचानक से होने वाला मौद्रिक लाभ आपको चिंताओं से छुटकारा दिलाएगा। व्यापार में नये प्रोजेक्ट की प्राप्ति होगी। पारिवारिक कार्य में व्यस्तता रहेगी। घरेलू खर्च की अधिकता रहेगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले कार्यक्षेत्र में सफलता के शीर्ष पर पहुंचेंगे। अचल संपत्ति के व्यापार से लाभ हो सकता है। आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें नहीं तो आप खुद के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। संतान की सफलता के समाचार से आप आनंदित होंगे। आय के नए साधन बनेंगे, संघर्ष करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। उच्च अधिकारियों से सराहना प्राप्त होगी। मानसिक शांति प्राप्त होगी। परिवार के साथ बाहर छोटी यात्रा पर जायेंगे। मन में उत्साह बना रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको प्रदर्शन करने के लिए बहुत अधिक कर्तव्य दिए जा सकते हैं। आज कुछ नए काम का विचार कर सकते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के बारे में सोचेंगे। आज सहकर्मियों से किसी प्रकार का विवाद न करें। आपके अधीनस्थ चीजों के आदेश और योजना का पालन करेंगे। आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। सभी प्रयास सफल रहेंगे। बाधाएं दूर होगी। व्यापार में साझेदारी फलदायक रहेगी। सुखद परिणाम प्राप्त होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को ‍गुप्त शत्रु परेशान कर सकते हैं। कुछ ऐसे भी लोग आपके आसपास हैं, जो आपके सामने तो अच्‍छी-अच्‍छी बातें करते हैं। लेकिन पीठ पीछे आपको तकलीफ पहुंचाने की जुगत लगाते रहते हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि लोगों को समझने का प्रयास करें। सामाजिक मान सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा। घर में मांगलिक कार्य का आयोजन होगा। कायक्षेत्र में किसी तरह की प्रतिस्पर्धा में पड़ने से बचें। व्यापार में प्रगति होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी दैनिक आय में वृद्धि होगी और प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। मानसिक स्पष्टता आपको व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। आप सारी पुरानी दुविधा ख़त्म करने में भी सफल रहेंगे। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आप अपने व्यवसाय के संदर्भ में कुछ उत्साहजनक अनुभव करेंगे। आप एक धार्मिक समारोह आयोजित कर सकते हैं। परिवार के साथ यादगार पल व्यतीत करेंगे। बड़ा निवेश करने के बारे में विचार करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले सभी क्षेत्रों में बुद्धि और कौशल का प्रयोग करेंगे तो सफलता मिलेगी। आज ऑफिस में भी पूजा-पाठ का आयोजन होगा। जूनियर आपकी मदद के लिये तैयार रहेंगे। लवमेट के साथ रिश्तों में सुधार आयेगा, आप उनके साथ डीनर करने का प्लान बनायेंगे। राजनीतिक क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से जो असमंजस की स्थिति बनी हुई थी आज समाप्त हो जायेगी। व्यापार से संबंधित अपनी जानकारी गोपनीय रखें। वाणी पर नियंत्रण रखें। कार्य पूर्ण होने में समय अधिक लगेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको उम्मीद से ज्यादा धन लाभ होगा। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा। आपकी क्रिएटिविटी की लोग सराहना करेंगे। आज अचानक खूब धन मिल जाए इस उम्मीद में आकर कोई जोखिम लेने से बचें। काम के सिलसिले में आपको थोड़ा सावधान रहकर काम करना होगा और अपने काम से काम रखना ही बेहतर रहेगा क्योंकि आपकी अपने काम के संबंध में किसी से झड़प हो सकती है। घर के रख रखाव में धन खर्च करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद के कारण तनाव हो सकता है। अतः वाणी पर नियंत्रण रखना जरूरी है। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बनी बढ़ेगी। लोग आपके व्यवहार से प्रसन्न रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी, रिश्ते और बेहतर होंगे। रिश्‍तों को लेकर भी जिम्‍मेदार बनें वरना यहां भी बात बिगड़ सकती है। संतान पक्ष की ओर से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज धन का आगमन अच्छा रहेगा। प्रेम में वृद्धि होगी साथ ही बहुत सहयोग मिलेगा।

आपने Rashifal 26 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस वजह से पूजा व धार्मिक कार्य में इस्तेमाल किया जाता है गेंदे का फूल, जानें इसका महत्व

Back to top button