बॉलीवुड

3 मां और 3 बाप के बेटे हैं 40 साल के शाहिद कपूर, जाने इनके परिवार का रहस्य

25 फरवरी, 1981 को दिल्ली में जन्मे शाहिद कपूर (shahid kapoor) आज अपना 40वा जन्म दिन माना रहे हैं। अपने करियर में कई हिट फिल्में दे चुके शाहिद कपूर अपने निजी जीवन को लेकर हमेशा से चर्चा में रहे हैं। मीरा राजपूत से शादी करने के पहले शादी की ज़िंदगी में करीना कपूर से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक कई महिलाएं आई थी। वैसे सिर्फ शाहिद ही नहीं बल्कि ऊनके पेरेंट्स के जीवन में भी कई लवर्स आ चुके हैं। यही वजह है कि आज शाहिद के 3 पिता और 3 मां हैं।

शादी कपूर के पहले और रियल बायोलॉजिकल पेरेंट्स पंकज कपूर और नीलिमा अजीम हैं। दोनों ने 1975 में शायद रचाई थी। इस शादी के बाद 1981 में शाहिद पैदा हुआ। ऊनके जन्म के महज तीन साल ही पंकज नीलिमा का तलाक हो गया। तलाक के बाद शाहिद अपनी मां नीलिमा के साथ रहने लगे।

नीलिमा को तलाक देने के बाद पंकज कपूर ने 1989 में एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक से शादी रचा ली। इस तरह सुप्रिया पाठक शाहिद की दूसरी मां है। पंकज सुप्रिया के दो बच्चे रूहान और सना कपूर हैं। सना को आप ‘शानदार’ फिल्म में देख चुके हैं। यह दोनों शाहिद के सौतेले भाई बहन है, लेकिन सबकी एक दूसरे से खूब पटती है।

उधर शाहिद की पहली मां नीलिमा ने पंकज कपूर को तलाक देकर 1990 में एक्टर राजेश खट्टर से शादी रचा ली। इस तरह राजेश शाहिद के दूसरे पिता बन गए। नीलिमा और पंकज का बेटा ईशान खट्टर है जो बॉलीवुड फिल्मों काम करता है। शादी के 11 साल बाद यानि 2001 में नीलिमा और राजेश का भी तलाक हो गया। तलाक के बाद शाहिद का सौतेला भाई ईशान मां के साथ ही रहने लगा।

राजेश खट्टर को तलाक देने के बाद नीलिमा ने उस्ताद रजा अली खान से तीसरी शादी राचाई। इस तरह रजा शाहिद के तीसरे पिता हैं। वैसे नीलिमा की ये शादी भी चल नहीं सकी और दोनों अलग हो गए। वहीं शादी के दूसरे पिता राजेश ने नीलिमा को तलाक देकर एक्ट्रेस वंदना सजनानी से 2007 में सात फेरे ले लिए। इस तरह वंदना शाहिद की तीसरी मां कहलाई।

अब सबसे अच्छी बात ये है कि शादी कि अपने तीनों मम्मी पापा से अच्छे से बनती है। वे सभी के साथ एक अच्छा संबंध रखते हैं। सिर्फ सौतेले पेरेंट्स ही नहीं बल्कि सौतेले भाई बहनों के साथ भी शाहिद की शानदार बॉन्डिंग देखने को मिल जाती है।

वर्तमान में शाहिद अपनी वाइफ मीरा राजपूत और दोनों बच्चों के साथ सुखद जवान बीता रहे हैं। काम की बात करें तो वे जल्द ही जर्सी और राज एंड डीके नेक्स्ट जैसी फिल्मों में दिखाई देंगे।

Back to top button